बॉलीवुड

एक नहीं सुनीता से दो बार शादी कर चुके हैं गोविंदा, कभी माँ के हाथ लग गया था लव लेटर, तो..’

90 के दशक के सदाबहार अभिनेता गोविंदा ने अपनी अदाकारी के साथ ही फैंस का अपने बेहतरीन डांस से भी खूब मनोरंजन किया है. गोविंदा ने 90 के दशक में सुपरहिट फिल्मों की झड़ी लगा दी थी. वे इस दशक के सबसे चर्चित और सफल अभिनेता में से एक रहे हैं. वे लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं, हालांकि वे अक्सर चर्चा में बने रहते हैं.

govinda

गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था. गोविंदा के पिता का नाम अरुण कुमार आहूजा और माता का नाम निर्मला देवी था. गोविंदा के पिता अपने दौर में अभिनेता रह चुके थे. उन्होंने क़ई फिल्मों में काम किया था. गोविंदा का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है, लेकिन साल 1987 में गोविंदा ने सुनीता से शादी की थी. आइए आज आपको दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं…

govinda and sunita

सुनीता रिश्ते में गोविंदा की पत्नी के साथ ही उनके मामा की साली भी लगती है. बॉलीवुड में स्ट्रगल के दिनों के दौरान कुछ साल तक गोविंदा अपने मामा के साथ रहे थे. इस दौरान अक्सर सुनीता अपनी बहन और जीजा से मिलने के लिए आती थी. ऐसे में सुनीता और गोविंदा का मिलना भी होता था. गोविंदा के डांस के प्रति समर्पण और प्रेम से तो हर कोई वाकिफ़ है वहीं सुनीता को भी डांस काफी पसंद है. बताया जाता है कि, दोनों को डांस के शौक ने एक-दूसरे के करीब ला दिया था.

govinda and sunita

धीरे-धीरे दोनों के बीच रिश्ता गहराता गया और फिर दोनों एक दूसरे से दिल लगा बैठे. एक बार अपने एक साक्षात्कार में गोविंदा संग अपने रिश्ते को लेकर सुनीता ने कहा था कि, ”मैं अपनी बहन के साथ रहती थी और मेरे जीजा जी गोविंदा के मामा थे. गोविंदा मेरी बहन के घर पर तीन साल तक रहे थे. यहीं मैं पहली बार गोविंदा से मिली थी. जब हम यंग थे, हम साथ में डांस करते थे और हमारे जीजा जी हमें प्रोत्साहित करते थे. हम दोनों ने डेट करना शुरू किया और महज 18 साल की उम्र में मैंने शादी कर ली. जब टीना का जन्म हुआ, उस वक्त मैं बस 19 साल की थी. अगर आप गोविंदा से पूछते हैं, तो वो कहेंगे कि सुनीता चाइल्ड मैरिज में मुझे मिली है.”

govinda and sunita

सुनीता और गोविंदा अक्सर एक दूसरे को प्रेम पत्र लिखने लगे. एक दिन प्रेम पत्र गोविंदा की माँ के हाथ लग गए. उसमें सुनीता ने लिखा था कि, वो जल्द से जल्द गोविंदा से शादी करना चाहती हैं. गोविंदा की माँ भी इसके पक्ष में थी. गोविंदा ने भी माँ के कहने पर सुनीता को अपनी दुल्हन बना लिया था. 11 मार्च 1987 को दोनों ने शादी कर घर बसा लिया.

govinda and sunita

दो बार शादी कर चुके हैं गोविंदा और सुनीता…

यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि, गोविंदा और सुनीता दो बार शादी कर चुके हैं. गोविंदा और सुनीता ने शादी की 25वीं सालगिरह पर दोबारा शादी की थी. इस शादी में सही रस्मों और रिवाजों को निभाया गया था.

govinda and sunita

बता दें कि, गोविंदा और सुनीता दो बच्चों के माता-पिता हैं. बेटी का नाम नर्मदा जबकि बेटे का नाम यशवर्धन हैं.

govinda and sunita

Back to top button