बॉलीवुडसमाचार

विवाद के बीच बाबा रामदेव ने बोला आमिर खान पर हमला, वीडियो जारी कर बोले- हिम्मत है तो..’

योग गुरु स्वामी रामदेव बाबा लगातार चर्चाओं में चल रहे हैं. स्वामी रामदेव का विवादों से गहरा नाता रहा है और एक बार फिर से वे अपने बयान के कारण विवाद का हिस्सा बन गए हैं. इसी बीच उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान पर जोरदार हमला बोल दिया है और उन्होंने एक वीडियो साझा किया है. आइए जानते हैं कि आख़िर पूरा मामला क्या हैं ?

swami ramdev

दरअसल, इन दिनों योग गुरु आयुर्वेद बनाम एलोपैथी को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. दरअसल उन्होंने हाल ही में एलोपैथ को ‘स्टूपिड साइंस’ बताया था जिसके बाद से आईएमए ( इंडियन मेडिकल असोसिएशन) और योग गुरु के बीच बहस का गंभीर मुद्दा बन गया. यह मुद्दा देश में लगातार गहराता जा रहा है. डॉक्टर्स स्वामी रामदेव के बयान पर आपत्ति जता रहे हैं. हालांकि रामदेव भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं और उन्होंने एलोपैथी के डॉक्टरों और फॉर्मा कंपनियों के सामने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

swami ramdev

एलोपैथी के डॉक्टरों और फॉर्मा कंपनियों से रामदेव बाबा ने एक दो नहीं बल्कि एक के बाद एक 25 सवाल पूछ डालें हैं. दूसरी ओर योग गुरु के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने उनके खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की. इसी बीच मामले में एक नया ट्विस्ट आया है. बाबा रामदेव ने अभिनेता आमिर खान का एक वीडियो जारी किया है.

swami ramdev

बाबा रामदेव ने गिरफ्तारी की मांग के बाद बयान देते हुए कहा था कि, उन्हें किसी का बाप भी गिरफ्तार नहीं कर सकता है. उनके इस बयाना पर भी काफी बवाल मचा था. हालांकि रामदेव बाबा ने स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी के बाद अपना बयान वापस ले लिया था. फिलहाल वे एक वीडियो जारी करने को लेकर सुर्ख़ियों में हैं.

swami ramdev

दरअसल, स्वामी रामदेव ने अब अभिनेता आमिर खान के शो ‘सत्यमेव जयते’ से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है. गौरतलब है कि, आमिर खान का यह टीवी शो काफी लोकप्रिय हुआ था. इसमें अभिनेता मेहमानों के साथ अलग-अलग विषयों पर चर्चा किया करते थे. बाबा रामदेव ने शो के एक एपिसोड की वीडियो क्लिप साझा की है, जिसमें आमिर खान डॉ. समित शर्मा नाम के गेस्ट से बाजारों में उपलब्ध दवाओं के बारे में बात कर रहे हैं.

swami ramdev

साल 2012 के इस वीडियो को बाबा रामदेव ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर साझा किया है. उन्होंने इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा है कि, ”इन मेडिकल माफियाओं में हिम्मत है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें.” वीडियो सामने आते ही एक के बाद एक लोग इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं और कई लोग स्वामी रामदेव के समर्थन में उतर आए हैं.


आप देख सकते हैं कि, वीडियो में समित कह रहे हैं कि, ‘दवाओं की मूल कीमत काफी कम है, लेकिन जब भी हम उन्हें बाजार से खरीदते हैं तो हम दवाओं के लिए 10 से 15 प्रतिशत अधिक भुगतान करते हैं. इन्हें ऊंचे दामों पर बेचा जाता है. भारत में 40 करोड़ से अधिक लोग अपने लिए दिन में दो बार भोजन भी नहीं कर पाते हैं, क्या वो अधिक कीमत वाली दवाएं खरीद सकते हैं. इस पर आमिर ने चौंकते हुए पूछा कि कई लोग दाम ज्यादा होने के कारण दवाएं नहीं खरीद पाते ?

satyamev jayate

आगे डॉ से शर्मा कहते हैं कि, ”हां, डब्ल्यूएचओ का कहना है कि आजादी के 65 साल बाद भी 65 फीसदी भारतीय आबादी के पास उच्च कीमतों के कारण आवश्यक दवाओं तक नियमित पहुंच नहीं है.” दोनों के बीच आगे भी इस मामले को लेकर बात होती है.

satyamev jayate

Back to top button