बॉलीवुड

बंगलों के शौकीन है अजय देवगन हालिया ख़रीदा 60 करोड़ का बंगला, देखें उनके महल की तस्वीरें

इन दिनों देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है. लोग अपनों को बचाने के लिए अपना सबकुछ दाव पर लगा रहा है. कोरोना के बाद लोगो को ब्लैक फंगस हो रहा है. अस्पतालों में उनकी सारी जमा पूंजी लग रही है. वहीं बॉलीवुड में इन दिनों स्टार्स अपने लिए नए-नए घर खरीदने में लगे हुए है. कुछ दिनों पहले ही महानायक अमिताभ बच्चन ने मुंबई के अंधेरी इलाके में 31 करोड़ की कीमत वाला ड्यूप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है. उनके पहले भी इसी साल अर्जुन कपूर, मलाइका अरोड़ और सनी लियोनी जैसे स्टार्स भी खुद के लिए नए घर खरीद चुके है.

ajay devgan

इन सब के बाद अब बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन (AJAY DEVGAN) ने भी अपने लिए एक नया घर ख़रीदा है. मीडिया के सूत्रों की माने तो अजय देवगन ने 60 करोड़ की कीमत का बंगला अपने लिए ख़रीदा है. अजय देवगन का ये बंगला भी जुहू इलाके में मौजूद है. खबरों की माने तो अजय देवगन और काजोल(KAJOL) लंबे समय से एक नए घर की तलाश म जुटे थे. उनका ये नया वाला बंगला पुराने बंगले ‘शिवशक्ति’ के पास ही मौजूद है. 560 वर्ग गज में बना ये बंगला जुहू के कपोल को-ऑपरेटिव सोसाइटी में बना हुआ है.

ajay devgan

अजय के इस बंगले के मालिक बनने से पहले स्वर्गिय पुष्पा वालिया इसके मालिक थे. सूत्रों की मानें, तो इस प्रॉपर्टी की कीमत तकरीबन 65 से 70 करोड़ के बीच है. मगर लॉकडाउन होने के कारण यह बंगला अजय देवगन को काफी कम कीमत पर मिल गया है. घर की यह डील पिछले साल ही तय हो चुकी थी. पिछले साल नवबंर-दिसंबर में अजय देवगन इस डील को फाइनल कर चुके थे. लेकिन इसी महीने 7 मई को यह बंगला अजय देवगन के नाम पर शिफ्ट हुआ है. इस नये घर के पेपर्स में अजय की मां वीना वीरेंद्र देवगन और विशाल उर्फ अजय देवगन के नाम हैं.

ajay devgan

ajay-devgan-house

खबरों की माने तो अजय और काजोल जल्द से जल्द अपने नए घर में जाना चाहते है. हालिया वहां रेनोवेशन का काम जोर-शोर से चल रहा है. गौरतलब है कि अजय देवगन बॉलीवुड के सबसे अमीर स्टार्स में से एक है. सिर्फ मुंबई में ही नहीं बल्कि लंदन और सिंगापुर में भी उनके आलिशान घर है.

ajay devgan house

Kajol

ajay devgan house

 

अजय और काजोल के मौजूदा बंगले का नाम ‘शिवशक्ति’ है. ये बंगला अजय के पिता वीरू देवगन द्वारा लिया गया था. काजोल अजय देवगन का बंगला किसी शाही घर से कम नहीं दिखता. वहीं इसके अलावा उनके पास एक बड़ा फार्महाउस भी है जो कि 28 एकड़ में फैला हुआ है. इस फॉर्म हाउस की कीमत फिलहाल 25 करोड़ रुपये है और यह मुंबई के कर्जत शहर में मौजदू है. इसके साथ ही अजय देवगन ने लंदन में भी एक शानदार विला खरीदी हुई है. बंगला लंदन के सबसे पॉश इलाके पार्क लेन में बना हुआ है. इसे अजय देवगन ने 54 करोड़ रुपयों में ख़रीदा था. लंदन में काजोल और अजय शाहरुख खान के पड़ोसी हैं.

ajay-devgn

 

काजोल और अजय देवगन की बेटी न्यासा सिंगापुर में पढ़ाई कर रही हैं. उनकी बेटी United World College of Southeast Asia सिंगापूर से पढ़ रही है. बेटी के कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए अजय ने यह भी एक आलिशान फ्लेट खरीदा हुआ है. बीते साल काजोल भी लंबे समय तक बेटी के साथ सिंगापुर में थी.

Back to top button