राशिफल

Rashifal 3 June: माँ लक्ष्मी की कृपा से आज इन 6 राशियों की आय में होने वाली है बढ़ोतरी, पढ़ें

हम आपको गुरुवार 3 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। भावनाओं में आकर कोई निर्णय न लें। एक नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे कुछ मतभेद भी होंगे लेकिन आपस में निपटा लेंगे। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। लिखने-पढ़ने में समय व्‍यतीत करें। स्टूडेंट्स गंभीर प्रश्नों में उलझे रह सकते हैं। आज लाभ के अवसर हाथ से निकल जाएंगे। पिता के व्यवहार से दुखी व नाराज रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

काम के सिलसिले में आपको बेहद अच्छे नतीजे हासिल होंगे। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। आप अपना लक्ष्य निर्धारित कीजिए, उसके लिए एक ठोस योजना बनाइये, उस योजना पर काम कीजिए। कुटुम्ब परिजनों से सहयोग प्राप्त होगा। अपनी सुख-सुविधाओं पर बेहिसाब खर्च करने से बचें। धन की बचत करने की आदत डालें। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। तनाव और पीड़ा के साथ ही चोट-चोरी आदि की संभावना है।

laxmi

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आज सरकारी मामलों में प्रगति होगी। कार्य योजनाओं में विचार विमर्श होगा। सकारात्मक विचारों से मन स्वस्थ रहेगा। कुछ मामलों में लोगों की मदद नहीं मिल पाएगी। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आज आप की मनपसंद का व्यक्ति आपके निकट होने पर भी आप प्यार का इजहार नहीं कर सकेंगे। नए अनुबंध के लिए आज का दिन सही नहीं है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जल्दबाजी भारी पड़ सकती है। पिता को कोई गिफ्ट देने से संबंध बेहतर होंगे। बिजनेस व यश में वृद्धि होगी। कोई बड़ी डील हो सकती है। पारीवारिक मामलों को लेकर परेशान हो सकते हैं। माता-पिता की सेहत को लेकर तनाव रहेगा। धर्म के प्रति आपकी विशेष रूचि रहेगी। आज आपकी लोगों के साथ तालमेल में कमी महसूस होगी। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरी में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और अच्छे दिन की ओर ले जाएंगे। आपको कुछ नए अनुभवों से गुजरना पड़ सकता है। सकारात्मक सोच से फायदा होगा। आप अपने कार्य क्षेत्र में लगातार उन्नति की ओर बढ़ेंगे। आपके भाग्य में जबरदस्त सुधार आने के योग बन रहे हैं। धर्म कर्म में आस्था बढ़ेगी। पिछले कुछ दिनों से रुका हुआ काम पूरा होने की उम्मीद है। आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बिजनेस में सफलता मिल सकती है। धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। लेन-देन में किसी पर विश्वास न करें। आज स्वजनों और स्नेहीजनों के साथ मतभेद खड़े हों सकते है, परिणामस्वरूप घर में विरोध का वातावरण उपस्थित होगा। पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। शत्रुओं के कारण मानसिक तनाव बढ़ सकता है। कोई परिचित व्यक्ति धोखा दे सकता है। यदि कहीं बाहर जाने की प्रोजेक्ट है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके कुछ जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। हड्डियों से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं। तकदीर के भरोसे चलने की बजाय अपनी मेहनत के भरोसे आगे बढ़ना होगा। इस प्रयास में आपकी आर्थिक स्तिथि आपकी मदद जरूर करेगी। नौकरी और बिजनेस में सोच-समझकर फैसले लें। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। नेत्र विकार से कष्ट संभव है। वैवाहिक जीवन में छोटी-छोटी बातों को आज मुद्दा न बनाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप को पेशे या व्यवसाय सम्बन्धी एक रोमांचक अवसर की पेशकश की जा सकती है। बड़ा खर्च करने के लिए दिन ठीक नहीं है। इस समय आपको खर्च से ज्यादा बचत पर ध्यान देने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो आज पिता की ओर से लाभ संभव है। आपको फील होगा कि आपका दांपत्य जीवन बहुत खूबसूरत है। रोजगार के अवसर तलाश रहे लोगों की इच्छा पूरी हो सकती है। आज स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके पारिवारिक जीवन में तनाव की स्थिति रह सकती है। नौकरी में तरक्की के पूरे आसार बन रहे हैं। प्रेम में खुद को अविश्वसनीय पात्र न बनाएं। व्यापार से जुड़े जातकों को छोटा ही सही आर्थिक लाभ हो सकता है। आपसे परिवार के मोर्चे पर एक महत्वपूर्ण रुख अपनाने की उम्मीद है क्योंकि लोग आश्वस्त हो जाएंगे। बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें। विपरीत लिंग के सहयोग से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है।

laxmi

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको खुद लगेगा की आपमें पैसे कमाने की अच्छी समझ है। आप नौकरी करते हैं तो अपने सहकर्मियों के साथ मिलजुल कर काम करने से आपको सरलता और सहजता का अनुभव होगा। पारिवारिक जीवन में स्थिति प्रतिकूल रहेगी। प्रतियोगिता में कठिन प्रतिस्पर्धा होने के बावजूद सफलता मिलेगी। माता-पिता के साथ दिन अच्छा बीतेगा, उनके साथ मंदिर जा सकते हैं। आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किसी भी मुद्दे पर राय देते समय उत्तेजित ना हों। आपकी किस्मत आपके साथ है। वरिष्ठ अधिकारी आपके प्रदर्शन से काफी संतुष्ट रहेंगे। आप अपने समस्या को सुलझा लेने की कुशलता से सबको अचरज में डाल देंगे। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। दांपत्य जीवन में संबंध मधुर होंगे। आज व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। काम का बोझ ज्यादा हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिलने के आसार नजर आ रहे है। यदि आप इसी तरह मन लगाकर काम करते रहेंगे तो जल्द ही आपकी बड़ी तरक्की हो सकती है। व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए बहुत ही अच्छा है। आज आपके आर्थिक रूप से मजबूत होने का दिन है। रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें। आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें।

आपने Rashifal 3 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चावल के इन उपायों को करने से दरिद्रता हो जाती है दूर, धन से भर जाता है घर

Back to top button