बॉलीवुड

अनुराधा पौडवाल ने आज से डेढ़ साल पहले खो दिया था अपना जवान बेटा, ऐसे हुई थी मौत

बॉलीवुड की दिग्गज गायिका अनुराधा पौडवाल(Anuradha Paudwal) ने हमें कई बेहतरीन गाने दिए है. उनकी खूबसूरत आवाज़ का जादू एक तरफा चलता था. 90 के दशक में उनके गाये हुए गानों का हर कोई दीवाना हुआ करता था. लेकिन पिछला साल उनकी हस्ती हुई जिंदगी में गम भरकर चला गया. बीते साल उनके बेटे आदित्य पौडवाल(Aditya Paudwal) का महज़ 35 साल की उम्र में निधन गया. जवान बेटे के इस तरह चले जाने से ये सिंगर अब तक सदमे में है.

aditya paudwal

अनुराधा पौडवाल ने अपने बेटे की याद में कई चैरिटी चलाना शुरू कर दी है. वह अब तक अपने बेटे को भुला नहीं पा रही है. हर दूसरे या तीसरे दिन वह अपने सोशल मीडिया पर कोई ना कोई पोस्ट शेयर आदित्य को याद करती रहती है. अभी कुछ दिनों पहले ही दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि, मैं बस इतना कह सकती हूं कि मेरा बेटा आदित्य मुझसे अलग नहीं है. आज भी वो मेरे अंदर ही बसा है. वह मेरा अहम् हिस्सा है और कहीं न कहीं मुझसे जुड़ा हुआ है.

aditya paudwal

आपको बता दें कि आदित्य भी अपनी माँ की तरह भजन गाते थे. इसके साथ ही वह कई फिल्मों में भी गाना गा चुके थे. 35 साल की उम्र में किडनी फ़ैल होने के कारण आदित्य पौडवाल इस दुनिया को छोड़ चले थे. इसी वजह से अनुराधा पिछले एक साल से गम में है. इस भजन गायिका के पति अरुण पौडवाल भी सिंगिंग से जुड़े हुए थे. उनकी पति उन्हें 1991 में अकेला छोड़ कर चल दिए थे. पति की मौत के बाद इस सिंगर ने अपनी दुनिया अपने बच्चों को ही बना लिया था. लेकिन उनका बेटा भी अचानक उन्हें यूं ही छोड़ कर चला गया था.

aditya paudwal

अनुराधा के परिवार में अब उनकी बेटी कविता(Kavita) और वो खुद हैं. अनुराधा की बेटी कविता भी पेशे से गायिका ही है. पति फिर बेटे के जाने के बाद उनकी बेटी ही सहारा बनी हुई है. बेटे के जाने के बाद अनुराधा इन दिनों जरुरतमंदो की मदद में लगी हुई है. इस भजन गायिका ने महाराष्ट्र के साथ-साथ यूपी के एक दो शहरों के कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर और वेंटीलेटर के रूप में मदद की है.

anuradha paudwal

अनुराधा पौडवाल(Anuradha Paudwal) का कहना है कि देश के इन मुश्किल हालातों में उनसे जितना हो रहा है वह मदद कर रही है. ज्ञात हो कि सिंगर अभी कुछ दिनों पहले इंडियन आइडल 12 में गेस्ट बनकर पहुंची थी. टीवी के इस मशहूर शो पर अनुराधा पोडवाल और कुमार सानू कुछ दिन पहले आए थे. इस शो में 90 के दशक के रोमांटिक गाने प्रतियोगियों द्वारा गाये गए थे. इस शो में अनुराधा पौडवाल ने प्रतियोगियों की आवाज़ सुनकर कहा था कि पिछले डेढ़ साल से दुखी हूं. मगर इन लोगों के गानों ने वह गम भुला दिया.

anuradha paudwal

इंडियन आइडल 12 के मंच पर सिंगर अपने बेटे के निधन का जिक्र कर रही थीं. बता दें कि 80 और 90 के दशक में अनुराधा पौडवाल ने कई एक से बढ़कर एक सांग्स हमें दिए है. उस समय की वह एक मशहूर गायिका रही थी. 90 के दशक में लगातार उन्हें तीन साल तक फिल्मों में गायिकी के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

Back to top button