राजनीति
Trending

मोदी सरकार पर फ़िर हमलावर हुए राहुल गाँधी, कह दी ऐसी बात….

कांग्रेस नेता कहना कि कोरोना पर सरकार आंकड़े दबा रही है, पर कई राज्यों में तो उन की ही सरकार है

इस वैश्विक महामारी के दौर में जब पूरी दुनिया एकजुट हो रही है। दुनिया के तमाम देश कोविड संक्रमण से लड़ने के लिए एक-दूसरे की मदद कर रहें हैं। इसी बीच लगातार विपक्ष मोदी सरकार को निशाने पर ले रहा है। इस समय भारत में भी कोरोना महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इस संकट काल में बहुत सारे देशों से भारत में मदद पहुंचाई जा रही है, लेकिन विपक्ष है जो सिर्फ़ राजनीति करने में लगा हुआ है।

इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि ये दूसरी वेव प्रधानमंत्री की ज़िम्मेदारी है, प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की। अपनी ज़िम्मेदारी पूरी नहीं की। उसका कारण दूसरी वेव है। अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता गया तो मई 2024 में हिन्दुस्तान की पूरी जनता का वैक्सीनेशन हो पाएगा। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कोरोना से निपटने में असफ़ल रही है।
rahul gandhi
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि, “सरकार और प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है। कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है। आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा।”


वही इस दौरान राहुल गांधी ने वैक्सिनेशन प्रक्रिया को लेकर भी सरकार पर सवाल खड़ा किया और कहा कि ऐसे ही वैक्सिनेशन चलता रहा तो 2024 में सभी लोगों का वैक्सिनेशन हो पाएगा।इतना ही नहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि अगर इसी रेट से वैक्सीनेशन चलता रहा तो तीसरी, चौथी और पांचवी वेव आएगी। हमारी मृत्यु दर झूठ है और सरकार इस झूठ को फैला रही है। सरकार को समझना चाहिए कि विपक्ष उनका दुश्मन नहीं है, विपक्ष उनको रास्ता दिखा रहा है।

गौरतलब हो कि कोरोना काल में लगातार राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हमलावर रहें हैं। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार की खबर को शेयर करते हुए लिखा कि नंबर झूठ नहीं बोलते। भारत सरकार बोलती है। राहुल गांधी ने जिस अखबार की खबर को शेयर किया है उसमें दावा किया गया है कि केंद्र सरकार के कोरोना संबंधित आंकड़ों और असलियत में बहुत अंतर है।


इसके अलावा बीते दिनों भी राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला था। गंगा में तैरती लाशों को लेकर उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि, ” देश-दुनिया फ़ोटो देखकर दुखी है, लेकिन जिन्होंने मजबूरी में मृत प्रियजनों को गंगा किनारे छोड़ दिया, उनका दर्द भी समझना होगा, ग़लती उनकी नहीं। उस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि इसकी ज़िम्मेदारी सामूहिक नहीं, सिर्फ़ केंद्र सरकार की है।

Back to top button