दिलचस्प

कोरोना काल में बदली दुल्हन की मांग, बोली- ऐसे दूल्हा चाहिए जिसे कोविशील्ड के दोनों डोज लग गए हो

कोरोना काल में लगभग सभी लोगों ने अपने किसी जान पहचान वाले व्यक्ति को खोया है। ये दौर बहुत बुरा है। इस वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरसा रखा है। तेजी से फैलने वाला यह वायरस कब बेकाबू हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। ये फिलहाल भले धीमी पड़ गई हो लेकिन कब तीसरी लहर के रूप में लौट आए कुछ कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में इस वायरस से निपटने का एक मात्र तरीका वैक्सीनेशन नजर आता है।

corona-vaccination

भारत में भी कोरोना का टिका लगवाने की प्रक्रिया बड़ी तेजी से चल रही है। 1 मई से सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर वालों को टीके लगाने भी शुरू कर दिए थे। सरकार का टारगेट है कि देश के सभी लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लग जाए। इसलिए वे लोगों को टिका लगवाने के लिए प्रोत्साहित भी कर रहे हैं। कई जगहों पर भविष्य में ये भी देखने को मिल सकता है कि जिन्हें कोरोना का टिका लगा है उन्हें कुछ विशेष स्थानों पर घूमने फिरने या आने जाने की अनुमति दी जाएगी।

इस बीच कोरोना टीके को लेकर एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। एक दुल्हन को अपने होने वाले दूल्हे की तलाश है। आप ने अक्सर देखा होगा कि जब भी कोई लड़की शादी का विज्ञापन देती है तो अपने भावी दूल्हे को लेकर कई डिमांड्स लिखती हैं। किसी को सरकारी नौकरी वाला लड़का चाहिए होता है, किसी को अपने ही समाज का लड़का चाहिए, किसी को लंबा तो किसी को गौर लड़का चाहिए। लेकिन हाल ही में एक दुल्हन ने अपनी शादी के विज्ञापन में दूल्हे को लेकर ऐसी डिमांड रख दी जिसे देख हर कोई हैरान रह गया।

दरअसल दुल्हन ने शादी के लिए अखबार में मैट्रीमोनियल एडवरटीजमेंट दिया तो इसमें ऐसे दूल्हे की डिमांड कर ली जिसे कोविड वैक्सीन के दोनों डोज़ लग चुके हो। दुल्हन ने अपने विज्ञापन में लिखा कि कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। अब मुझे एक ऐसे दूल्हे की तलास है जिसने कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा ली हो। इसके साथ ही इस सेल्फ-एम्प्लॉएड रोमन कैथोलिक महिला ने अपने ही धर्म के दूल्हे से शादी करने की इच्छा जताई है।

दुल्हन के द्वारा वैक्सीन लगवा चुके दूल्हे की डिमांड देख यही लगता है कि आने वाले समय में ऐसे और भी मामले देखने को मिल सकते हैं। हर कोई खुद को और अपने परिवार को सेफ रखना चाहता है। इसलिए यदि किसी को पहले से कोरोना का टिका लगा होगा तो उसे कोरोना होने का चांस भी कम रहेगा। इसलिए अधिकतर दुल्हन भविष्य में इस तरह के दूल्हे की डिमांड कर सकती है। बता दें कि यह वैवाहिक विज्ञापन 4 जून, 2021 को एक अखबार में छपा है।


व्यवहक विज्ञापन की यह क्लिपिंग सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Congress MP Shashi Tharoor) ने भी इस विज्ञापन की कटिंग को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा कर मजाकिया अंदाज में कहा -वैक्सीन लगवा चुकी दुल्हन ने वैक्सीन लगवा चुके दूल्हे की डिमांड की। इस बात में कोई शक नहीं कि शादी का गिफ्ट एक बूस्टर शॉट होगा। क्या यह हमारा न्यू नॉर्मल है?

Back to top button