ब्रेकिंग न्यूज़

CRPF ने ‘जलेबी चक्रव्यूह’ में घेरकर 20 नक्सलियों को मारा गिराया – देखें एंकाउटर का लाइव वीडियो

रायपुर – सुकमा के शहीदों का बदला आखिरकार ले लिया गया है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा की सीमा पर लगभग 96 घंटे तक नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच चली मुठभेड़ में 20 नक्सली मारे गये हैं। यह पहली बार है जब सीआरपीएफ, डीआरजी, जिला बल और कोबरा के जवानों ने एक साथ नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है। इस ऑपरेशन की दूसरी सबसे खास बात यह रही कि इस बार सुरक्षाबलों ने नक्सलियों से सुकमा का बदला लेने के लिए जलेबी चक्रव्यूह की रचना की थी। Naxals killed in bijapur.

कार्रवाई में मारे गए 20 नक्सली, 1 जवान शहीद –

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने लगभग 96 घंटे तक चली मुठभेंड में 20 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में चलाए गए एंटी नक्सल ऑपरेशन में सीआरपीएफ, डीआरजी, ज़िला बल और कोबरा के 350 जवानों ने हिस्सा लिया। गौरतलब है कि ये संयुक्त ऑपरेशन पिछले महीने 24 अप्रैल को हुए नक्सली हमले के जवाब में हुआ है जिसमें 25 CRPF जवान शहीद हो गए थे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह पहली बार था जब यहां कोबरा बटालियन को तैनात किया गया है। इस कार्रवाई में 20 नक्सली मारे गए लेकिन इसमें एक जवान शहीद हो गया और दो जवान घायल हो गए हैं। बीजापुर में सीआरपीएफ के आईजी देवेन्द्र चौहान ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सुकमा और बीजापुर की सीमा पर सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी के 350 जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाया।

सुकमा के शहीदों का बदला है यह ऑपरेशन –

इस ऑपरेशन के दौरान पहली बार नक्सलियों से निपटने के लिए सुरक्षाबलों को भारतीय वायु सेना की मदद भी मिली। इस पूरे अभियान के दौरान भारतीय वायु सेना के विमानों ने सुरक्षाबल के जवानों को खाने-पीने की सामग्री पहुंचाई। ऑपरेशन के दौरान 20 नक्सली मारे गए। इस मुठभेड़ के दौरान मारे गए नक्सलियों के शव को उनने साथी साथ ले गए। इससे पहले भी नक्सली मुठभेड़ में मारे गए अपने नक्सली साथियों के शव को लेकर जंगलों में भाग जाते रहे हैं।

इस पुलिस-नक्सली मुठभेड़ का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो को सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन द्वारा नक्सलियों के खिलाफ छेड़े गए ऑपरेशन के दौरान बनाया गया। इस वीडियो में कोबरा के जवान जंगलों में पोजीशन लेकर फायरिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में जवानों की ओर से हो रही फायरिंग की आवाज साफ सुनी जा सकती है।

देखें वीडियो –

 

Related Articles

Close