बॉलीवुड

जब मानी जाती है ये शर्तें, तब ही फिल्मों में काम करते हैं अक्षय-ऋतिक जैसे ये बड़े स्टार

हिंदी सिनेमा में ऐसे कई कलाकार है जो फिल्मों में अपनी शर्तों के साथ काम करना पसंद करते हैं. कोई भी फिल्म साइन करने से पहले ये सितारें मेकर्स को अपनी शर्तों के बारे में बता देते हैं. वे इस बात का ध्यान रखते हैं कि, जो उनकी शर्तें है उनके मुताबिक़ काम हो रहा है या नहीं. अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन जैसे बड़े सुपरस्टार्स की सबकी अलग-अलग शर्ते हैं. आइए आज ऐसे ही 5 बड़े स्टार्स के बारे में जानते हैं….

अक्षय कुमार…

akshay kumar

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सुपरस्टार अक्षय कुमार इंडस्ट्री के सबसे अनुशासित और व्यस्त कलाकारों में से एक है. अक्षय कुमार बहुत जल्दी अपनी फिल्मों की शूटिंग ख़त्म करने के लिए जाने जाते हैं. साल 1991 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अक्षय कुमार ने बेहतरीन काम कर सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त किया है. अक्षय के कॉन्ट्रेक्ट में इस बात का उल्लेख है कि वे रविवार के दिन फिल्म की शूटिंग नहीं करते हैं. खिलाड़ी कुमार रविवार का दिन अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करते हैं.

ऋतिक रोशन…

hrithik roshan

ऋतिक रोशन न केवल हिंदी सिनेमा के सबसे हैंडसम अभिनेता हैं. बल्कि वे दुनिया के तीसरे सबसे हैंडसम पुरुष के रूप में भी शुमार हो चुके हैं. बीते 20 सालों से ऋतिक रोशन हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. साल 2000 में ऋतिक ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. वे अब तक कई हिट फ़िल्में दे चुके हैं. ऋतिक के कॉन्ट्रेक्ट में लिखा है कि शूट का टाइम अगर साइन कांट्रैक्ट के मुताबिक दिनों से आगे बढ़ता है तो उनकी फ़ीस भी उस हिसाब से बढ़ती जाएगी.

शाहरुख़ खान…

shahrukh khan

हिंदी सिनेमा के सबसे मशहूर कलाकारों में से एक है शाहरुख़ खान. शाहरुख़ खान बीते करीब 28 सालों से फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं. शाहरुख़ खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में फिल्म ‘दीवाना’ से की थी. इस फिल्म में दिव्या भारती और ऋषि कपूर जैसे सितारें भी अहम रोल में थे. शाहरुख़ को लेकर यह कहा जाता है कि उन्हें घुड़ सवारी से डर लगता है और उन्होंने अपने कांट्रैक्ट में साफ लिखा है कि वो फिल्मों में घोड़े की सवारी नहीं करेंगे.

सलमान खान…

salman khan

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान बीते 32 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. सलमान खान ने साल 1988 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से की थी. उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. वे इन सालों में ढेरों हिट फ़िल्में दे चुके हैं. आज 55 साल की उम्र में भी वे बॉलीवुड में सक्रिय है और लगातार काम कर रहे हैं. उनके कॉन्ट्रेक्ट की बात की जाए तो सलमान खान के कांट्रैक्ट में साफ लिखा है कि वो फिल्मों में किसिंग सीन नहीं करेंगे.

सनी लियोन…

sunny leone

सनी लियोन पहले पोर्न इंडट्री में काम करती थी. पोर्न इंडस्ट्री में उन्हें बड़ी पहचान मिली थी. बाद में इस इंडस्ट्री को छोड़ उन्होंने साल 2012 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. वे अब तक काई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. सनी के कॉन्ट्रेक्ट में भी लिखा है कि, वे फिल्मों में किसिंग सीन नहीं देगी.

Back to top button