समाचार

फिर अस्पताल में भर्ती हुए 98 वर्षीय दिलीप कुमार, सांस लेने में हो रही दिक्कत

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता दिलीप कुमार एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती हुए हैं. 98 वर्षीय अभिनेता की तबीयत बिगड़ जाने के बाद हाल ही में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिलीप कुमार के फैंस सोशल मीडिया पर अभिनेता के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.

dilip kumar

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिलीप कुमार को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि, दिलीप को सांस लेने में समस्या हो रही थी, इसके चलते उन्हें हिंदुजा अस्पताल में एडमिट कराया गया है. इस संबंध में जानकारी दिलीप कुमार की पत्नी और दिग्गज़ अभिनेत्री सायरा बानो ने दी है.

dilip kumar

बता दें कि, दिलीप कुमार उम्र के उस पड़ाव पर है, जहां इस तरह की समस्या होना आम बात है. वे 100 साल की उम्र के करीब है और अक्सर दिग्गज अभिनेता की तबीयत बिगड़ती रहती है. बताया जा रहा है कि, फिलहाल हिंदुजा अस्प्ताला में दिलीप कुमार डॉ जलील पार्कर की देखरेख में हैं. डॉ जलील अभिनेता का इलाज कर रहे हैं.

dilip kumar

बता दें कि, दिलीप कुमार को इससे पहले मई माह में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस दौरान डॉक्टर्स की टीम की निगरानी में थे. अभिनेता की कई तरह की जांच कराई गई थी और अभिनेता स्वस्थ होकर घर लौटे थे. जल्द ही दिलीप कुमार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. सायरा बानो हर समय दिलीप कुमार के साथ बनी रहती है और वे उनका पूरा ख्याल रखती हैं.

dilip kumar

दिलीप कुमार के अस्पताल में भर्ती किए जाने को लेकर समाचार एजेंसी ANI ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है. ANI ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी पत्नी सायरा बानो का कहना है कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.”


इससे पहले जब दिलीप कुमार स्वस्थ होने के बाद घर लौट आए थे तो सायरा बानो ने PTI से बातचीत करते हुए बताया था कि, ”हम अस्पताल से घर लौट आए हैं. सब ठीक है. अपनी दुआओं में साहब (दिलीप कुमार) को याद रखिए.” सायरा ने जानकारी देते हुए बताया था कि, ”दिलीप कुमार को रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया था और दो दिन वहां रहे.”

dilip kumar

सायरा बानो ने बातचीत में आगे दिलीप कुमार के स्वास्थ्य को लेकर कहा था कि, भगवान की कृपा से सब कुछ ठीक है. आगे भी सब कुछ ठीक रहा तो हम रविवार को ही खार हिंदुजा नॉन कोविड अस्पताल से दिलीप कुमार के साथ घर चले जाएंगे. गौरतलब है कि, उस समय वैश्विक महामारी कोरोना भी देशभर में अपने चरम पर थी. वहीं महाराष्ट्र इससे सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक है. सायरा ने कहा था कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच किसी भी वजह से अस्पताल जाना खतरनाक है.

सायरा बानो ने उम्मीद जताते हुए कहा था कि, दिलीप कुमार स्वस्थ्य होकर जल्द ही सुरक्षित अपने घर वापस जाएंगे. बता दें कि, दिलीप कुमार ने हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में काम किया. उन्हें इंडस्ट्री में ट्रेजडी किंग भी कहा जाता है.

Back to top button