समाचार

शादी के गहने लेकर फरार हुई दुल्हन, ससुराल वालों ने उठा लिया ऐसा कदम कि थाने पहुंच लगी रोने

मध्य प्रदेश में एक दुल्हन शादी के बाद अपने घर से फरार हो गई। फरार होते समय लड़की अपने साथ गहने और पैसे भी ले गई। जिसके बाद लड़की के ससुराल वालों ने उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवा दी और उसे पकड़ने की मांग पुलिस से की। इसी बीच अचानक से लड़की अपने आप ही थाने पहुंच गई और उसने गहने व पैसे वापस कर दिए। लेकिन उसके परिवार वालों ने उसे स्वीकार करने से मना कर दिया।

shadi

खबर के अनुसार पोरसा क्षेत्र के खेरिया गांव में 8 मई को सुरजीत की शादी थी। सुरजीत माहौर धूमधाम से शादी के बाद अपनी दुल्हन को घर लेकर आया था। जहां उसका अच्छे से स्वागत किया गया। लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद दुल्हन घर में रखा सामान लेकर फरार हो गई। जिसके बाद सुरजीत माहौर के परिवार वालों ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की और लड़की के परिजनों को भी इस बात की जानकारी दी।

शिकायत दर्ज करते हुए सुरजीत माहौर ने पुलिस को बताया गया कि गत 8 मई को तुस्सीपुरा मुरैना गांव निवासी ज्योति माहौर की शादी उसके साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही वो गायब हो गई। 13 मई को ज्योति पहने हुए गहने लेकर रात को घर से भाग गई। उसकी काफी खोज की गई लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। ज्योति के घर वालों को भी फोन किया गया। लेकिन वो उनके पास भी नहीं गई थी।

shadi

लौटा दिए सारे गहने

काफी दिनों तक ज्योति का पता न चलने पर पुलिस से मदद मांगी गई। लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। वहीं जब ये खराब मीडिया में दिखाई गई तब जाकर पुलिस ने सही से कार्रवाई करना शुरू की। इसी बीच ज्योति पुलिस थाने पहुंच गई और थाने पहुंचकर ज्योति ने गहने और पैसे सब वापस कर दिए।

looteri dulhan

इस वजह से हुई थी घर से फरार

ज्योति ने पुलिस को बताया कि वो किसी के साथ नहीं भागी थी। ज्योति के अनुसार वो अपनी मर्जी से घर से गई थी। क्योंकि उसकी शादी जबरदस्ती करवाई गई है। ज्योति ने पुलिस से कहा कि वो आगे पढ़ना चाहती थी। लेकिन परिवार ने उसकी एक ना सुनी और शादी करवा दी। शादी के बाद वो दिल्ली भागकर आ गई। लेकिन समाचार पत्रों में छपी खबरों को पढ़कर वो वापस आ गई है। शनिवार को पोरसा थाने पहुंची ज्योति माहौर ने पुलिस को बताया कि वो 10वीं तक पढ़ी है और आगे भी पढ़ना चाहती है। इसलिए उसने ये सब किया।

पुलिस ने ससुराल वालों को इस बात की जानकारी दी और थाने बुलाया। थाने आकर वो अपने गहने लेकर चले गए और ज्योति को अपनाने से उन्होंने मना कर दिया। वहीं जब ज्योति ने अपने परिवार के पास जाने की इच्छा जाहिर की। तो पुलिस ने फोन कर माता-पिता को थाने आने को कहा। लेकिन उन्होंने भी ज्योति को अपनाने से इंकार कर दिया।

mp dulhan

नारी निकेतन में भेजा गया

ज्योति के पति और माता-पिता ने उसे अपने साथ रखने से मना कर दिया है। जिसके कारण अब नारी निकेतन में वो रहे रही है। इस जगह पर उसे पुलिस ने भेज है।

Back to top button