बॉलीवुड

शुरुआती 3 हिट फिल्मों के बाद भी फ्लॉप रहा अमीषा पटेल का करियर, 45 की उम्र में भी है कुंवारी

हिंदी सिनेमा की जानी मानी और खूबसूरत अदाकारा अमीषा पटेल आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. आज ही के दिन साल 1976 में अमीषा पटेल का जन्म मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था. गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाली अमीषा ने साल 2000 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे.

ameesha patel

अमीषा पटेल का फ़िल्मी करियर ज़्यादा सफल और लंबा नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने करियर में कुछ सुपरहिट फ़िल्में जरुर दी है. अमीषा पटेल के करियर की पहली ही फिल्म हिट साबित हुई थी. करीब 25 वर्ष की उम्र में अमीषा ने बॉलीवुड में कदम रखे थे. साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से उनका बॉलीवुड पदार्पण हुआ था. इस फिल्म में उनके अपोजिट सुपरस्टार ऋतिक रोशन थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था.

ameesha patel

साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में कदम रखने के बाद अमीषा ने साल 2001 में फिल्म ‘गदर’ में काम किया था. इस फिल्म ने भी अपार सफ़लता हासिल की थी. इस फिल्म में अमीषा के अपोजिट हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल ने काम किया था. दोनों की जोड़ी को फिल्म में काफी पसंद किया था. इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. साल 2001 में आई ‘गदर’ के लिए अमीषा पटेल को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था.

तीसरी फिल्म भी रही हिट…

ameesha patel

अमीषा पटेल ने शुरुआत में एक के बाद एक लगातार तीन हिट फ़िल्में देकर बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी. ‘कहो ना प्यार है’ और ‘गदर’ के बाद उनकी तीसरी हिट फिल्म रही थी ‘हमराज’ जो कि साल 2002 में आई थी. अमीषा ने एक के बाद एक लगातार तीन हिट फिल्मों में काम किया था. लेकिन इसके बावजूद आगे जाकर अमीषा का करियर ढलान पर चले गया और वे फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी अदाकारा नहीं बन पाई.

ameesha patel

बता दें कि, अमीषा पटेल शुरुआत में अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी चर्चा में रही हैं. उन्होंने बॉलीवुड में 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है. अमीषा हिंदी सिनेमा की शायद पहली ऐसी अभिनेत्री रही है जिन्हें अपनी पहली दो फिल्मों से वो स्टारडम मिला जो कई अभिनेत्रियों को अपने पूरे करियर में हासिल नहीं हो पाता है. हालांकि इसके बावजूद आगे जाकर वे एक गुमनाम एक्ट्रेस बन गई. वे बीते लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है.

ameesha patel

शुरुआती फिल्मों में सफ़लता प्राप्त करने के बाद अमीषा की जोड़ी साल 2005 में सुपरस्टार आमिर खान के साथ जमी थी. इस साल दोनों की फिल्म ‘मंगल पांडे’ आई थी. हालांकि फिल्म को कुछ ख़ास सफ़लता नहीं मिल सकी थी. इसके बाद साल 2007 में अमीषा फिल्म ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ में देखने को मिली. इस फिल्म में उनके काम को काफी सराहना मिली थी. यह फिल्म भी बेहद हिट रही और आगे जाकर वे भूलभुलैया और रेस 2 जैसी हिट फिल्मों में देखने को मिली.

ameesha patel

बता दें कि, अमीषा पटेल ने बॉलीवुड के साथ ही तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन टॉलीवुड में भी वे कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सकी. बता दें कि, 45 की उम्र में भी अमीषा पटेल कुंवारी है. उन्होंने अब तक शादी नहीं की है.

ameesha patel

Back to top button
?>