बॉलीवुड

13 की उम्र में ही इस स्टार की दीवानी हो गई थी सोनाक्षी, बताया था कैसा दूल्हा चाहिए

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी और खूबसूरत अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. 2 जून 1987 को बिहार की राजधानी पटना में सोनाक्षी का जन्म हुआ था. सोनाक्षी बीते 10 सालों से बॉलीवुड में काम कर रही हैं. आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको हम उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं…

sonakshi sinha

गौरतलब है कि, सोनाक्षी सिन्हा हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं. वे अपने पिता की परछाई से निकलकर खुद की पहचान बनाने में कामयाब रही हैं. बॉलीवुड के अपन 10 साल के करियर में अब तक सोनाक्षी ने अच्छा काम किया है. उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी अच्छी है.

sonakshi sinha

पटना में जन्मीं सोनाक्षी सिन्हा की पढ़ाई ‘मायानगरी’ मुंबई में पूरी हुई है. उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है, हालांकि उन्होंने अपना करियर पिता शत्रुघ्न सिन्हा की तरह बॉलीवुड में बनाया. इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सोनाक्षी बहुत मोटी थी, बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने के लिए उन्हें अपना कई किलो तक वजन कम करना पड़ा था.

sonakshi sinha

2010 में ‘दबंग’ से किया बॉलीवुड डेब्यू…

सोनाक्षी सिन्हा बीते 10 सालों से हिंदी सिनेमा से जुड़ी हुई है. उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 2010 में रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘दबंग’ थी. इसमें उन्होंने अभिनेता सलमान खान के साथ काम किया था. सोनाक्षी की पहली ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता प्राप्त की थी.

sonakshi sinha

सोनाक्षी सिन्हा अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपनी लव लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोर चुकी है. हिंदी सिनमा के कई चर्चित अभिनेताओं के साथ उनका नाम जुड़ा है. इनमें अर्जुन कपूर, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे स्टार्स का नाम शामिल हैं. वहीं वे बंटी सचदेवा के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी खूब चर्चा में रही हैं.

sonakshi sinha

बता दें कि, फिलहाल तो सोनाक्षी सिन्हा सिंगल हैं, लेकिन उनका रिश्ता सबसे अधिक चर्चा में बनती सचदेवा के साथ रहा. बंटी सचदेवा अभिनेता सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान की पत्नी के भाई हैं. दोनों ने एक दूसरे को कई सालों तक डेट किया था, इसके बाद दोनों का रिश्ता टूट गया था.

sonakshi sinha

सोनाक्षी ने अपने एक साक्षात्कार में बड़ा खुलासा कर हर किसी को चौंका दिया था. उन्होंने यह बताया था कि, उन्हें किस तरह का दूल्हा चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि, बॉलीवुड के किस सुपरस्टार पर उनका क्रश था.

sonakshi sinha

सोनाक्षी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि, ‘मेरा होने वाला पति मुझे स्पेस दे ना कि मुझे बंधन में रखे.’ वहीं उन्होंने लड़कियों को नसीहत देते हुए कहा था कि, ”जिसे चाहो उसी से शादी करो, लेकिन गलत कारणों के चलते कभी शादी ना करें.”

sonakshi sinha

 

वहीं उनसे एक साक्षात्कार में सवाल किया गया था कि, उनका किस एक्टर पर क्रश है तो जवाब में सोनाक्षी ने हैंडसम सुपरस्टार ऋतिक रोशन का नाम किया था. अभिनेत्री ने कहा था कि, ”मैंने जब ऋतिक को फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में पहली बार देखा तब से उन पर क्रश है.” बता दें कि, फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ साल 2000 में प्रदर्शित हुई थी. तब ऋतिक 26 जबकि सोनाक्षी 13 साल की थी.

sonakshi sinha and hrithik roshan

वर्कफ़्रंट की बात करें तो सोनाक्षी अब तक राउडी राठौर, सन ऑफ सरदार, लूटेरा, बॉस, हॉलीडे, तेवर, मिशन मंगल, खानदानी शफाखाना, आर…राजकुमार और नूर जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. आख़िरी बार उन्हें फिल्म दबंग 3 में देखा गया था.

Back to top button