विशेष

23 साल की महिला, 57 वर्ष का पति और 21 बच्चों की मां, जानिए क्या है पूरी कहानी…

एक साल में कैसे बनी यह महिला 20 बच्चों की मां, क्या है इसके पीछे की कहानी?

childrens mom

मातृत्व सुख की चाहत हर मां में होती है। इतना ही नहीं शादी के बाद बच्चे पैदा करना तो जैसे ज़रूरी ही हो, वरना महिला और पुरुष दोनों पर उंगलियां उठने लगती है। माता और बच्चें के बीच एक निश्छल प्रेम होता है। इस दुनिया मे माँ और बच्चे के प्रेम की तुलना किसी से नहीं की जा सकती। इतना ही नहीं माँ और बच्चे के बीच में एक ऐसा रिश्ता होता है। जो कि अनूठा है, अनमोल है। इस रिश्ते की महत्ता को शब्दों में बयान करना कठिन है। यह रिश्ता उस दिन कायम हो जाता है, जिस दिन शिशु माँ की कोख में जन्म लेता है और नौ महीने तक उसी में रहता है, वही उसका घर होता है। इस छोटी सी जगह में वह अपने आप को बहुत ही सुरक्षित महसूस करता है। ऐसे में हम आप सभी को एक ऐसी कहानी बताने जा रहें जिसमें एक महिला ने एक साल में ही 20 बच्चे को जन्म दिया है। बता दें कि यह एक सत्य घटना है। जिस दौर में बहुतों को मातृत्व सुख ही नसीब नहीं होता। उस परिस्थिति में इस महिला द्वारा एक साल में 20 बच्चें को जन्म देना आश्चर्य में ज़रूर डालता है, लेकिन यह एक वास्तविक घटना है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kristina Ozturk (@batumi_mama)

जी हां रूस में एक बेहद ही रईस परिवार की महिला ने एक साल में 20 बच्चों को जन्म दिया है। ऐसे में अब वह 21 बच्चों की मां बन चुकी है। इन बच्चों की देखभाल के लिए उसने 16 स्थाई नैनी रखीं हुई है। वेबसाइट मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक यह महिला खुद भी इन बच्चों की देखभाल में व्यस्त रहती है। उसका कहना है कि वह अपने परिवार को और भी बड़ा करना चाहती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kristina Ozturk (@batumi_mama)

23 साल की उम्र में 21 बच्चों की मां बनी क्रिस्टीना ओजटर्क ने बताया कि वह अपने करोड़पति पति गैलीप से जब मिलीं, तो उन्होंने एक बड़े परिवार का सपना देखा था। उसके 57 वर्षीय पति गैलीप पहले से शादीशुदा थे। गैलीप से उसकी मुलाकात जॉर्जिया की यात्रा के दौरान हुई थी। ऐसे में कहीं न कहीं क्रिस्टीना से जुड़े दोनों तथ्य अचंभित जरूर करते हैं, लेकिन यह वास्तविक घटना है।

इसी विषय पर क्रिस्टीना ने बताया कि, ” 20 बच्चों की मां बनने के लिए उसने सरोगेसी का सहारा लिया। एक साल पहले तक उसके पास एक बच्चा था, लेकिन इसके बाद उसके 20 बच्चे और हुए। सरोगेट्स के लिए उसने करीब 1 करोड़ 42 लाख रुपये खर्च किए, जिसके बाद उसके परिवार का तेजी से विस्तार हुआ।”

childrens mom

इन बच्चों की देखभाल के लिए दंपति के पास 16 लिव-इन नैनियां हैं और वे हर साल उन पर करीब 70 लाख का खर्च करते हैं। क्रिस्टीना ने बताया कि वह हर समय अपने बच्चों के साथ रहती है और वह सब कुछ करती है जो एक मां आमतौर पर करती हैं। गैलीप और क्रिस्टीना जिनके पास पहले से ही छह वर्षीय विक्टोरिया नाम की बच्ची थी, उन्होंने पिछले साल मार्च में “मुस्तफा” नामक एक बेटे को सरोगेट के माध्यम से जन्म दिया। इसके बाद उन्होंने अपने सरोगेट को प्रति गर्भावस्था के लिए करीब 8 लाख रुपये का भुगतान किया और अब उनके चार महीने से लेकर 14 महीने तक के बच्चे हैं।

childrens mom

मालूम हो कि एक साल के भीतर ही 20 बच्चों को जन्म देने वाली महिला काफ़ी धनी है। वह तीन मंजिला हवेली में रहती है। तो वही परिवार हर हफ्ते 20 बड़े पैकेज लंगोट और 53 पैकेज बेबी फॉर्मूला का इस्तेमाल करता है। क्रिस्टीना ने “द सन” को बताया कि सभी बच्चों के लिए आवश्यक वस्तुओं के लिए प्रति सप्ताह लगभग तीन से चार लाख रुपया खर्च होता है। कभी-कभी थोड़ा अधिक, कभी-कभी थोड़ा कम भी खर्चा आता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kristina Ozturk (@batumi_mama)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kristina Ozturk (@batumi_mama)

क्रिस्टीना का कहना है कि, ” वह भविष्य में और बच्चे पैदा करने की योजना नहीं बना रही हैं, लेकिन स्वाभाविक रूप से अधिक बच्चे पैदा करने से इंकार नहीं कर रही है।” वह बताती हैं मैं अपनी गर्भावस्था की योजना बना रही हूं, लेकिन तुरंत नहीं, क्योंकि अभी के लिए मुझे अपने बच्चों के साथ रहने की जरूरत है।

Back to top button