बॉलीवुड

जब संजय दत्त की बहन प्रिया ने मान्यता के बारे में कहा था, ‘मेरे भाई को फंसाया है, वो परिवार की बहू नहीं है

अभिनेता संजय दत्त की पर्सनल लाइफ किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. उनकी जिंदगी एडवेंचर से भरी हुई है. उन्होंने लाइफ के हर फेज़ को देखा है. लेकिन आज संजय अपनी निजी जिंदगी में बेहद ही खुश है. आज उनके साथ पत्नी और बच्चे भी है. संजय अपनी पत्नी मान्यता के अलावा अपनी दोनों बहनों प्रिया और नम्रता के भी काफी करीब है. वह अपनी दोनों बहनों से काफी लगाव रखते है. आज उनकी फैमिली में सब कुछ अच्छा चल रहा है.

sanjay dutt sisters

संजय की लाइफ में एक समय ऐसा भी था, जब उनका फैमिली ड्रामा मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा था. उस समय उनकी छोटी बहन प्रिया दत्त ने मान्यता को सुनील दत्त और नर्गिस की बहू का दर्जा देने से साफ़ मना कर दिया था. वहीं अभिनेता संजय दत्त ने भी बहन के इन काटें भरे शब्दों का जवाब बेहद ही कड़े शब्दों में दिया था. ये उस समय की बात है जब संजय ने बिना किसी को खबर किए मान्यता के साथ गुपचुप शादी की थी. संजय ने ये शादी इतने चुपके से की थी कि इसकी खबर उन्होंने अपनी दोनों बहनों नम्रता और प्रिया दत्त को भी नहीं होने दी थी.

sanjay dutt

इस शादी के बाद ही दत्त फैमिली में लड़ाई शुरू हो गई. प्रिया और नम्रता ने खुलकर सभी के सामने अपनी नाराज़गी जाहिर कर दी. उन दोनों ने ही मान्यता को संजय की पत्नी मानने से मना कर दिया था. बहनों के विरोध करने के बाद तीनों भाई-बहन के बीच रिश्ते खराब होने लगे. रिश्ते खराब होने का जिम्मा भी मान्यता को दिया गया. इसके साथ ही इन रिश्तों में उस समय और दरार पड़ गई जब स्वर्गिय राजनेता अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी की टिकट से संजय दत्त के चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी.

sanjay dutt sisters

शादी के बाद चुनाव लड़ने की खबर से भी बेखबर प्रिया दत्त ने उस समय दिए एक इंटरव्यू में मान्यता के लिए काफी जहर उगला था. प्रिया ने कहा था, वह उनकी पत्नी नहीं है. इसके साथ ही वह सुनील और नरगिस दत्त की बहू भी नहीं है जैसा कि सिंह दावा करते हैं. वह सिर्फ एक ऐसी महिला है जिसने मेरे भाई संजय को फंसाया है. इतना ही नहीं प्रिया दत्त ने ये भी कह दिया था कि, उसकी वजह से उनके पिता का नाम भी कलंकित हो रहा है. साथ ही उन्होंने कहा था कि हम उस महिला के खिलाफ है. क्योंकि उसक अतीत अच्छा नहीं रहा है.

sanjay dutt sisters

इसके बाद अपनी छोटी बहन के शब्दों से आहत संजय भी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए थे. उन्होने उस समय कहा था कि, मान्यता सुनील दत्त और नरगिस की बहू हैं और इस बारे में कोई संदेह नहीं हैं! पाली हिल में केवल एक ही मिस्टर एंड मिसेज दत्त हैं और वह है मैं और मान्यता. इतना ही नहीं उन्होंने बहन पर तंज कस्ते हुए कहा कि, ह शादी के बाद भी पिता का सरनेम अपने नाम के साथ लगाती है. जब मान्यता ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था उस समय इन दोनों के बीच की कड़वाहट कम हुई थी. उस समय प्रिया तीजा और भतीजी को लेने खुद अस्पताल गई थी.

sanjay dutt sisters

Back to top button