समाचार

प्रेमिका पहुंच गई दूल्हे घर, बोली तुम्हारी शादी सिर्फ मुझसे होगी वरना…

घर से निकलने वाली ही थी बारात कि दूल्हे के घर पहुंच गई प्रेमिका फ़िर जमकर हुआ बवाल

शादी-विवाह वैसे तो अधिकतर भारतीय समाज में घर वालों की पसंद से होती है। कुछ मामलों में लड़का-लड़की स्वयं आगे बढ़कर रिश्ते की बात आगे बढ़ा लेते हैं, बशर्तें कि घर वाले राजी हो। हमारे देश में बहुत कम यह देखा जाता कि घर वालों की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर रिश्ते होते हो। वैसे यह कहावत तो लगभग सभी ने सुनी है, कि जोड़ियां तो ऊपर वाला बनाता है, बाक़ी सब तो निमित्त मात्र होते हैं।

girl friend

जी हां अब एक मामला ऐसा निकलकर आया है जिसने इस कहावत को झुठलाने की पुरज़ोर कोशिश की। बता दें कि गोरखपुर में शुक्रवार को एक प्रेमिका अपने प्रेमी के घर उस वक्त पहुंच गई, जब प्रेमी की शादी होने वाली थी। प्रेमी के घर पहुंचकर वह खुद शादी करने की मांग करने लगी। युवक और उसके परिजनों ने युवती को ख़ूब समझाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी मांग पर अड़ी रही। इतना ही नही जब उसे लगा की उसकी सुनवाई नहीं हो रही तो वह पुलिस चौकी पहुंच गई और न्याय की गुहार लगाने लगी।

girl friend

बता दें फिर पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता कराया। पूरा मामला गुलरिहा क्षेत्र के पिपरी गांव की एक अल्पसंख्यक समुदाय की युवती से जुड़ा हुआ है। जिसका की कुछ समय पहले निकाह हुआ था। निकाह के बाद वह गांव के ही अपने समाज के एक लड़के से प्यार करने लगी। दोनों के बीच का यह प्यार धीरे से नजदीकियों में तब्दील हो गया। इस बीच लड़के की शादी कहीं और तय हो गई। शुक्रवार को जब बारात जाने की तैयारी हुई तभी युवती को इस बात की भनक लगी तो वह उसके घर पहुंच गई। उसने लोगों से अपनी कहानी बताते हुए लड़के से कहा कि तुम्हारी शादी मुझसे ही होगी और किसी से नहीं।gorakhpur-thana

इस बात को लेकर लड़का और उसके घरवालों ने उसे भगा दिया। जिसके बाद वह भटहट चौकी पर पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी। जिसके बाद भटहट चौकी पुलिस ने दोनों पक्षों को चौकी पर बुलाकर पंचायत करवाई। पुलिस और कुछ गांव के लोगों ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। युवती को लोगों ने समझा-बुझाकर घर भेज दिया और लड़का पहले से तय स्थान पर शादी करने के लिए बारात के साथ रवाना हो गया।

Back to top button