बॉलीवुड

आर्थिक तंगी का शिकार होने के बाद इस अभिनेत्री ने कर लिया था अपने तन का सौदा, खुद कबूल भी किया

बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर हमें सिर्फ हर तरफ चकाचौंध और खुशियां ही दिखाई देती है. इन स्टार्स की शानदार और चमकी हुई लाइफ को देखकर हर कोई इनकी तरह ही बनने की कोशिश करता है. लेकिन इनकी निजी जिंदगी और निजी जिंदगी की परेशानी के बारे में हर किसी को कुछ नहीं पता होता है. इनके जीवन में भी कई बार परेशानिया आती है. आज हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने जीवन में कई सारी समस्याओं का सामना किया है.

उर्वशी ढोलकिया

urvashi dholakia

उर्वशी ढोलकिया द्वारा छोटे पर्दे पर कोमोलिका का निभाया गया किरदार आज भी याद किया जाता है. इस मुकाम को पाने के लिए उर्वशी ढोलकिया ने निजी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है. एकता कपूर के टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की‘ में उन्होंने खलनायिका का जबरदस्त और यादगार किरदार निभाया था. अपने इसी किरदार से हर कोई उन्हें जानने लगा. असल जिंदगी में वो दो बेटों की सिंगल मदर हैं जिनकी उन्होंने अकेले ही परवरिश की है. उनके शो के बंद होने के बाद उनके जीवन में आर्थिक तंगी का दौर भी आया था. उर्वशी ने इस दौरान काफी मेहनत की और परेशान नहीं हुई.

शिल्पा शिंदे

shilpa shinde

शिल्पा शिंदे ‘बिग बॉस11′ का खिताब अपने नाम कर चुकी है. इसमें आने से पहले वह घर-घर में अंगूरी भाभी बनकर लोकप्रियता हासिल कर चुकी है. शिल्पा शिंदे भी आर्थिक तंगी का सामना कर चुकी हैं. भाबी जी घर पर हैं में उनका प्रोड्यूसर विकास गुप्ता से झगड़ा हो गया था. इसी झगडे की वजह से पेमेंट को लेकर विवाद हुआ और उन्हें आर्थिक परेशानी हुई. इसके बाद उन्होंने शो को बीच में ही छोड़ दिया था.

दृष्टि धामी

drashti dhami

छोटे पर्दे पर अपने अभिनय और खूबसूरती से सभी को हिलाने वाली दृष्टि धामी ने भी अपने करियर में आर्थिक संकट का सामना किया है. ‘मधुबाला एक इश्क एक जुनून‘ के दौरान दृष्टि की करीब 36 लाख रुपये की पेमेंट को रोक दिया गया था. इस वजह से उन्होंने सिंटा में इसके खिलाफ केस भी किया था. दृष्टि ‘दिल मिल गए‘, ‘गीत हुई सबसे पराई‘, ‘एक था राजा एक थी रानी‘, ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का‘ जैसी कई हिट शो में काम कर चुकी है.

अमित साध

amit sadh

बड़े पर्दे पर अपनी प्रतिभा से सभी को चकित करने वाले अमित साध छोटे पर्दे पर भी कई शो में जज़र आ चुके है. मगर उनके जीवन में एक समय ऐसा भी आया था जब उनके पास मुंबई में टिकने तक के लिए पैसे नहीं थे. अमित ने बताया था कि एक्टिंग की दुनिया में टिके रहने के लिए उन्हें अपनी बाइक और कुछ कीमती सामान तक बेचना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे से हटकर अपने रुख बड़े पर्दे की और कर लिया.

श्वेता बसु प्रसाद

shweta prasad basu

श्वेता बसु प्रसाद बाल कलाकार के तौर पर ‘मकड़ी‘ फिल्म में नज़र आई थी. श्वेता बसु प्रसाद भी आर्थिक तंगी के बेहद ही बुरे दौर से गुजर चुकी है. आपको जानकर हैरानी होगी की इस अभिनेत्री का नाम देह व्यापार में भी सामने आ चुका है. इस पर उनका कहना था कि पैसी की कमी के कारण उन्हें ये सब करना पड़ा था. उनके पास पैसे आने के सभी रास्ते बंद ही चुके थे. आज वह अपने गुजरे हुए कल को भुलाकर आगे बढ़ चुकी हैं और अभिनय की दुनिया में नाम कमा रहीं हैं.

Back to top button