बॉलीवुड

डिंपल कपाड़िया से शादी करने का जिंदगी भर मलाल था राजेश खन्ना को, कहा था वो मुझे पति नहीं मानती

बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की जिंदगी बहुत ही विवादों भरी रही है. उनकी जिंदगी में विवादों की ज्यादा जगह है. अपनी पहली फिल्म से लेकर अपनी आखरी वेब सीरीज तक डिंपल का विवादों से गहरा नाता रहा है. डिंपल कपाड़िया फिल्म ‘बॉबी’ की रिलीज से पहले ही सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी कर अपना घर बसा चुकी थी. शादी करते समय डिंपल कपाड़िया की उम्र महज़ 15 वर्ष ही थी. इन दोनों की शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों के रिश्तों में खटास आना शुरू हो गई थी.

dimple kapadia and rajesh khanna

दोनों शादी होने के बाद कई सालों तक अलग रहे लेकिन दोनों ने ही कभी तलाक नहीं लिया. एक बार एक इंटरव्यू में सुपरस्टार राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से अलग होने के बाद अपनी जिंदगी के बिखराव के बारे में बात की थी. इस इंटरव्यू में राजेश खन्ना से पूछा गया कि क्या आपको नहीं लगता कि आपकी और डिंपल जोड़ी बेमेल थी. इस सवाल का जवाब राजेश खन्ना ने बड़ा ही अजीब तरीके से दिया. उन्होंने कहा जब हम दोनों की शादी हुई उस समय डिंपल की उम्र काफी कम थी. वह अपने पति में अपने पिता को तलाश कर रही थी. वहीं मैं अपनी दुल्हन में माँ ढूढ़ रहा था. वह समय बहुत ख़राब था.

dimple kapadia and rajesh khanna

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शादी के बाद राजेश खन्ना को डिंपल का फिल्मों में काम नहीं करने देना चाहते थे. इसलिए शादी के बाद डिंपल फिल्मों में दिखाई नहीं दी. वह घर पर ही रहने लगी और अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल और रिंकी की देखभाल करने लगी. मगर वर्ष 1983 के दौरान डिंपल ने राजेश खन्ना का घर छोड़ने का फैसला लिया. इसके बाद वह एक बार फिर से बड़े पर्दें की और लौट आई. इस बार फिर उनका नाम जुड़ा विवादों से.

dimple kapadia and rajesh khanna

इस बार डिंपल ने 12 साल बाद रमेश सिप्पी की फिल्म ‘सागर’ में काम किया था. अपनी दूसरी पारी के दौरान डिंपल काफी नर्वस थी. वह इतनी घबरा रही थी कि उनके हाथ-पैर हिल रहे थे. उन्होंने दूसरी पारी में उस समय के एक्शन हीरो सनी देओल के साथ कई फिल्में की. इस दौरान शादीशुदा सनी देओल शादीशुदा डिंपल कपाड़िया के इश्क में रहने लगे. फिल्मों में सनी और डिंपल की सिजलिंग जोड़ी को काफी पसंद किया जा रहा था दोनों अपनी पर्सनल लाइफ में भी काफी करीब आने लगे थे.

dimple kapadia and rajesh khanna

इन दोनों ने साथ मिलकर ‘अर्जुन’, ‘मंजिल-मंजिल’, ‘आग का गोला’, ‘गुनाह’, ‘नरसिम्हा’ जैसी हिट शानदार फिल्मे दी. इसी बीच खबर आने लगी कि ये दोनों शादीशुदा होने के बाद भी रिलेशनशिप में है. इन दोनों ने ही कभी आगे आकर अपने रिश्ते को नहीं कबूला. बाद में जब सनी देओल को उनकी पत्नी के तलाक की धमकी दी तब जाकर उन्होंने डिंपल से दूरिया बनाई.

dimple kapadia and rajesh khanna

एक अन्य विवाद की बात करे तो कई ख़बरों और सूत्रों से पता चलता है कि राजेश खन्ना के रिश्तें अपनी पत्नी डिंपल से कुछ खास अच्छे नहीं रहे थे. लेकिन अभिनेता दोनों ही बेटियों के करीब थे और उन दोनों से बेहद ही प्यार करते थे. राजेश खन्ना अपने अंतिम समय में अपनी बड़ी संपत्ति का हिस्सा बेटियों के नाम कर गए थे. उन्होंने पत्नी के नाम कुछ नहीं किया. डिंपल और राजेश दोनों शादी के 11 साल बाद ही एक-दूसरे से अलग रहने लगे थे.

Back to top button