राशिफल

Rashifal 7 June: जानिए एकादशी पर किन चार राशियों पर कृपा करेंगे भगवान विष्णु, पढ़ें अपना राशिफल

आज अपरा एकादशी है। ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष में पड़ने वाली एकादशी तिथि को अपरा एकादशी कहा जाता है। अपरा एकादशी का व्रत करने से भगवान विष्णु सभी दुख और परेशानियों को दूर कर देते हैं। हम आपको सोमवार 7 जून का राशिफल बता रहे हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप एक किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपको एक आकर्षक करियर के अवसर प्रदान करेगा। जिन लोगों को थाईराइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा। बड़े भाईयों का सम्मान करें, उनका सानिध्य प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगें। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। किन्तु घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। जीवनसाथी से सलाह लेना आपके लिये हितकर होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आलस्य को त्यागकर कार्यों को समय पर करने से सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में मनचाही सफलता मिल सकती है। करियर में नए मौके मिल सकते हैं। सेहत से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। रुके हुए और सोचे हुए काम पूर्ण होने लगेंगे। बड़ों से आशीर्वाद लेने के साथ ही आप आत्मविश्वासी बनेंगे। आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। निवेश के लिए समय आपके फेवर में रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें।

Vishnu ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरी में कार्य का बोझ बढ़ सकता है। किसी बीमारी से आपको छुटकारा प्राप्त हो सकता है। घर का माहौल आज काफी अच्छा रहेगा। कुछ समय से आपके घर में जो विवाद चल रहा था आज उसके थमने से परिजनों के बीच एक बार फिर प्रेम और एकता देखने को मिलेगी। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नही है। कमाई घट सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी पेशा वालों को प्रमोशन मिल सकता है इसके अलावा सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। किसी बात पर मानसिक तनाव हो सकता है। ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है। आपके द्वारा किया कार्य समाज के लिए लाभकारी साबित होगा। आज पैसों से जुड़ी परेशानी कुछ कम हो सकती है। कारोबार और नौकरी में आपका प्रभाव जमेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग हैं। संतान पक्ष भी मजबूत रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं। जो लोग नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं या फिर बिज़नेस स्टार्ट करने का प्लान कर रहें हैं उनको इस ओर सोच-समझ कर प्लानिंग करनी चाहिए। मित्र से काफी मदद आप को मिलने वाली है। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापारिक लेन-देन लाभकारी सिद्ध होंगे। पूरा दिन व्यस्तता और भाग-दौड़ भरा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति बन सकती है। मनमुटाव से बचें। कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। नई जिम्मेदारी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपका पैसा कहीं अटक भी सकता है। शिक्षा में प्रगति होगी। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। गुस्से या जल्दबाजी में काम बिगड़ सकते हैं। निवेश करने से सोच-विचार कर लें। कार्यक्षेत्र में लक्ष्य हासिल करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा को इसी ओर लगाएँ।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सफलता के द्वार आपके लिए खुलने वाले हैं। मानसिक रूप से आज सरल महसूस करेंगे। धर्म के कार्यों में मन को लगाएं मन आपका चंचल है। परिवार जनाें का सहयाेग मिल रहा है। बिजनेस पार्टनर के मन में आपको और पैसों को लेकर कुछ तनाव भी बढ़ सकता है। सावधान रहें। अवांछित यात्राएँ थकाऊ साबित होंगी और बेचैनी का कारण बन सकती हैं। वाहन चलाते समय सचेत रहे। किसी काे भी पैसा उधार देने बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। भाइयों एवं बहनों का सहयोग मिलेगा। आज नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा। आज आपके बॉस किसी भी मामले में दिलचस्पी नहीं जाहिर करेंगे, अत: विवाद से बचें। पारिवारिक रिश्ते इस समय मधुर हैं और कोई भी तनाव आसानी से दूर हो सकता है। फालतू भाग-दौड़ भी हो सकती है। कारोबारियों व व्यापारियों के लिए समय अच्छा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको परिवार के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है। आप व्यापार करते हैं तो आज कोई भी कागजी कार्रवाई करते समय अधिक सावधान रहें। ठीक से पढ़े बिना किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से बचें। कार्यों में आ रहें, अवरोध दूर होंगे। जिससे मन में शांति और सकारात्मक विचार आएंगे। आज दिमाग कुछ लग्जरी को ओर आकर्षित होगा। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कारोबार से जुड़ी यात्रा होगी। खास लोगों के साथ तालमेल में कमी महसूस होगी। आज अपने दोस्त से बहुत लंबे समय बाद मिलने का ख्याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। आज आपकी ईमानदारी से आपका जीवनसाथी और ज्यादा प्रभावित होगा। आज आपके प्रिय के बीच दरार पड़ सकती है, इसलिए गलतफहमी से बचें। मन चंचल बना रहेगा मन को काबू करें। स्वभाव में जल्दबाजी करना उचित नहीं है।

Vishnu laxmi

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। उच्च अधिकारियों के साथ आपके कुछ मतभेद हो सकते हैं। ऐसे में आपको अपनी भाषा का प्रयोग बहुत ही सोच समझ कर करना होगा। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप बातचीत के द्वारा मामले को सुलझाने की कोशिश करें। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। बहुत बड़ी तरक्की आपको आने वाले दिनों में देखने को मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप परेशानी में डालने वाले निजी मामलों से दूर रहें। दफ्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। आज किसी नए कार्य की शुरूआत न करें, अच्छे समय का इंतजार करें। मस्तिष्क पीड़ा हो सकती है। पैसा खर्च करते समय असावधानी न बरतें। कार्य समय-समय पर बनते रहेंगे। प्रमाद न करें। महत्वपूर्ण निर्णय अकेले करने से बचें।

आपने Rashifal 7 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : एकादशी के मौके पर आज बरसेगा अपार धन और सुख-शांति, बस इस तरह करें श्रीहरी को प्रसन्न

Show More
Back to top button