बॉलीवुड

पत्नी के बिना अकेले बच्चों की परवरिश करते हैं ये 6 एक्टर्स, कहलाते हैं Single Fathers

बच्चे के लिए मां बहुत ख़ास होती है. उसका पालन-पोषण करना, उसे बड़ा करना, उसे संस्कार देना, दुनिया से परिचित कराना यह सब काम मां के होते हैं. कहा जाता है कि, एक नन्हें बच्चे के लिए मां ही उसकी दुनिया होती है. हालांकि बॉलीवुड के कुछ सितारें अपने बच्चे के पिता के साथ ही उनकी मां का फर्ज भी अदा कर रहे हैं. बॉलीवुड के कई स्टार सिंगल फादर बन एक मां की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं. आइए आज आपको ऐसे ही बॉलीवुड कलाकारों से मिलवाते हैं जो अकेले दम पर अपने बच्चों का पालन-पोषण कर रहे हैं. इनमें कुछ कलाकार पत्नी से अलग रह रहे हैं तो किसी की पत्नी नहीं है. वहीं किसी ने बच्चे को गोद लिया है और कोई सेरोगेसी के जरिये पिता बने हैं…

तुषार कपूर…

tusshar kapoor

गुजरे जमाने के दिग्गज़ अभिनेता जीतेन्द्र के बेटे अभिनेता तुषार कपूर 44 साल के हो चुके हैं और उन्होंने अब तक शादी नहीं की है. हालांकि वे बिना शादी किए पिता बन चुके हैं. तुषार सिंगल फादर हैं. उनके बेटे का नाम लक्ष्य हैं. अक्सर अपने बेटे के साथ तुषार कपूर सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं. अक्सर लक्ष्य अपने दादा जीतेन्द्र के साथ भी देखा जाता है.

चंद्रचूड़ सिंह…

chandrachur singh

बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रह चुके अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह भी अकेले ही अपने बेटे की परवरिश कर रहे हैं. वे बता चुके हैं कि, उनका अधिक से अधिक समय अपने बेटे के साथ ही गुजरता है. बता दें कि, उन्होंने अवंतिका कुमारी से शादी की थी. हालांकि वे अब पत्नी के साथ नहीं रहते हैं. वे अपने बेटे के साथ रहते हैं. वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो चंद्रचूड़ सिंह को आख़िरी बार वेब सीरीज आर्या में देखा गया था.

राहुल बोस…

rahul bose

आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि, राहुल बोस अकेले दम पर एक-दो नहीं बल्कि कुल 6 बच्चों की परवरिश करते हैं. वे 6 बच्चों के पिता हैं. गौरतलब है कि, राहुल बोस ने अंडमान निकोबार के करीब 11 साल के 6 बच्चों को गोद लिया हुआ है. अभिनेता सभी की पढ़ाई से लेकर हर एक खर्च खुद वहन करते हैं और अपने बच्चों का पूरा-पूरा ख्याल रखते हैं.

करण जौहर…

karan johar

हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर 49 साल के हो चुके हैं और वे अविवाहित हैं. करण जौहर हालांकि दो बच्चों के पिता हैं और उनकी मां का फ़र्ज भी वे ही निभा रहे हैं. करण जौहर का एक बेटा हैं और एक बेटी है. बेटे का नाम यश जबकि बेटी का नाम रुही है. दोनों का जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ है और दोनों 4 साल के हो चुके हैं.

राहुल देव…

rahul dev

जाने माने अभिनेता राहुल देव का नाम भी इस सूची में शामिल है. 52 वर्षीय अभिनेता राहुल देव ने साल 1998 में रीना देव से शादी की थी, हालांकि रीना का साल 2009 में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के चलते निधन हो गया था. राहुल देव एक बेटे सिद्धार्थ के पिता है. पत्नी के गुजर जाने के कारण राहुल को अकेले ही बेटी की परवरिश करनी पड़ी. फिलहाल सिद्धार्थ यूके में पढ़ाई कर रहा है.

Back to top button