राशिफल

Rashifal 1 June: मंगलवार को इन 5 राशि वालों की होगी चांदी, नौकरी-व्यापार में है तरक्की के संकेत

हम आपको मंगलवार 1 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। अपने से छोटे लोगों की टेंशन हो सकती है। मार्केटिंग से जुड़े रहने वालों के लिए दिन खास बना रह सकता है। गुस्से और अंहकार पर काबू रखें। आय से अधिक व्यय नहीं करें। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है। पुरे दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। मां की सेहत का ध्यान रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

धार्मिक कार्यो में आपकी रुचि बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। आज आपसे किसी बात पर बहस होने से मन में खिन्‍नता हो सकती है। आपको कार्यस्थल पर और पारिवारिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। किसी अपने की बात से आज आपको ठेस पहुंच सकती है। कोई काम भी आज आपका बिगड़ सकता है।

Hanuman

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। गाय को केला खिलाएं। नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। महिलाओं का समय घर की साफ सफाई में व्यतीत होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन आपको चिरप्रतीक्षित खबर मिल सकती है। संतान पक्ष से कोई अच्छा समाचार आपको प्रसन्न रखेगा। आज आपके प्रॉपर्टी के मामले हल हो सकते हैं। आपके धैर्य का फल आपको मिलेगा। आप अपने विवेक का इस्तेमाल करके अपना काम समय से पूरा कर लेंगे। आपके सामने कई अवसर एक साथ आयेंगे, आपको सोच समझकर उनमें से चुनना है। मन प्रफुल्लित रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों की सामजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। आपकी सेहत भी ठीक रहेगी। नियमित व्यायाम आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। अपनी भावनाओं पर कंट्रोल करेंगे तो फायदा होगा। विपरीत लिंग के लोगों के साथ बातचीत कुछ ज्यादा हो सकती है। किसी भी नकारात्मक भावना को अपने उपर हावी ना होने दें। लव पार्टनर से आपको आर्थिक सहयोग मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई से हट सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा। आज आपको किसी अपने से सरप्राइज भी मिल सकता है जो कि आपको खुशी देगा। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। आज घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सावधान रहना चाहिए। कोई पुराने बंद पड़े प्रॉजेक्‍ट के फिर से शुरू होने की बात चल सकती है। जीवनसाथी के सम्मान से प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका दिन पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ें। नए व्यक्ति से मुलाकात या दोस्ती होने के योग हैं। परिवार के कुछ लोगों से अपने कामकाज और प्लानिंग शेयर कर सकते हैं। आपको एक नए घर का स्वामित्व मिल सकता है। ससुराल पक्ष से किसी प्रिय मेहमान के आगमन से खुश रहेंगे। साझेदारी के काम समय पर निपट सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। व्यापार-व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। आज कोई खोई हुई चीज वापस मिलने से खुशी होगी। आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य जो आपको परेशान कर रहा था अब धीरे-धीरे बेहतरी की ओर हैं। उच्चस्तरीय एवं सहयोगी व्यक्तियों से भेंट लाभकारी है। मन आपका प्रसन्‍न रहेगा। आज आपका विरोधी पक्ष आप पर हावी होने का कोशिश करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मध्यम फलदायी है। कोई पार्ट-टाइम काम भी आपको मिल सकता है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आपको कुछ काम करने के लिये ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज से फ़ायदेमंद साबित होगी। एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिल सकती है। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है।

Ganesh

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी के प्रति भावनात्मक लगाव से विवाद की आशंका हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले विचार अवश्य करें या फिर किसी भरोसेमंद व्यक्ति की सलाह लें। भाइयों से मतभेद बढ़ सकते हैं। मानसिक आवेग और प्रतिकूलताओं में वृद्धि से आपका दिन व्यग्रतापूर्ण बीतेगा। तेज गति से वाहन न चलाएं। अपने आप को अच्छा प्रस्तुत करें। परिवार में हंसी-मजाक का माहौल बना रहेगा, जिससे सबके चहरे पर पुरे दिन हंसी बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें। अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें। आज इसकी जरूरत होगी। अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने दिमाग को शांत रखें। माता की सेहत में सुधार होगा। अपने ही दम पर और शांत मन से जो काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। जीवन के प्रति सकारात्मक सोच रखना इस समय आपके लिए बहुत जरूरी है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई बहुत ही शुभ समाचार आपको प्राप्त हो सकता है। भाग्य आपका प्रबल है, भाग्य का साथ पाकर कर्म करें तो लाभ का अनुपात दोगुना हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक परिवेश आज आप में से कुछ को भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है। आज कार्यस्थल में साथियों का और घर में अपने से छोटे सदस्यों का सहयोग मिलेगा। अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। किसी से बोली गयी एक गलत बात आपको परेशानी में डाल सकती है।

आपने Rashifal 1 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सिर्फ़ भारत में ही नहीं इन देशों और धर्मो में स्वास्तिक चिन्ह्न का है विशेष महत्व…

Back to top button