दिलचस्प

कोरोना काल में अपने टेलेंट से दो वक्त की रोटी की जुगाड़ कर रहा ये बूढ़ा आदमी, देखें Video

भारत में टेलेंट की कमी नहीं है। यहां आपको हर गली नुक्कड़ पर कोई न कोई हुनरमंद इंसान देखने को मिल ही जाएगा। बस बात यही होती है कि उनका यह टेलेंट एक बड़ी जनता के सामने नहीं आता है। उन्हें एक ऐसा प्लेटफार्म या सही मार्गदर्शन नहीं मिलता है जिसके माध्यम से वे फेमस हो सके और पैसे भी कमा सके। आर्टिस्ट छोटा हो या बड़ा हमे उसके हुनर की कदर करनी चाहिए। आज के सोशल मीडिया के जमाने में वायरल वीडियो के माध्यम से हमे कई छोटे लेकिन हुनरमंद आर्टिस्टों को जानने का मौका मिलता है।

कुछ आर्टिस्ट तो सोशल मीडिया पर अपना टेलेंट दिखा फेमस भी हो गए। रानु मंडल एक ऐसी ही महिला है। खैर इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बूढ़े दादा का टेलेंट बड़ा वायरल हो रहा है। यह बुजुर्ग व्यक्ति दिखने में बेहद गरीब लगता है, लेकिन इसका हुनर इसे बहुत अमीर बनाता है। दरअसल ये बूढ़े बाबा लॉकडाउन में सड़कों पर घूमकर वायलिन बजाकर लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं।

old man plays violin

मधुर धून के साथ अच्छे से वायलिन बजाना बहुत ही मुश्किल काम होता है। लेकिन इसे बूढ़े आदमी ने जिस मधुरता और खुसबुरती से वायलिन बजाय है वह देखने लायक है। इस कोरोना काल में सभी के काम धंधे चोपट हो गए हैं। ऐसे में यह बूढ़ा व्यक्ति अपनी कला के माध्यम से संघर्ष करते हुए दो वक्त की रोटी की जुगाड़ कर रहा है। जिस बंदे ने ये वीडियो शेयर किया है उसका दावा है कि ये बूढ़े बाबा कोलकाता के हैं।

ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो को @aarifshaah नाम के अकाउंट ने शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है ‘इस बुजुर्ग आदमी का हुनर देखिए।’ इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ये शख्स कोलकाता का रहने वाला है। वीडियो को देख कई लोगों ने कमेंट्स भी किए। इनमें से एक यूजर ने बताया कि इस बूढ़े आदमी का नाम Bhogoban Mali है। ये गिरीश पार्क के पास रहते हैं।

यह वीडियो 2 मिनट 5 सेकंड का है। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे ये बुजुर्ग व्यक्ति सड़क किनारे रात के अंधेरे में वायलिन बनाकर सबका मनोरंजन कर रहा है। वह अपने वायलिन पर ‘अजीब दास्तां है ये…’ और ‘दीवाना हुआ बादल’ जैसे गानों की धून बजाता है। फूटपाथ पर इस बुजुर्ग व्यक्ति के पीछे एक महिला भी खड़ी दिखाई देती है। देखने में वह महिला इस बुजुर्ग शख्स की बीवी लगती है। चुकी रात का समय है इसलिए वहां आसपास की दुकाने बंद दिखती है।

वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने इस बुजुर्ग के टेलेंट को देखते हुए मदद का हाथ भी आगे बढ़ाया। वहीं बाकी लोग दादा के हुनर की तारीफ में कमेंट करने लगे।


वैसे आप लोगों को बाबा का ये टेलेंट कैसा लगा?

Back to top button