राशिफल

Rashifal 30 May: आज का दिन इन 8 राशियों के लिए हर मामले में रहेगा शानदार, रिस्क लेने से बचें

हम आपको रविवार 30 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कुछ नयी वित्तीय योजनायें पता चलेंगी। अगर एक बार आप सोच समझकर कोई फैसला ले लें तो उसे कार्यान्वित करने में हिचकिचाएं नही। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए दिन शुभ है। पिता के स्वास्थ का ख्याल रखें। आपको कार्यों में अपने बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। आने वाले दिनों में आपको नौकरी में से छुट्टियां मिल सकती है। आज अपने लाभ के चक्कर में किसी दूसरे को मोहरा न बनाएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आपकी व्यवहार कुशलता और वाणी में माधुर्य आपको सुख-शांत‍ि द‍िलाएगा। कार्यक्षेत्र में शांत रहकर काम करें तो स्थितियां आपके ल‍िए काफी कुछ नया और शुभ लेकर आ सकती हैं। मांगलिक कार्यों हेतु योगदान देंगे। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं। कारोबार बढ़ाने के नए आयामों पर विचार संभव है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज छोटे-मोटे मतभेद आपको देखने को मिलेंगे। छुपी हुई खासियत आपकी बाहर आ सकती है। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। लवमेटस के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पैसों के मामले में किसी भी तरह की रिस्क लेने से बचें। किसी को उधार पैसा न दें। मिल कर किये गए कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। व्यापार में उचित लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

Surya dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका उदार स्वभाव आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। कार्यों में बाधा का योग है। इसलिए धैर्य से काम लें एवं कठिनाइयों का सामना करें। लव पार्टनर से मुलाकात करने के लिए या लव लाइफ को सेलिब्रेट करने के लिए यह दिन सबसे बेहतर हैं। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। व्‍यवसाय में क‍िसी नई डील से आपको लाभ हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नकारात्मक मानसिकता के साथ व्यवहार न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। कपड़ा उद्योग से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। कोई नया काम शुरू करने का मन बनायेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। अपने खर्चों का जितना हो सके नियंत्रण बनाए रखें उतना आपके लिए अच्छा रह सकता है। बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अच्छी आर्थिक स्थिति की वजह से आपकी जीवन शैली में परिवर्तन संभव है। वाहन ध्यान से चलाएं। छोटे भाई-बहनों के साथ संबंध बेहतर करें। पराक्रम में वृद्धि का योग है। न‍िवेश संबंधी कार्यों में सफलता का योग है। नौकरी में भी आशानुकूल लाभ होगा। इसके अलावा अधिकारी वर्ग से सहायता मिलेगी। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन शाम तक में सब ठीक हो जाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपमें पॉजिटिव एनर्जी बनी रहेगी। इसके कारण आप आशावादी रहेंगे और संसाधनो तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा। परिवार में सभी लोग प्रसन्न रहेंगे। कोई खास दोस्त आपसे आर्थिक मदद के लिए कहेगा। संतान पक्ष से सुख प्राप्त होगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। संस्थान की प्रगति आने वाले दिनों में हो सकती है। आप सुनियोजित तरीके से आगे बढ़ें। आज नौकरी-धंधे से संबंधित सभी कार्य थोड़े से प्रयास से ही पूरे होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अच्छे कार्य में धन खर्च होगा। निर्माण कार्य से लाभ होगा। इस समय आपको अपनी पूरी क्षमता के साथ इस लक्ष्य को हासिल करना होगा। भागीदारी में लाभ न म‍िलने के बराबर है। आज प्रॉपर्टी निवेश को टालना ही सही रहेगा। वाहन की खरीद-बिक्री आज न करें। आज आपके साथ अपने भी परायों जैसा व्‍यवहार करेंगे। शारीरिक अस्वस्थता संभव है, विवाद से बचना श्रेयस्कर रहेगा। कानूनी पेशे में लगे लोगों को बङी जीत मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मित्रों से मुलाकात का प्रसंग बन सकता है। व्यवसाय में लाभ होगा। माता-पिता के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। व्यापार में आपको उम्मीद से कम ही लाभ हो पायेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे। आपको दो लोगों की समस्याओं के बीच फंसने की सबसे अधिक संभावना है। आप उनके लिए हल करने वाले हैं तो अपना समय लेने के लिए और पक्षों से बात करो। जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं वे पैसे वापस रोक सकते हैं।

Hanuman

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज करियर तथा शिक्षा के मामले में दिन काफी अच्छा रहने की संभावना है। चिड़ियों को गेहूं का दलिया डालें, आपकी सभी परेशानियां दूर होगी। कार्यक्षेत्र में आज आपको शुभ समाचार मिलेगा। नए अवसर आपके जीवन में परिवर्तन लाएंगे। आज आपको अपनों का सहयोग मिलेगा, मित्र भी साथ देंगे। भाग्योदय का समय है। अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जाए सफल होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप जो भी कार्य अपने हाथ में लेंगे उसमें निश्चित तौर से सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिलेगी। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आप रिश्तों की गंभीरता को समझने की कोशिश करेंगे। आपके द्वारा बनाई गई सभी योजनाएं सफलतापूर्वक पूरी होंगी। पैसों से जुड़ा वादा भी न करें। आप दूसरों की बातों को ध्यानपूर्वक सुनेंगे एवं दूसरों से मधुर व्यवहार करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

ये दिन सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। राजकीय बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। मानसिक उलझनों के कारण किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आज आप अपने स्वार्थीपन का परिचय न दें और न ही आरोप-प्रत्यारोप लगाएं। सेहत को लेकर सतर्क रहें। अन्‍यथा तकलीफ बढ़ सकती है। विरोधी पस्त होंगे। जोखिम न लें। प्रेम-प्रसंग के मोर्चे पर सबकुछ संतोषजनक बना रहेगा।

आपने Rashifal 30 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर के इस कोने में लगा दें दर्पण, बदल जाएगा भाग्य होने लग जाएगा धन लाभ

Back to top button