समाचार

कोलकाता में बीजेपी दफ्तर के पास मिले 51 बम, फल की बोरी में रखे गए थे छुपाकर

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर के बाहर से काफी संख्या में बम मिले हैं। इन बमों को फल की टोकरी में रखा गया था। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार ये बम शनिवार को बरामद किए गए हैं। किसी शख्स ने कोलकाता में बीजेपी के कार्यालय के पास इन्हें बोरी में रखा था। रात को इस बात की सूचना पुलिस को दी गई थी। जिसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर इन्हें डिफ्यूज कर दिया।

सूत्रों के अनुसार कोलकाता पुलिस के एंटी राउडी सेक्शन (एआरएस) ने शनिवार को कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय के पास हेस्टिंग्स क्रॉसिंग इलाके से 51 बम बरामद किए हैं। बमों के बारे में इनपुट मिलिट्री इंटेलिजेंस ने साझा किया था। बताया जा रहा है कि ये सभी बम क्रूड बम थे और फल की टोकरी में रखे गए थे। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर सभी बमों को निष्क्रिय कर दिया है।

kolkata 51 crude bombs found near the bjp office

100 मीटर की दूर पर है दफ्तर

जहां ये बम मिले हैं। वहां से बीजेपी दफ्तर की दूरी महज 100 मीटर बताई जा रही है। वहीं अब इस बात की जांच की जा रही है कि बम कहां से आए हैं और इन्हें किसने रखा था। पुलिस सीसीटीवी कैमरों को खंगाल कर आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। हालांकि, पुलिस के हाथ अब तक कोई सुराग नहीं लगा है।

kolkata 51 crude bombs found near the bjp office

हो सकता था गंभीर नुकसान

जानकारी के अनुसार बम मिलने की सूचना शनिवार रात करीब 8 बजे मिली थी। ये बम फल की टोकरी में एक लकड़ी के बक्से के अंदर अखबार में लपेट कर रखे गए थे। पुलिस ने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर मीडिया को बताया है कि ये बम कच्चे थे। इतने बमों के विस्फोट से गंभीर नुकसान हो सकता था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। साथ में ही आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है।

स्थानीय लोगों के अनुसार 4 बोरियों में कम से कम 51 कच्चे बम रखे गए थे। ये एक बाजार क्षेत्र है और बोरे पैकिंग बॉक्स से ढके हुए थे और ये फलों की पेटियों की तरह लग रहा थे।

पहले भी मिले थे बम

इससे पहले भी विधानसभा चुनाव के दौरान तीसरे फेज की वोटिंग में पुलिस को क्रूड बम मिले थे। दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर इलाके में 41 क्रूड बम बरामद किए गए थे। इन्हें पुलिस ने एक झाड़ी से बरामद किया था। इस घटना से पहले बरुईपुर में गृहमंत्री अमित शाह और सीएम ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रोड शो किया था। इसके अलावा बंगाल में पहले फेज की वोटिंग से ही एक दिन पहले यानी 26 मार्च को पुलिस ने 26 क्रूड बम बरामद किए थे। पुलिस ने ये बम कोलकाता के बेनीपुकुर की सीआईटी रोड पर स्थित एक बिल्डिंग के पीछे से बरामद किए थे। इसके दो दिन बाद 28 मार्च को भी पुलिस ने 56 जिंदा बम बरामद किए थे। ये बम नरेंद्रपुर इलाके में एक घर से मिले थे। वहीं कल बीजेपी दफ्तर के बाहर से बम मिले हैं।

Back to top button