बॉलीवुड

पहले बाप से अफेयर फिर पति पति से तलाक साथ ही कई और प्यार, वेब सीरीज सी है एक्ट्रेस की ज़िंदगी

पूजा भट्ट एक ऐसी एक्ट्रेस है जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी के चलते सुर्खियां बटोरती है. इन्होने महज 17 साल की उम्र में फिल्म ‘डैडी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. आज हम आपको इस स्टोरी में पूजा भट्ट की लव स्टोरी से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ तक के बारे में बताने जा रहे हैं. पूजा दिग्गज फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और उनकी पहली पत्नी लॉरेन ब्राइट की बेटी है.

pooja bhatt

एक पिता और बेटी का रिश्ता भारत में बेहद ही पवित्र माना जाता है. लेकिन पूजा भट्ट का रिश्ता अपने पिता से विवादित रहा. महेश भट्ट और पूजा भट्ट के लिप तो लिप किस ने आग लगा दी थी. इस मुद्दे को शांत करने के चक्कर में महेश भट्ट ने और भी विवादित बयान दे दिया था. उन्होंने कहा था, ‘अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती, तो मैं उससे शादी करना पसंद करता.

pooja bhatt

पूजा भट्ट ने साल 1989 में फिल्म ‘डैडी’ से डेब्यू किया था. मगर उन्हें देश भर में पहचान 1991 में आई फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ से मिली थी. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस’ का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था. इसके बाद उन्होंने ‘जूनून’, ‘फिर तेरी कहानी याद आई’, ‘अंगरक्षक’, ‘चाहत’ और ‘नाराज’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया था.

पूजा भट्ट का रणवीर शौरी के साथ रिलेशनशिप

pooja bhatt ranvir shorey
पूजा भट्ट का रिलेशन एक्टर रणवीर शौरी के साथ काफी लंबा रहा. ये दोनों पहले अच्छे दोस्त थे लेकिन बाद में दोनों की दोस्तों प्यार में बदल गई. ये दोनों लिव-इन में भी रह चुके है. पूजा भट्ट ने इस ब्रेकअप का जिम्मेदार रणवीर शौरी को ठहराया था. वह शराब पीकर उनसे अपमानजनक व्यवहार और मारपीट करते थे. वहीं एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि आम कपल की तरह हमारे बीच में भी झगडे हुआ करते थे. मैं उसकी बातों का जवाब नहीं देता था तो वह हिंसक हो जाती थी. मैं शराब पीने के बाद हिंसक होता था और वह बिना शराब पिए भी हिंसक हो जाती थी. रणवीर शौरी ने ये भी बताया कि, हर दिन की तरह, मैं पूजा के घर पर था. हमारे बीच सामान्य हाथापाई शुरू हो गई. मैंने रिश्ता खत्म करने का फैसला किया. वहां से बैग उठाकर चल दिया. मैंन नीचे आया तो उसका भाई लोहे की रॉड से मेरी गाड़ी के कांच फोड़ चुका था. राहुल ने मुझे भी उस रॉड से पीटना शुरू कर दिया.

pooja bhatt and manish makhija

रणवीर शौरी से अलग होने के बाद पूजा भट्ट को मनीष मखीजा के रूप में हमसफर मिला. उनके पति मनीष एक भारतीय वीजे और मुंबई के एक रेस्तरां के मालिक थे. पूजा और मनीष ने 2003 में शादी की थी. पूजा की शादी भी ज्यादा नहीं चली और दोनों 11 साल बाद अलग हो गए. पूजा भट्ट ने मनीष मखीजा संग तलाक लेने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी थी.

आलिया भट्ट, महेश भट्ट -पूजा भट्ट की बेटी है

pooja bhatt and alia bhatt

पूजा भट्ट अपनी छोटी बहन आलिया से बेहद ही स्पेशल बॉन्ड रखती है. दोनों एक-दूसरे के सक्सेस को एंजॉय करती है. महेश भट्ट और पूजा भट्ट के रिश्ते पर कई बार सवाल भी उठते रहे है. लोग इस बात को कहते रहे है कि महेश भट्ट -पूजा भट्ट की बेटी आलिया है. फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के प्रमोशन के दौरान आलिया भट्ट ने भी कहा था कि, ‘मैं महेश भट्ट और पूजा भट्ट की बेटी हूं. तब इस बात ने और बवाल काटा था. हालांकि बाद में आलिया ने इस पर सफाई भी दी थी.

pooja bhatt

पूजा भट्ट के अन्य विवाद
पूजा ने 90 के दशक में मेल मॉडल्स के साथ एक मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट किया था. इसके बाद उस ज़माने में उन्होंने बिकिनी अवतार से सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने अपनी न्यूड बॉडी पर पेंट लगाकर फोटोशूट करवाया था.

 

Back to top button