बॉलीवुड

जब रेप सीन के कारण इस खलनायक को घर वालों ने सुनाई खरी खोटी, पिता बोले- नाक कटवा दी

गुजरे जमाने में हिंदी सिनेमा में कई ऐसे खलनायक हुए हैं जिनकी बेहतरीन अदाकारी के चलते दर्शक आज भी उन्हें खूब पसंद करते हैं. उन्होंने अपने शानदार काम के चलते दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाई है. इस सूची में खलनायक रंजीत का नाम भी शामिल है. 70-80 के दशक में बॉलीवुड में खलनायकों का बोलबाला था. इस दौरान एक से बढ़कर एक विलेन हिंदी सिनेमा को मिले हैं.

ranjeet

बता दें कि, फिल्म में किसी भी खूंखार और दमदार विलेन का होना फिल्म को और भी मजेदार बना देता है. उस दौर में खलनायकों को खूब प्राथमिकता दी जाती थी. कई विलेन तो अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते हीरो पर भी भारी पड़ते थे. लेकिन उन्हें असल जिंदगी में भी लोग बुरा समझ लेते थे और उनसे नफ़रत करने लगते थे.

ranjeet

एक बार तो रंजीत को एक फिल्म के चलते अपने घर वालों से ही खरी खोटी सुननी पड़ी थी. रंजीत बॉलीवुड के एक जाने माने विलेन रहे हैं. अपने दौर में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार अदा किए. फैंस ने उन्हें खूंखार विलेन के रूप में खूब पसंद किया. लेकिन एक फिल्म के कारण उन्हें घर वालों तक के ताने सुनने पड़े थे.

ranjeet

बता दें कि, रंजीत ने अपने लंबे फ़िल्मी करियर में 200 फिल्मों में काम किया है. पर्दे पर जब भी रंजीत की एंट्री होती थी तो उन्हें देखकर हीरोइन से लेकर फिल्म देख रही लड़कियां तक डर जाती थी. रंजीत अपने किरदार में पूरी तरह से डूब जाते थे. जहां विलेन के रोल के लिए उन्हें खूब सराहना मिली तो वहीं एक फिल्म के लिए उन्हें घर में अपमान का सामना करना पड़ा था.

रंजीत को घर वालों ने सुनाई खरी खोटी…

ranjeet

अभिनेता रंजीत ने खुद इस बात का खुलासा एक बार अपने एक साक्षात्कार के दौरान किया था. यह उनकी फिल्म ‘शर्मीली’ से जुड़ा हुआ मामला है. इस फिल्म में रंजीत विलेन के रोल में थे. एक सीन के दौरान रंजीत अभिनेत्री राखी के कपड़े फाड़ देते हैं और उनका बलात्कार करने की कोशिश करते हैं. रंजीत के मुताबिक़, इस सीन के लिए उनके घरवालों ने उन्हें खरी खोटी सुनाई थी और घर वाले उनसे गुस्सा हो गए थे.

ranjeet

रंजीत ने आपबीती सुनाते हुए कहा था कि, राखी के साथ फिल्म में इस तरह की हरकत करने पर उन्हें घर वालों ने घर से बाहर निकाल दिया था. रंजीत से उनके पिता ने कहा था कि, ”फिल्मों में काम करना है तो डॉक्टर, इंजीनियर का रोल करो, ये क्या किरदार निभाते हो ? बाप की नाक कटवा रहे हो, अमृतसर में क्या मुंह दिखाओगे ?”

ranjeet

बता दें कि, फिल्म शर्मीली साल 1971 में प्रदर्शित हुई थी. फिल्म में रंजीत, राखी और शशि कपूर जैसे कलाकार अहम रोल में थे. रंजीत ने अपने लंबे फ़िल्मी करियर में ‘सावन भादो’, ‘रेशमा और शेरा’ ‘हलचल’, ‘रामपुर का लक्ष्मन’, ‘विक्टोरिया नंबर 203’, ‘गद्दार’, ‘दोस्त और दुश्मन’, ‘मां’, ‘आखिरी दांव’, ‘लावारिस’, ‘कीमत’ जैसी कई फिल्मों में काम किया. वे लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है. लेकिन वे सोशल मीडिया पर अक्सर पोस्ट करते रहते हैं.

ranjeet

Back to top button