बॉलीवुड

धोनी की ऑन स्क्रीन बहन ने किया ऐसा काम, अपने योगा टीचर से करने लगी थी प्यार और फिर हुआ ऐसा

सलमान खान (Salman Khan) ने अपने करियर में कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. सलमान ने कई एक्ट्रेस को ब्रेक भी दिया है. अपने इतने लम्बे करियर में सलमान खान ने कई एक्ट्रेस के साथ काम किया है. सलमान ने फिल्म तेरे नाम में भूमिका चावला (Bhumika Chawla) के साथ काम किया था. इस फिल्म में भूमिका सलमान के अपोजिट थी. अब खबर है कि भूमिका ‘बिग बॉस’ के 15वें सीजन में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ सकती है.

bhumika chawla

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मेकर्स ने भूमिका को इस शो में लाने के लिए अप्रोच किया है और दोनों के बीच हालिया बातचीत चल रही है. अगर भूमिका इस शो में आ जाती है तो सलमान खान और उनकी केमिस्ट्री दर्शकों को जरूर अपनी और आकर्षित करेगी. आपको ज्ञात हो कि सलमान खान की फिल्म तेरे नाम 2003 में आई थी जिसमे भूमिका ने निर्जरा का किरदार निभाया था. इस फिल्म में नज़र आने वाली भोली-भाली और मासूम निर्जरा की एक्टिंग लोगों के दिलों में उतर गई थी.

bhumika chawla

भूमिका का जन्म 21 अगस्त, 1978 को नई दिल्ली में हुआ था. भूमिका ने अपने करियर की शुरआत 2000 में तेलुगु फिल्म ‘युवाकुडु’ से की थी. साउथ में कई फिल्मे अच्छी जाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में भी किस्मत आजमाई. उन्हें बॉलीवुड में सलमान खान का साथ मिला बावजूद इसके वह सफल नहीं हो पाई. इसके बाद फिल्मो में फ़ैल हो जाने के बाद उन्होंने 2007 में अपने ही योग टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली.

bhumika chawla

भूमिका चावला ने अपनी शादी करने से पहले योग गुरू भरत ठाकुर को 4 साल तक डेट किया था. योग सिखते-सिखते पहले दोनों में दोस्ती हुई. उसके बाद दोनों के बीच प्यार हुआ. उसके बाद ये दोस्ती प्यार में बदल गई. इन दोनों की शादी 2007 में 21 अक्टूबर के दिन हुई थी. इन दोनों ने ये शादी नासिक के एक गुरुद्वारे में की थी. भूमिका ने अपनी शादी के 7 साल बाद एक बेटे को जन्म दिया. 2014 फ़रवरी को भूमिका ने एक बेटे को जन्म दिया. भूमिका को आखरी बार 2019 में आई फिल्म ‘खामोशी’ में देखा गया था.

bhumika chawla

bhumika chawla

इस फिल्म में उनके किरदार का ज्यादा नोटिस भी नहीं किया गया था. इससे पहले उन्होंने ‘धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी की बहन का किरदार भी निभाया था. वैसे आज भूमिका अपनी फ़िल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार के साथ रह रही है. आपको जानकर हैरानी होगी की इस एक्ट्रेस का रियल नाम कुछ और ही है. भूमिका का जन्म दिल्ली की पंजाबी परिवार में हुआ था. भूमिका एक आर्मी परिवार से आती है. भूमिका के पिता एमएस चावला फौज में अपनी सेवा दे चुके है. उनकी मम्मी एक अध्यापिका थी.

bhumika chawla

भूमिका के बचपन का नाम रचना और घर में उन्हें सब प्यार से गुड़िया कहकर बुलाते थे. इतना ही नहीं भूमिका का एक बड़ा भाई और एक बड़ी बहन भी है. मगर फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. आज भूनिका पहले से काफी अलग नज़र आती है. भूमिका चावला को बॉलीवुड में आए हुए 18 साल का एक लम्बा अरसा बीत चुका है. आज भूमिका बॉलीवुड में तो नहीं लेकिन साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है.

bhumika chawla and salman

इन बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आई है भूमिका
सलमान के साथ ‘तेरे नाम’ करने के बाद भूमिका ने ‘रन’ (2004), ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ (2004), ‘सिलसिले’ (2005), ‘दिल जो भी कहे’ (2005), ‘फैमिली’ (2006) सहित कई फिल्मों में अभिनय किया. लेकिन वे आज तक बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाईं.

Back to top button