विशेष

काम के सिलसिले में बाहर रहता था पति, मामा ने बना लिए शारीरिक संबंध,Video वायरल होते ही मचा बवाल

महिलाओं के साथ होने वाला यौन शोषण एक बड़ी समस्या है। इससे पूरा देश जूझ रहा है। हद तो तब हो जाती है जब एक रिश्तेदार ही अपने दूसरे रिश्तेदार का यौन सोशन कर लेता है। फिर ऐसे भी मामले देखने को मिलते हैं जहां पहले आरोपी द्वारा महिला का अश्लील वीडियो बना लिया जाता है और फिर उसे वायरल करने की धमकी दी जाती है। अब ऐसा ही एक अनोखा मामला बिहार (Bihar) के सीवान (Siwan) में  देखने को मिला है।

सीवान के एमएच नगर थाना क्षेत्र में रिश्तों को शर्मसार करने वाली एक घटना घटित हुई है। यहां एक शादीशुदा महिला ने अपने ही मामा के ऊपर शारीरिक संबंध बनाने और ब्लेकमेल कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। आमतौर पर मामा भांजी का रिश्ता बाप बेटी के रिश्ते की तरह ही पवित्र माना जाता है। लेकिन यहां दुष्ट मामा ने अपनी ही भांजी संग शारीरिक संबंध बना लिए।

महिला का आरोप है कि उसका मामला उसके साथ एक साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा। उसने जबरदस्ती कर एक अश्लील वीडियो भी बना लिया। इतना ही नहीं उसने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। वीडियो के वायरल होने के बाद महिला के पति ने उसे घर से निकाल दिया। अब महिला इंसाफ के लिए दर दर की ठोकरे खा रही है।

victim woman

दरअसल महिला का पति अधिकतर काम के सिलसिले में घर से बाहर रहता है। बस महिला के मामा सत्येंद्र ने इसी बात का फायदा उठाया और अपनी भांजी से नाजायज रिश्ते बना लिए। करीब एक साल तक यह नाजायज संबंध चलता रहा। फिर एक दिन मामा ने अपनी भांजी का यौन शोषण करते हुए वीडियो भी बना लिया। फिर इस वीडियो के आधार पर वह अपनी भांजी को प्रताड़ित कर ब्लेकमेल करने लगा।

उधर जब वीडियो वायरल हुआ तो महिला के पति ने भी इसे देख लिए। अपनी पत्नी को इस हालत में देख पति ने गुस्से से पत्नी को घर से निकाल दिया। महिला के 4 बच्चे हैं। वह पुलिस से मदद की गुहार लगाने भी गई थी लेकिन कोई एक्शन अभी तक नहीं लिया गया। अब महिला का कहना है कि यदि उसे इंसाफ नहीं मिलता है तो वह खुदखुशी कर लेगी।

victim woman

ये बहुत ही शर्मनाक है कि एक व्यक्ति अपनी ही भांजी के साथ इस तरह की गंदी हरकत करने के बारे में सोच सकता है। ऐसे दुष्ट लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब रिश्तों को शर्मसार करने वाला ऐसा मामला सामने आया हो। इसके पहले भी किसी रिश्तेदार द्वारा अपने ही परिवार की बड़ी या छोटी लड़की साथ दुष्कर्म की खबरे सामने आ चुकी है। इस तरह की घटनाएं समाज के कुछ पुरुषों की गंदी मानसिकता को दर्शाती है।

ऐसी घटनाओं को रोकने का यही तरीका है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। इसके साथ ही बच्चों को बचपन से घर में ऐसी शिक्षा दी जाए कि वह महिलाओं का सम्मान करे। शायद ये सब चीजें करने के बाद इस तरह के मामले भविष्य में आना कम हो जाए।

Back to top button