समाचार

भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी की पत्नी ने तोड़ी चुप्पी, पति की गर्ल फ्रेंड को लेकर किया बड़ा खुलासा

मेहुल चोकसी की पत्नी लगा रही मानसिक प्रताड़ना का आरोप, जानिए क्या कहना मिस्ट्री गर्ल को लेकर

भगोड़ा और कारोबारी मेहुल चोकसी लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। कभी उससे जुड़ी यह ख़बर सामने आती कि उसे जल्द भारत लाया जा रहा तो कभी उनकी गर्लफ़्रेंड होने की ख़बरें आती। अब इन्हीं सबके बीच मेहुल चोकसी की पत्नी सामने आ गई है। जिन्होंने चुप्पी तोड़ते हुए कई सवाल उठाए हैं। बता दे कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के मामले में आज फिर से डोमिनिका हाई कोर्ट (Dominica High Court) में सुनवाई होगी। गौरतलब हो कि हीरा कारोबारी और भगोड़े मेहुल चोकसी को 28 मई को डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था, जब वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डोमिनिका पहुंचा था। जिसके बाद उसे वहां की एक अदालत में पेश किया गया और अदालत ने अगली सुनवाई तक हिरासत में रखने का फरमान सुनाया था।

mehul choksi

इसी बीच मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि, “जिस बारबरा जराबिका को मेहुल की गर्लफ्रेंड कहा जा रहा है वो कहां है? यदि उसने कोई अपराध होते हुए देखा था, तो सामने आकर बयान क्यों नहीं दे रही है? उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, कोई नहीं जानता कि वो कहां है, क्या ये सब अजीब नहीं लगता?”

Mehul Choksi

इतना ही नहीं प्रीति चोकसी ने कहा कि बारबरा जराबिका के नाम से जो तस्वीर मीडिया में दिखाई जा रही है। वो गलत है। इस सवाल के जवाब में कि जराबिका वास्तव में है कौन? प्रीति ने कहा कि, “मैं कभी उससे व्यक्तिगत रूप से नहीं मिली। मुझे बस इतना पता है कि वो हाउस रिनोवेशन का काम करती है और 2-3 बार एंटीगुआ आई थी।” बता दें कि कहा जा रहा है कि मेहुल चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड जराबिका से मिलने ही डोमिनिका पहुंचा था।

mehul choksi

जानकारी के लिए बता दें कि न सिर्फ़ मेहुल के गर्लफ्रैंड वाले मामले में प्रीति चोकसी अपने पति का बचाव करती नज़र आ रही, अपितु वह वकीलों द्वारा लगाएं जा रहें प्रताड़ना के आरोपों को सही साबित करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि अपने पति से बात की है। उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया है। प्रीति ने कहा कि यदि कानून का पालन किया जाता तो मेहुल को प्रताड़ित करने के बजाए वापस एंटीगुआ भेज दिया गया होता। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनके पति को प्रताड़ित किया गया है, जो कानून के खिलाफ है।

mehul choksi girlfriend

मालूम हो कि भगोड़े कारोबारी की पत्नी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए डोमिनिका के अधिकारियों को भी निशाना बनाया है। प्रीति चोकसी ने कहा है कि, “मेहुल के डोमिनिका आने को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं। उसके अपहरण की बात भी सामने आई है, तो मैं डोमिनिका की पुलिस से पूछना चाहती हूं कि क्या उसने अपहरण का मामला दर्ज किया है? अपहरण गंभीर अपराध है, ऐसे में यह जानना जरूरी है कि पुलिस ने केस दर्ज किया या नहीं।” प्रीति ने यह सवाल भी किया कि जिस बोट से मेहुल के आने की बात कही गई है, वो और उसका चालक दल कहां है? उसका जीपीसी (GPS) बंद क्यों है? भले ही अब मेहुल चोकसी की पत्नी अपने कारोबारी पति के बचाव में सामने आ गई है, लेकिन एक बात तो है कि यह भगोड़ा हीरा कारोबारी चोकसी 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ऋण धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा भारत में वांछित है। सीबीआई द्वारा मामला दर्ज करने से कुछ दिन पहले वह जनवरी 2018 में एंटीगुआ शिफ्ट हो गया था। जिसे अब भारत लाने की बात चल रही है, जिसके लिए भारतीय अधिकारियों की आठ सदस्यीय टीम भी एक निजी जेट से डोमिनिका पहुँच चुकी है।

Back to top button