बॉलीवुड

काल बनकर आया था इस एक्टर के लिए 20वां जन्मदिन, एक झटके में छीन गया था पूरा परिवार

90 के दशक में हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक अभिनेता और अभिनेत्रियां हुई हैं. हालांकि बहुत कम ही इनमें से ऐसे सितारें है जिनका बोलबाला अब भी जारी है. इस दशक के कई कलाकार अब एक गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. ऐसे ही एक अभिनेता रहे हैं कमल सदाना.

कमल सदाना एक ऐसे अभिनेता के रूप में गिने जाते हैं जिन्होंने पर्दे पर एंट्री तो की लेकिन कुछ ही फिल्मों बाद वो गायब हो गए. बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस काजोल के साथ कमल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. साल 1992 में आई फिल्म ‘बेखुदी’ से कमल ने हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे. यह कमल के साथ ही काजोल की भी पहली बॉलीवुड फिल्म थी. दोनों की डेब्यू फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. लेकिन इसके बाद एक ओर जहां काजोल आगे जाकर बॉलीवुड की एक सफल और चर्चित एक्ट्रेस बनी तो वहीं कमल सदाना करियर में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके.

kamal sadanah

बेखुदी के अलावा कमल सदाना रंग और प्यार ही प्यार जैसी फिल्मों में भी नजर आए, लेकिन करियर में कुछ ख़ास हासिल वे नहीं कर सके. लेकिन कमल को शायद आज भी एक बड़े हादसे का दर्द सताता होगा. बॉलीवुड डेब्यू से दो साल पहले कमल के साथ एक बहुत बड़ा हादसा घटा था, जिसके बारे में सुनकर किसी की भी रूह कांप जाएगी. आइए आज आपको कमल के साथ हुए एक दिल दहला देने वाले हादसे के बारे में बताते हैं…

kamal sadanah

दरअसल, यह हादसा जुड़ा हुआ हैं कमल के 20वें जन्मदिन से. साल 1990 में कमल सदाना के 20वें जन्मदिन के अवसर पर उन्हें जिंदगी का सबसे बड़ा गम मिला था. बता दें कि, कमल का जन्म 21 अक्टूबर 1970 को मुंबई में हुआ था. 1990 में वे अपना 20वां जन्मदिन मना रहे थे तब उनका जन्मदिन ही उनके जीवन का सबसे काला दिन बन गया था.

kamal sadanah

दरअसल, कमल जब घर में जन्मदिन की पार्टी की तैयारी कर रहे थे, तब उन्हें घर में गोली चलने की आवाज आई. बताया जाता है कि, कमल के पिता बृज सदाना और माँ सईदा खान के बीच अक्सर झगडे होते रहते थे और उनके जन्मदिन के दिन भी उनके माता-पिता झगड़ पड़े थे. इस दिन गुस्से में आकर कमल के पिता बृज ने उनकी माँ सईदा को गोली मार दी. साथ ही बृज ने कमल की बहन और अपनी बेटी को भी गोली मारकर मौत के घात उतार दिया था. बाद में उन्होंने खुद को भी गोली मार ली थी. एक झटके में कमल से उनका पूरा परिवार हमेशा हमेशा के लिए दूर हो गया था.

कमल पर भी चलाई थी गोली…

बताया जाता है कि, बृज सदाना ने बेटे कमल पर भी गोली चलाई थी, लेकिन गोली अभिनेता के कान को छूती हुई निकल गई थी. इसके बाद बृज सदाना ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. कमल के सामने तीन-तीन लाशें पड़ी हुई थी. इस हादसे ने कमल को बुरी तरह से तोड़कर रख दिया था.

kamal sadana

कमल ने बॉलीवुड के साथ ही टीवी में भी काम किया. जबकि उन्होंने फिल्म का निर्देशन भी किया, लेकिन सफलता उन्हें कहीं नहीं मिली.

Back to top button