बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित और जूही चावला ने खोला सबसे बड़ा राज़, इस वजह से नहीं की किसी स्टार से शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और जूही चावला (Juhi Chawla) दोनों ही 90 के दशक में देश में राज़ करती थी. दोनों की फिल्में सुपरहिट होती थी. दोनों के बीच मुकाबला भी काफी कड़ा होता था. इनकी खूबसूरती के पीछे पूरा देश दीवाना हुआ करता था. ये दोनों ही एक्ट्रेस न सिर्फ खूबसूरत थी बल्कि बेहतरीन अदाकारा भी हुआ करती थी. उस समय इन दोनों का ही जलवा हुआ करता था. उस समय इनकी सफलता को देखकर देश के कई अभिनेता इनसे शादी करने के लिया तैयार थे.

madhuri dixit and juhi chawla

मगर इन दोनों ने ही देश के सभी स्टार्स का दिल तोड़ते हुए किसी फिल्म स्टार से शादी ना करते हुए इंडस्ट्री के बाहर जीनवसाथी ढूंढें. इन दोनों ने ही आखिर किसी एक्टर से शादी नहीं की इस बारे में खुद माधुरी और जूही ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था. ज्ञात हो कि माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी की थी. इसके बाद जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता के साथ 1995 में शादी की थी.

madhuri dixit and juhi chawla

एक बार एक इंटरव्यू में जब माधुरी दीक्षित से पूछा गया कि आपने किसी हीरो से शादी क्यों नहीं की तो इस पर एक्ट्रेस ने कहा, मैंने फिल्मों में सलमान खान और शाहरुख खान के साथ काम किया है, आमिर खान के साथ भी मैं दो फिल्मों में नज़र आ चुकी हूं. मैं उन्हें काफी पसंद किया करती थी. लेकिन इतना पसंद नहीं करती थी कि उनसे शादी कर लूँ, मेरे पति ही मेरे असली हीरो है. वहीं इसके बाद जब ये सवाल एक बार जूही चावला से किया गया तो उन्होंने कहा, उस समय जय मेहता मुझे रिझाने को कोशिश कर रहे थे. वह मुझे काफी फूल और कार्ड्स भेजा करते थे. मुझे उनके गिफ्ट काफी अच्छे लगते थे. बॉलीवुड में बहुत से अच्छे अभिनेता है. जय मेहता जिस तरह से मुझे देखते थे कोई और मुझे उस तरह से नहीं देखता था. इसके बाद जूही ने आगे कहा, बतौर कलाकार आप अपने आप में ही होते हैं, आप किसी और के बारे में नहीं सोच पाते. इसी वजह से मैंने तय कर लिया था कि, मैं किसी भी अभिनेता के साथ शादी नहीं करुँगी.

madhuri dixit and juhi chawla

गौरतलब है कि 90 के दशक में जूही चावला और माधुरी दीक्षित कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा रही है. जूही चावला आईना’, ‘डर’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘यस बॉस’, ‘कय़ामत से कय़ामत’ तक और ‘इश्क’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

madhuri dixit

वहीं माधुरी को ‘तेज़ाब,अबोध, त्रिदेव, राम-लखन,प्रेम ग्रन्थ, हम आपके हैं कौन, हम तुम्हारे हैं सनम, ये रस्ते हैं प्यार के, दिल तो पागल है, देवदास, अंजाम, कानून अपना अपना,बेटा,दिल, राजा, लज्जा, खलनायक,किशन-कन्हैया, घरवाली-बाहरवाली, कोयला, मृत्युदंड, दीवाना मुझसा नहीं,सैलाब,वर्दी,देवदास, आज नचले, गुलाब गैंग, डेढ़ इश्किया जैसी शानदार फिल्मों के लिए जाना जाता है.

madhuri dixit

भारतीय हिन्दी फ़िल्मो मे माधुरी दीक्षित ने एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज की अभिनेत्रियाँ अपने लिए आदर्श मानती है. 80 और 90 के दशक मे माधुरी ने खुद को हिन्दी सिनेमा मे एक प्रमुख अभिनेत्री तथा सुप्रसिद्ध नृत्यांगना के रूप में पहचान दिलाई थी. माधुरी दीक्षित का लाजवाब डांस और स्वाभाविक अभिनय उनकी सबसे बड़ी पहचान बना.

Back to top button