दिलचस्प

है दम तो बताओ: ये शरारती बच्चा है इंडियन क्रिकेट टीम का शानदार गेंदबाज, पहचाना क्या?

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो भारत की लगभग हर गली में खेला जाता है। जब भी कोई बड़ा क्रिकेट मैच होता है तो हम भारतीय टीवी से चिपक जाते हैं। यहाँ लगभग हर कोई क्रिकेट का फैन है। यही वजह है कि भारतीय क्रिकेटर्स की लोकप्रियता बॉलीवुड सितारों से भी ज्यादा है। यदि आप भी एक पक्के क्रिकेट फैन हैं तो इस तस्वीर में दिख रहे बच्चे को पहचान कर बताइए।

Yuzvendra Chahal as girl in childhood

इस फोटो में एक छोटा सा लड़का है तो लड़की के कपड़े पहन डांस कर रहा है। क्या आप बता सकते हैं कि ये छोटा सा क्यूट सा बच्चा आखिर कौन है? यदि नहीं पहचान पाए तो टेंशन न लें। ये बच्चा और कोई नहीं बल्कि भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) हैं।

Yuzvendra Chahal as rishi muni childhood

चलिए अब आपको युजवेंद्र चहल के बचपन की एक और तस्वीर दिखाते हैं। इसमें वे ऋषि-मुनि का भेष धारण की हुए हैं। इस फोटो को युजवेंद्र ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। फैंस को उनका यह रूप बहुत पसंद आ रहा है।

Yuzvendra Chahal wife

युजवेंद्र चहल के बचपन की तस्वीर देख फैंस उनकी बीवी धनाश्री वर्मा (Dhanashree Verma) के मजे लेने लगे। मसलन एक यूजर ने कहा कि ‘कभी सोचा नहीं था इतनी सुंदर लड़की आपके लिए रोएगी यूजी भाई।’ फिर एक अन्य यूजर ने लिखा कि ‘आप अभी की बजाय पहले ज्यादा क्यूट थे।’

Yuzvendra Chahal childhood

हरियाणा के जींद में जन्में युजवेंद्र चहल के पिता एक वकील और मां हाउस वाइफ हैं। पिता अपने बेटे को पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन युजवेंद्र की बॉडी में मांस की कमी होने के चलते उन्होंने ये सपना तोड़ दिया। वैसे चहल को बचपन में शतरंज खेलना बड़ा पसंद था। वे इसमें माहिर थे।

Yuzvendra Chahal young playing chess

चहल ने एक टीवी शो में बड़ी मजेदार बात बताई थी। उन्होंने कहा था कि 7-8 साल की उम्र में मैं एक दो बार गधे के ऊपर बैठा था। इसकी सवारी कर बड़ा मजा आया था।

Yuzvendra Chahal taking bath in childhood

इस तस्वीर में चहल नहाते हुए नजर आ रहे हैं। उनके बकपन की यह तस्वीर भी कुछ समय पहले बहुत वायरल हुई थी।

Yuzvendra Chahal birthday childhood

युजवेंद्र चहल आखिरी बार इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खेलते हुए दिखाई दिए थे। इस सीजन में उन्होंने 8 मैच खेलें जिसमें 4 विकेट अपने नाम किए थे। अगले महीने जो इंग्लैंड का दौरा होना है उसमें उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली, हालांकि जुलाई में श्रीलंका दौरे वाले मैच में उनका चुनाव लगभग निश्चित है।

वैसे आप लोगों को युजवेंद्र चहल की बचपन की ये तस्वीरें कैसी लगी हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button