बॉलीवुड

ममता बनर्जी की ये सांसद बनी है 2020 का सबसे लोकप्रिय चेहरा, खूबसूरती ऐसी की हर कोई हो जाए मदहोश

साल 2020 की सबसे लोकप्रिय महिला का ख़िताब बंगाल की मशहूर अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती ने अपने नाम किया है. मिमी चक्रवर्ती न सिर्फ बंगाल की अभिनेत्री है बल्कि पश्चिम बंगाल की जादवपुर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद भी बन चुकी है. मिमी चक्रवर्ती राजनीति में आने के बाद ही बड़ा नाम बनी है. उन्हें राजनीति में लाने के पीछे पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बहुत बड़ा हाँथ है. ममता के कहने पर ही मिमी ने राजीनीति में कदम रखा था. पॉलिटिक्स का हिस्सा बनने से पहले मिमी चक्रवर्ती बंगाल की एक बेहद ही खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री के रूप में पहचानी जाती थी.

mimi chakraborty

मिमी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है और इंडस्ट्री में खूब नाम भी कमाया है. यह खूबसूरत अभिनेत्री सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा सक्रिय रहती है. इनकी फैन फॉलोविंग भी काफी ज्यादा है. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मिमी चक्रवर्ती काफी खूबसूरत और ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती है. उनकी हर एक तस्वीर काफी वायरल होती है. उनकी तस्वीर को फैंस काफी पसंद करते है.

mimi chakraborty

mimi chakraborty

वही अगर उनकी खूबसूरती की बात करें तो वह अपनी अदाओं से बॉलीवुड हसीनाओं को भी कड़ी टक्कर देती है. इसके साथ ही मिमी को वर्ष 2020 की सबसे चहेती महिला के अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. इस अवार्ड को लेते समय मिमी ने कहा था कि, मेरी नजर में चहेती महिला वही होती है जो दूसरी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कम करती है. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना महामारी ने जो हम सब लो दिखाया है उससे तो यही समझ में आता है कि जीवन जीने के लिए रोटी कपड़ा और मकान से बढ़कर कुछ भी नहीं है. मगर आज इंसान व्यर्थ की चीजों के पीछे भाग रहा है.

mimi chakraborty

mimi chakraborty

हमारा जीवन व्यर्थ की चीजों को हासिल करने और उनके पीछे भागने में ही ख़त्म हो जाता है. अगर इस एक्ट्रेस की निजी जिंदगी की बात करें तो मिमी चक्रवर्ती का जन्म 11 फरवरी 1989 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था. इनके पिता का नाम अरुण चक्रवर्ती है. इनकी माता का नाम तापशी चक्रवर्ती है. मिमी ने अपनी शुरूआती शिक्षा होली चाइल्ड स्कूल, जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल से ही पूरी की है. इसके बाद उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता से की है.

mimi chakraborty

mimi chakraborty

इस समय इस सांसद अभिनेत्री का पूरा परिवार सिलीगुड़ी में रहता है. मिमी ने अभी तक शादी नहीं की है. वह अपनी सिंगल लाइफ का आनंद उठा रही है. मिमी चक्रवर्ती बंगाली फिल्म जगत की एक बेहद ही मशहूर एक्ट्रेस रही है. उनके अफेयर की बात करें तो उनका नाम बंगाली निर्देशक राज चक्रवर्ती के साथ भी जुड़ चुका है. खबरों की माने तो दोनों के बीच का रिश्ता काफी बढ़ने लगा था. लेकिन बाद में दोनों किसी वजह से अलग हो गए थे. आज मिमी चक्रवर्ती सिंगल है.

mimi chakraborty

mimi chakraborty

अगर इस एक्ट्रेस की नेट वर्थ की बात करें तो ज्ञात सूत्रों के मुताबिक मौजूदा समय में मिमी चक्रवर्ती 2 .43 करोड़ रुपये की अकेली मालकिन है. मिमी की सालाना कमाई लगभग 16 लाख रुपये है.

mimi chakraborty

mimi chakraborty

Back to top button