बॉलीवुड

जब डिंपल कपाड़िया की इस हरकत पर भड़क गई थी बेटी ट्विंकल, कहा- मां का गला न घोंट दूं..’

बॉलीवुड की कई खूबसूरत अदाकाराओं ने अपनी अदाकारी के साथ ही देश दुनिया को अपने दूसरे हुनर से भी अपना मुरीद बनाया है. कई बॉलीवुड कलाकार ऐसे हैं जो बहुमुखी प्रतिभा के धनी है. इस सूची में हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना और दिग्गज़ अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बेटी एवं सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना का नाम भी शामिल है.

twinkle khanna

ट्विंकल खन्ना ने साल 1995 में अभिनेता बॉबी देओल के साथ आई फिल्म ‘बरसात’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. राजकुमार संतोषी की इस फिल्म से ट्विंकल को अच्छी पहचान मिली थी. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था. हालांकि उन्होंने बहुत जल्द एक अभिनेत्री के तौर पर इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी.

twinkle khanna

साल 2001 में ट्विंकल की शादी दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार से हो गई थी. धीरे-धीरे फिल्मों से ट्विंकल दूर हो गई. लेकिन वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी रही. अब वे एक सफल लेखिका हैं. ट्विंकल खन्ना ने एक बार अपने कॉलम में बताया था कि, उन्हें अपनी मां डिंपल कपाड़िया के चलते अपने हाथों पर नियंत्रण रखना पड़ता है. ताकि वह अपनी मां का गला ना दबा दें. एक्ट्रेस ने अपने कॉलम में इस किस्से का जिक्र करते हुए इसके पीछे के कारण का भी ख़ुलासा किया था.

वैसे आपको बता दें कि, डिंपल कपाड़िया की अपनी दोनों ही बेटियों ट्विंकल खनन और रिंकी खन्ना के साथ एक ख़ास और मजबूत बॉन्डिंग है. वहीं अपने दामादों के साथ भी डिंपल का अच्छा रिश्ता है. ट्विंकल ने एक बार अपने एक कॉलम में मां के साथ मजबूत बॉन्डिंग साझा करती हुए एक किस्सा साझा किया था. ट्विंकल ने अपने कॉलम में लिखा था कि, ”मुझे वो लम्हे अच्छे से याद है, जब मुझे अपने हाथों पर इस कदर नियंत्रण रखना पड़ता था कि कहीं मैं अपनी मां का गला न घोंट दूं. जैसे कि एक बार उन्होंने मेरे बालों की हाइलाइट्स पर कमेंट किया था.”

अभिनेत्री ने आगे इस बारे में बताते हुए लिखा था कि, ”उन्होंने मेरे हाईलाइट्स पर कमेंट करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है, जैसे किसी ने मेरे सिर पर पान थूक दिया हो. उन्होंने यह बात एक जोक के तौर पर की थी, लेकिन उनकी यह मजाक में की गई आलोचना भी बिल्कुल एक डंक की तरह चुभती है.”

dimple kapadia twinkle khanna

ट्विंकल खन्ना ने अपने कॉलम में माँ संग अपने रिश्ते को लेकर कहा था कि, मां मेरे साथ वैसा ही रिश्ता निभाती है जैसा कि वे अपनी मां के साथ निभाती थी. जबकि उन्होंने यह भी माना था कि, मेरे द्वारा की जा रही बच्चों की परवरिश में होने वाली गलतियों पर भी मां का ध्यान रहता है.

बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही डिंपल कपाड़िया ने अपना 64वां जन्मदिन मनाया है. इस मौके पर ट्विंकल ने अपनी मां को सोशल मीडिया के जरिए जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी. उन्होंने तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि, “कोई हमारी इस प्यारी सी सेल्फी को बिगाड़ रहा है. मां, जो हर साल आगे बढ़ रही हैं, लेकिन हर एक साल को पीछे की और धकेल रही हैं. यह बिल्कुल नोलन फिल्म की तरह है.”

Show More
Back to top button