राशिफल

Rashifal 8 June: हनुमानजी के आशीर्वाद से इन 6 राशियों के सभी कार्य होंगे पूरे, पढ़ें राशिफल

हम आपको मंगलवार 8 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका सेहत को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है। संतान के कार्य सिद्ध होंगे। इससे आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को खास बना सकती है। जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें। कामयाबी की दृष्टि से आज का दिन बेहतरीन, इसलिए रोमांस में समय नष्ट न करें। सोच समझकर और समझदारी से अपने फैसले लें, आपको फायदा जरूर मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज्यादा व्यस्त हो सकता है, जिसके चलते आपके उदास होने की संभावना है। लव पार्टनर की मदद से धन लाभ के योग हैं। आपको भावनात्मक सहयोग मिल सकता है. किसी भी सम्बंध को तोडने या जोडने के मामले जल्दबाजी ना करें अन्यथा बात बिगड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ नए काम का विचार कर सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के बारें में सोचेंगे। किसी भी दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर ना करें। वैवाहिक जिंदगी बेहतर होगी। कुछ नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं। अगर किसी बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहें हैं तो आज से ही शुरू करें, सफलता कदम चूमेगी। मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर चलें।

hanuman ji

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके आमदनी बढ़ने के आसार हैं। आपके कामकाज के तरीकों में बदलाव हो सकता है, जिससे आपको फायदा होगा। इसके साथ ही कामकाज की टेंशन कम हो सकती है। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा। धर्म के कार्यों में रुचि आपके मनोबल को ऊंचा करेगी। अविवाहित लोगों की लव लाइफ अच्छी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कटाक्ष के चलते दूसरों को आहत न करें। इससे आपका ही नुकसान हो सकता है। धन कमाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आज आप व्यस्त अधिक रह सकते हैं। काम में ध्यान लगा रहने वाला है। मेहनत भी बढ़ती दिखाई देती है। जीवन की महत्वपूर्ण बातों के संबंध में जीवनसाथी के साथ खुले मन से चर्चा करने के लिए यह श्रेष्ठ समय है। आज का दिन अपनों के साथ मजे करने का है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज चुनौतियों से घबराने की बजाए उनका मुकाबला करें। सेहत को लेकर सावधान रहें। पैसे और सेविंग के मामले में दूर स्थान के किसी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। पार्टनर का मूड अच्छा रहेगा। विवाहितों को जीवनसाथी की तरफ से अच्छा गिफ्ट मिल सकता है। कंप्यूटर इंजीनियरिंग से जुड़े छात्रों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। निवेश या खर्चे को लेकर भी बातचीत हो सकती है। आपका बजट संतुलित रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

भाई-बहन अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए एक दूसरे को गिफ्ट दे सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रक्त की अल्पता या त्वचा संबंधी रोग हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अस्थिरता बनी रहेगी। माता के विचारों का सम्मान करें। आपके व्यवहार में किसी प्रकार की शुष्कता देखी जाएगी, जो आपको परेशान करेगी। इस समय का भरपूर आनंद लें। कहीं पर अपयश व अपमान भी हो सकता है। दाम्पत्य संबंध में मजबूती आएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई भी बड़ा काम शुरु करने से पहले किसी जानकर व्यक्ति से सलाह लें। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। पूंजी निवेश से लाभ होगा। कार्यक्षेत्र से संबंधित कोई निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह कर लें। आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं सफल रहेंगीं। आप कहीं पूंजी निवेश करने की योजना बना सकते हैं जो आपके लिए भविष्य में फायदेमंद साबित होंगी। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी।

Ganesh

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके अंदर का हौसला बढेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। खर्च में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में दिक्कत होगी। एक-दूसरे के साथ मतभेद बढ़ेंगे। आज किसी बड़े फैसले से पहले सोच-विचार कर लें। बच्चों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं, बच्चों के साथ आपके संबंध मजबूत बनेंगे। संतान की उन्नति हलचल कम कर खुशी को बढ़ाएगी। सोचे हुए काम बनेंगे। किसी कार्य के बिगड़ने का अंजाना-सा भय बना रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने काम पर आपको ध्यान देना पड़ सकता है। मुश्किल राहों में आपको पीछे नहीं हटना चाहिए। करियर में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में धन लाभ के अवसर मिलेंगे। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। कार्य ज्यादा होने के कारण आप पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगे। परिवार से जुड़े मामलों पर आपको ध्यान देना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही खर्चों में भी इजाफा होगा। संतान से मन प्रसन्न रहेगा। आपके कर्म क्षेत्र में विस्तार होगा। पदोन्नत होने की संभावनाएं बन रही हैं। पिता से वैचारिक मतभेद रहेगा। अगर आप किसी संस्थान में काम करते हैं तो आपके उच्चाधिकारी आपकी सराहना करेंगे। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी। मन में असमंजस रहेगा। मानसिक तनाव रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपने आपको थोड़ी ढील देने का दिन है। लेकिन काम में व्यवहारिकता भी दिखानी होगी। आज का दिन मिले-जुले परिणामों वाला होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यापार में उम्मीद से कम ही लाभ हो सकता है। सभी के साथ अच्छे तरीके से बातचीत कर सकते हैं। कुछ घरेलू उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। धन कहीं अटक भी सकता है, इसलिए कहीं भी सोच समझ कर पैसा लगाएं। शादीशुदा लोगों को सुख मिल सकता है।

आपने Rashifal 8 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सूर्यग्रहण के दिन ही है शनि जयंती व वट सावित्री का व्रत, ऐसे में जानें क्या होंगे व्रत नियम

Show More
Back to top button