बॉलीवुड

जाने क्यों संजय दत्त बहन प्रिया दत्त की शादी के खिलाफ थे, वजह जानकर आपको यकीन न होगा

बॉलीवुड के बाबा अभिनेता संजय दत्त(Sanjay Dutt) की जिंदगी फिल्मों से भी ज्यादा फ़िल्मी है. उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत उतार चढाव देखें है. संजय अपनी दोनों ही बहनों के बेहद करीब हैं. दोनों बहनों नम्रता(Namrata) और प्रिया(Priya Dutt) के साथ संजय एक बेहद ही क्लोज बांड शेयर करते है. संजय को उनके केस से लेकर उनकी कैंसर बीमारी तक दोनों ही बहनों का काफी साथ मिला है. उनकी बहनें कठिन समय में हमेशा उनके साथ नज़र आई है.

sanjay dutt and priya dutt

इसके साथ ही संजय ने भी तमाम तरह की नाराज़गियों के बावजूद कभी अपनी बहनों को अकेला नहीं छोड़ा है. ये बात तो जग-जाहिर है कि जब संजय दत्त मान्यता से शादी करने के लिए तैयार थे उस समय उनकी दोनों बहनें इससे खुश नहीं थी. इसमें उनकी बहन प्रिया दत्त ने सबसे ज्यादा उनका विरोध किया था. प्रिया ने मीडिया में मान्यता के खिलाफ कई बयान बाज़ी भी की थी. प्रिया नहीं चाहती थीं, कि मान्यता दत्त परिवार की बहु बनें.

sanjay dutt and priya dutt

प्रिया ने तो मीडिया में ये तक कह दिया था कि, मान्यता कभी दत्त परिवार की बहु नहीं बन सकती. सुनील दत्त और नरगिस का परिवार उन्हें कभी बहू के रूप में एक्सेप्ट नहीं करेगा. ऐसा ही कुछ प्रिया दत्त की शादी के समय भी हुआ था. शायद आपको पता नहीं होगा कि जब प्रिया शादी करना चाहती थी तो उनके इस फैसले का सबसे ज्यादा विरोध बड़े भाई संजय दत्त ने ही किया था. संजय दत्त नही चाहते थे कि उनकी बहन ओवेन के साथ शादी करें. जब यह शादी हुई तो संजय इस शादी में शामिल नहीं हुए थे. इस शादी के बाद से ही संजय ने अपने जीजा के साथ अपनी बहन से भी एक साल तक के लिए बातचीत बंद क्र दी थी.

sanjay dutt and priya dutt

संजय की बहन प्रिया और नम्रता ने अपनी किताब ‘Mr. and Mrs. Dutt: Memories of Our Parents’ में इस बात का खुलासा किया है. आपको बात दें कि प्रिया दत्त ने 36 साल की उम्र में वर्ष 2003 में बिजनेसमैन ओवेन रोंकोन से विवाह किया था. उस समय उनके पति एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाया करते थे. प्रिया ने इस बात का भी जिक्र किया है कि, जब उन्होंने अपने पिता सुनील दत्त को ओवेन के बारे में बताया तो उन्होंने शुरू में उनसे मिलने तक से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा था डेटिंग की बजाए सीधा शादी कर लो.

sanjay dutt

sanjay dutt

sanjay dutt

sanjay dutt

sanjay dutt and priya dutt

आपको बता दें कि बहन की इस शादी की घोषणा पर संजय दत्त काफी भड़क गए थे. संजय ने अपने पूरे परिवार को कह दिया था कि वह इस शादी में शामिल नहीं होंगे. इतना ही नहीं उन्होंने शादी के एक साल बाद तक बहन के पति ओवेन के साथ कोई बातचीत भी नहीं की. इसके साथ ही प्रिया ने बताया था कि उनकी शादी एक बहुत ही छोटे से समारोह में हुई थी. इस शादी में सिर्फ कुछ ही परिवार के सदस्य शामिल हुए थे. इस शादी के बाद सुनील दत्त ने अपने घर की छत पर एक छोटी सी पार्टी का आयोजन किया था. इस पार्टी में आए लोगों को यह भी नहीं पता था कि, यह पार्टी किस चीज़ की है. आज संजय अपने छोटे जीजू ओवेन के भी बेस्ट फ्रेंड हैं.

Back to top button