रिलेशनशिप्स

यौन शोषण का आरोप झेल चुके बाबर आज़म अपनी बहन से रचाएंगे शादी…

रिश्ते की बेड़ियाँ तोड़ बाबर आज़म भी बहन से अगले साल करेंगे शादी, जानिए कौन कौन क्रिकेटर कर चुका है अपनी बहन से शादी...

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) एक बार फ़िर से चर्चा में बनें हुए हैं। इस बार बाबर आज़म के चर्चा में होने का कारण यह है कि वह अगले साल शादी करने जा रहे हैं। शादी करने जा रहें वह तो अच्छी बात है, लेकिन इसमें हैरानी वाली बात यह है कि वह अपनी चचेरी बहन से ही शादी करेंगे। बता दें कि यह ख़बर पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो न्यूज के सूत्रों के हवाले से सामने आई है।

babar azam

ग़ौरतलब हो कि यौवन शोषण के आरोपों को झेल चुके इस पाकिस्तानी कप्तान और उनकी चचेरी बहन के परिवार के बीच इस कपल की शादी की बात पर सहमति बन चुकी है। दोनों ही अगले साल शादी के बंधन में बंध जाएंगे। सूत्रों की मानें तो बाबर आजम अपने चाचा की बेटी से शादी करने के लिए तैयार हो गए हैं।


बता दें कि कुछ समय पहले बाबर आज़म पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। उस दौरान महिला ने कहा था कि, “बाबर ने उनका यौन शोषण किया है और उन्हें धमकियां भी दी।” इसके अलावा महिला ने कहा था बाबर ने उनसे शादी के झूठे वादे भी किए थे। इतना ही नहीं महिला ने यह भी कहा था कि, “बाबर आजम ने शादी का झांसा देकर 10 साल तक उनका यौन शोषण किया। मैं प्रेग्नेंट हुई तो बाबर ने मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता के मुताबिक बाबर और वह एक ही स्कूल में पढ़ते थे। इसके अलावा दोनों एक ही मोहल्ले में रहते थे। ऐसे में अब यौवन शोषण के आरोपों को झेल चुके बाबर आज़म अपने चाचा की लड़की से अगले साल शादी करने जा रहें।

babar azam


10 साल तक करते रहे यौन शोषण…

महिला ने कहा था कि,”बाबर आजम ने मुझे प्रपोज किया था और मैंने उसे स्वीकार कर लिया था। उस वक्त बाबर आजम ने क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।” महिला के मुताबिक बाबर आजम उन्हें धोखा देते रहे और शादी के नाम पर उनका 10 साल तक यौन शोषण करते रहे। महिला के मुताबिक जब उन्होंने बाबर आजम को बताया कि वह प्रेग्नेंट है, तो बाबर ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उनका अबॉर्शन करवाया। पीड़िता ने कहा कि, “2017 में बाबर ने अपना नंबर भी चेंज कर लिया। इसके बाद भी 3 साल वे मेरा फायदा उठाते रहे। 2020 में उन्होंने मुझसे शादी करने से साफ मना कर दिया।”

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान हैं बाबर आजम…

babar azam

विराट को पछाड़कर दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज बने बाबर आज़म अब खेल के तीनों प्रारूप में पाकिस्तान के कप्तान हैं। 2019 विश्व कप के बाद सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली गई थी। अजहर अली को टेस्ट की कमान जरूर सौंपी गई थी, लेकिन यह जिम्मेदारी भी 26 वर्षीय आजम को अब दे दी गई है, जिसे वह बखूबी निभा रहे हैं। बतौर कप्तान अपने शुरुआती चार टेस्ट जीतने वाले वह पाकिस्तान के पहले कप्तान भी बने। उन्होंने अब तक 33 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 42.53 की औसत से 2169 रन बनाए हैं। वहीं, 80 वनडे मैचों में उन्होंने 56.84 की औसत से 3808 रन बनाए है। बाबर ने 54 टी-20 मैच में 47.33 की औसत से 2035 रन बनाए हैं।

इन खिलाड़ियों ने भी बहन से की है शादी…

shahid afridi

इसके पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी भी अपनी बहन से शादी की थी। अफरीदी ने 20 अक्टूबर 2000 को मामा की बेटी नादिया से शादी की थी। वहीं पाकिस्तान के दिग्ग्ज ओपनर रहे सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से 1996 में शादी की थी। लुबना पेशे से डॉक्टर है। वहीं बांग्लादेश और राजस्थान रॉयल्स के खतरनाक तेज गेंदबाज मुस्तफिजूर रहमान ने 2019 में शादी की थी। उन्होंने अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू से की थी। वहीं मुस्तफिजूर रहमान के साथ बांग्लादेशी टीम में खेलने वाले मोसादेक हुसैन ने 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी की थी। मोसादेक और शरमीन की शादी में कई विवाद भी सामने आएं। बांग्लादेशी ऑलराउंडर पर दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने का आरोप लगा था।

Show More
Back to top button