बॉलीवुड

किशोर कुमार की चौथी पत्नी 25 की उम्र में हो गई थी विधवा, दूसरा पति भी 37 में कर गया विधवा

लीना चंदावरकर वो अभिनेत्री जिसका पीछा बदकिस्मती ने कभी नहीं छोड़ा

किशोर कुमार भारत के एक ऐसे सिंगर जिन्होंने नाम, पैसा, शोहरत सबकुछ कमाया. किशोर कुमार को भारत का सबसे बड़ा गायक माना जाता है. किशोर दा ने हमें कभी न भूल पाने वाले सांग्स दिए है. किशोर दा को देखकर न जाने कितने बड़े-बड़े सिंगर्स ने गाना शुरू किया था. किशोर कुमार के गाने जितने रंगीन और वर्सटाइल है उतनी की रंगीन उनकी निजी जिंदगी भी रही है. उनकी जिंदगी के किस्से भी कुछ कम नहीं है.

kishore kumar

आज हम बात कर रहे है अभिनेत्री और किशोर कुमार की पत्नी लीना चंदावरकर के बारे में. लीना चंदावरकर भी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ के कारण अक्सर मुद्दों में बनी रहती थी. कुछ ख़बरों की माने तो लीना की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया था. हम ऐसा इसलिए कह रहे है उनके साथ कुछ ऐसी घटनाएं हुई है जिसे जानकर आपको भी यकीन हो जाएगा. आइये आपको बताते है लीना चंदावरकर की लाइफ से जुड़े कई किस्से. एक्ट्रेस लीना चंदावरकर का जन्म मुंबई में एक आर्मी परिवार में हुआ. उन्होंने अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिल में दशकों तक राज किया.

leena chandavarkar

अभिनेत्री लीना ने वर्ष 1967 में फिल्म मसीहा से बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे. मगर उनकी ये फिल्म बंद हो गई. ठीक इसके एक साल बाद उन्होंने 1968 में लीना ने फिल्म मन का मीत से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके साथ ही लीना ने बेहद ही कम उम्र में शादी कर ली थी. उन्होंने एक पॉलिटिकल फैमिली में शादी की. उन्होंने गोवा के रहने वाले सिद्धार्थ बंदोड़कर से शायद की थी. इस शादी के बाद एक साल भी नहीं गुजरा था कि, सिद्धार्थ बंदोड़कर की एक सड़क हादसे में मौत हो गई. उनके पति को गलती से गोली लग गई थी. इसका कुछ समय तक इलाज चला लेकिन वह मौत से जीत नहीं पाए और उनका निधन हो गया.

leena chandavarkar

पति की मौत के बाद लीना डिप्रेशन में चली गई थीं. उन्होंने अपने करीबियों और रिश्तेदारों से मिलना जुलना बंद कर दिया था. लीना की ऐसी हालत देख उनके पिता उन्हें घर ले गए. कुछ समय लीना ने खुद को संभाला और फैसला लिया कि वह फिर से इंडस्ट्री में वापसी करेंगी. उन्होंने दोबारा से फिल्मों में काम करना शुरू किया. इसी दौरान उनकी मुलाकात किशोर कुमार से हुई. दोनों के बीच का बार मुलाकात हुई. उनकी ये लव स्टोरी दोस्ती से शुरू होकर शादी पर खत्म हुई.

leena chandavarkar

इस बीच लीना को परिवार की नाराज़गी का सामना भी करना पड़ा. जब लीना ने अपने पिता को किशोर के बारे में बताया तो वह काफी गुस्सा गई गए. उन्होंने दोनों के रिश्ते का विरोध किया. लीना के पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी एक ऐसे इंसान से शादी करें जो तीन बार शादी कर चुका हो.

kishor kumar leena chandavarkar

गौरतलब है कि लीना चंदावरकर किशोर कुमार की चौथी पत्नी थीं. हालांकि, लीना जब महज 37 साल की थीं तो किशोर दा भी उनका साथ छोड़कर अलविदा कह गए. सिंगर किशोर कुमार का साल 1987 में निधन हो गया था. किशोर कुमार नेसबसे पहले रूमा गुहा से शादी की थी. इसके बाद उन्होंने दूसरी बार एक्ट्रेस मधुबाला से शादी की थी. इसके बाद किशोर का दिल एक बार और फिसला और उन्होंने योगिता बाली से शादी कर ली. इसके बाद किशोर कुमार ने खुद से 20 साल छोटी लीना चंदावरकर से शादी कर ली. इन दिनों वह सौतेले बेटे सिंगर अमित कुमार, बेटे सुमित कुमार के साथ मुंबई में रहती हैं.

Back to top button