बॉलीवुड
Trending

बॉयफ्रेंड ने उड़ाया पाकिस्तान का मज़ाक, तो टूट गई सगाई। जानिए क्या है पूरा मामला?

आज़कल ट्विटर और अन्य सोशल नेटवर्किंग की साइट्स का इस्तेमाल अमूमन सभी लोग करते हैं। इतना ही नहीं इन सोशल साइट्स के माध्यम से लोग अपने विचार भी अभिव्यक्त करते हैं। फ़िर वह मुद्दा कोई भी क्यों न हो। लेकिन एक ट्वीट की वज़ह से किसी का रिश्ता टूट जाएं यह कभी कभार ही सुनने को मिल सकता। ऐसा ही एक वाक़या अब सामने आया है। जी हां एक जर्मन ब्लॉगर को एक ट्वीट करना काफ़ी महंगा पड़ गया है।

ZOYA AND CHRISTIAN

ब्लॉगर के ट्वीट से नाराज़ होकर उसकी उन्हें वाली पत्नी ने उससे रिश्ता तोड़ लिया है। बता दें कि पाकिस्तानी एक्ट्रेस जोया नासिर अपने मंगेतर जर्मन ब्लॉगर क्रिश्चियन बेटजमैन से एक ट्वीट के चलते रिश्ता तोड़ लिया है। जोया का आरोप है कि क्रिश्चियन बेटजमैन ने ट्वीट कर इजरायल और फिलिस्तीन विवाद में पाकिस्तान का मजाक उड़ाते हुए उसे “थर्ड वर्ल्ड कंट्री” बता डाला। बस क्या था यह बात जोया को नागवार गुजरी और उन्होंने क्रिश्चियन से सारे संबंध खत्म करने का एलान कर दिया। आइए जानते हैं कि आख़िर क्रिश्चियन ने ऐसा क्या लिखा जो दो जिंदगियां आपस मे एक साथ मिलने से पहले ही अलग होने की दिशा में बढ़ गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zoya Nasir (@zoyanasir)

क्रिश्चियन ने लिखा कि…

दरअसल, क्रिश्चियन एक जर्मन ब्लॉगर हैं। इन दिनों उनकी एक पोस्ट पर काफी हंगामा मचा हुआ है। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि इस वक्त दुआ करने से कुछ नहीं होगा। क्रिश्चियन ने फिलीस्तीन के सपोर्ट में आवाज उठाने वाले पाकिस्तानियों पर भी सवाल उठाए हैं। क्रिश्चियन ने पाकिस्तानियों से कहा कि, “दूसरों के लिए बुरा फील करना बंद करो। जब आप लोग अपने ही देश को बर्बाद कर रहे हो। जब अपने समाज और लोगों की ही मदद नहीं कर पा रहे हो।”


क्रिश्चियन के इस ट्वीट को जोया सहन नही कर पाई और फ़िर जोया ने भी अपना फ़ैसला लिखकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। उन्होंने बताया कि वो और क्रिश्चियन अब साथ नहीं है। उन्होंने सगाई तोड़ दी है। जोया ने लिखा, “क्रिश्चियन का मेरे कल्चर, मेरे देश और मेरे लोगों के लिए जो अचानक से स्टैंड बदला है, मेरे धर्म की ओर जो असंवेदनशीलता दिखाई है उस चीज ने मुझे ये मुश्किल फैसला लेने पर मजबूर किया है।” जोया आगे लिखती हैं कि, “कुछ धार्मिक और सामाजिक सीमाएं होती हैं जिन्हें पार नहीं किया जा सकता है। इसलिए मैंने अलग होने का फैसला किया। विनम्रता, सहिष्णुता और एक-दूसरे के प्रति सम्मान ऐसे गुण हैं जिनका हमें हमेशा पालन करना चाहिए।” इतना ही नहीं जोया ने लिखा कि, “मैं अपने अल्लाह से दुआ करूंगी कि वो मुझे दुनिया में चल रही भावनात्मक तबाही से निपटने की शक्ति दे। मैं क्रिस के उज्ज्वल और सुखद भविष्य की कामना करती हूं।”

ZOYA AND CHRISTIAN

इतना सब होने के बाद क्रिश्चियन ने भी अपनी बात सोशल मीडिया पर जोया के जवाब में लिखी। उन्होंने लिखा कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। उन्होंने बताया कि वह एक बेहतर पाकिस्तान देखना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने पाकिस्तान की आलोचना की थी।

ZOYA AND CHRISTIAN

क्रिश्चियन ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि, ” उन्होंने कभी किसी धर्म या प्रार्थनाओं का मजाक नहीं उड़ाया है।” उनका कहना है कि, “मुझे पता चला था कि इस्लाम शांति का प्रतीक है लेकिन जब मैं पाकिस्तानियों के सोशल मीडिया कमेंट्स देखता हूं तो मैं शांति नहीं देखता हूं। मैंने नफरत और हिंसा देखी। किसी की बातों को मरोड़कर उसके खिलाफ नफरत फैलाना आसान है। मैं हमेशा से फिलीस्तीन के साथ था और मेरे मुस्लिम भाइयों के भी, मैंने कभी भी इजरायल को सपोर्ट नहीं किया है।”

Back to top button