बॉलीवुडराजनीति

मुंबई को लगने वाला है झटका यूपी में इस दिन से शुरू होने वाला है वर्ल्ड क्लास फिल्मसिटी का काम

यूपी सरकार ने एक साल पहले यूपी में फिल्मसिटी बनाने का एलान किया था. अब इस बारे में ताज़ा जानकारी यह आ रही है कि नोएडा में दो हजार एकड़ से ज्यादा जमीन पर फिल्मसिटी बनाया जाएगा. इसके लिए यूपी सरकार ने योजना बनाने का काम भी शुरू कर दिया है. इस मामले में सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ आठ जून को नोएडा में बनने वाली फिल्मसिटी का डीपीआर (Detailed Project Report) देखने वाले है. जिसके बाद जल्द ही ग्लोबल टेंडर होने वाला है. यूपी सरकार ने दावा किया है कि यह फिल्मसिटी दुनिया के लिए एक आदर्श होगी.

film city

फिल्म सिटी के निर्माण पर हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का होगा खर्च इस ड्रीम प्रॉजेक्ट फिल्म सिटी के निर्माण में लगभग 6500 करोड़ रुपये अनुमानित खर्च बताया जा रहा है. इस फिल्म सिटी को बनाने के लिए हालिया तीन मॉडलों पर विचार किया जा रहा है. यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर 21 में 1000 एकड़ में इस बेहतररीन फिल्म सिटी का निर्माण किया जा सकता है. आपको बता दें कि ये फिल्म सिटी यूपी सीएम आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है. वही इस मामले में सीएम के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि यूपी में महाराष्ट्र की तरह अंडरवर्ल्ड का कोई प्रेशर भी नहीं है. यहाँ काम करने के लिए बेहतर माहौल है. यहां फिल्म इंडस्ट्री के लोग मुंबई से ज्यादा सुरक्षित रहने वाले है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, नोएडा में फिल्म इंडस्ट्री बनने से जीवन भी चलेगा और लोगों को जीविका भी आसानी से प्राप्त होगी. राज्य में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

cm yogi adityanath

सितंबर में हुई थी इस प्रोजेक्ट की घोषणा
गौरतलब है कि यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे के सेक्टर- 21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन सीएम को इस फिम सिटी के लिए प्रस्तावित की थी. इसके साथ ही नोएडा प्राधिकरण की करीब 500 हेक्टेयर जमीन भी चिह्नित की गई है. इस फिल्म सिटी के लिए 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में मंडलीय समीक्षा करते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने का एलान किया था.

cm yogi adityanath with akshay

उस समय सीएम योगी ने कहा था- हम अपना बेस्ट देंगे
फिल्मसिटी के मामले में सीएम योगी ने सब पहले लखनऊ में कलाकारों से मुलाकात की थी. इसमें कई बड़े नाम वाले सिंगर्स शामिल थे. इसके बाद यूपी सीएम ने मुंबई में अक्षय कुमार सहित कई निर्माता-निर्देशकों से मुलाकात की थी. सीएम योगी से फिल्म निर्माता निर्देशक प्रकाश झा ने भी मुलाक़ात की थी. सीएम योगी द्वारा यूपी में फिल्मसिटी बसाने के कारण शिवसेना काफी नाराज़ नज़र आई थी. इस बारे में सीएम योगी ने मुंबई में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कह था कि हम बेस्ट देने के लिए आए है. जिसे जहां ज्यादा अच्छा मिलेगा वह वहां जाएगा. हम किसी से कुछ छीनने नहीं आए है.

yogi adityanath

वहीं आपको बता दें कि यूपी सरकार में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. यूपी में आए दिन BJP के कई बड़े नेता और आरएसएस के नेताओं का आना जाना जारी है. ऐसे में कहा जा रहा है कि यूपी में मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है. कयास ये भी है कि इस बार यूपी चुनाव के लिए योगी के अलावा किसी और चेहरे का इस्तेमाल किया जा सकता है.

Back to top button