बॉलीवुड

कुणाल खेमू ने पटौदी खानदान का दामाद बनने के लिए इस तरह किया था सोहा अली खान को इम्प्रेस

बॉलीवुड अभिनेता कुणाल खेमू ने हाल ही में अपना 38 वां जन्मदिन मनाया हैं. उनका जन्म 25 मई 1983 को श्रीनगर में हुआ था. कुणाल खेमू बचपन से ही बॉलीवुड में एक्टिव हैं. उन्होंने बाल कलाकार के रूप में 1987 में डेब्यू किया था. अभिनेता ने पहली बार दूरदर्शन पर प्रसारित सीरियल ‘गुल गुलशन गुलफाम’ में अभिनय किया था. इसके बाद कुणाल ने महेश भट्ट की फिल्म ‘सर’ (1993) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक बाल कलाकार के रूप में कुणाल ने काफी नाम कमाया था. उन्होंने अपने बचपन में भी कई फिल्मों में काम किया था.

 

कुणाल खेमू ने ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जख्म’, ‘हम हैं राही प्यार के’ और दुश्मन जैसी फिल्मों में शानदार काम किया था. इसके बाद कुणाल ने 2005 में आई फिल्म ‘कलयुग’ से पहली बार सोलो किरदार निभाया. इस फिल्म के बाद उनकी एक और फिल्म ‘ट्रैफिक सिग्नल’ भी आई. इस फिल्म में कुणाल की एक्टिंग को काफी सराहा गया.

soha ali khan and kunal khemu

वहीं इस अभिनेता की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने पटौदी खानदान की लाड़ली सोहा अली खान से शादी की हैं. कुणाल और सोहा परफेक्ट कपल कहे जाते हैं. हम आपको इस प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं. एक बार एक निजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में कुणाल और सोहा ने अपनी पहली मुलाकात का किस्सा सभी के साथ शेयर किया था. कुणाल ने बताया था कि वह दोनों पहली बार फिल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ के सेट पर मिले थे. मगर उस दौरान दोनों एक दूसरे को सही से जानते नहीं थे. शूटिंग खत्म होने के बाद भी मेरे पास सोहा का नंबर नहीं आया था. मुझे लगा था कि वह मेरे लिए काफी बुद्धिमान है.

soha ali khan and kunal khemu

इतने बड़े घराने से आने वाली सोहा के बारे में कुणाल की राय किस तरह बदली. इस बारे में बोलते हुए कुणाल ने कहा कि, जब हमने “99” में एक साथ काम किया तो उस हमने काफी समय साथ में बिताया था. मैंने सोहा के बारे में सुना था मुझे उसके खानदान के बारे में भी पता था. सोहा अली खान ऑक्सफोर्ड से पढ़ी थी और एक बैंकर भी थी. उस दौरान मुझे लगा कि उसे सिर्फ हाई आईक्यू वाले लोग अच्छे लगते होंगे. मैं ऐसा नहीं कह रहा हूँ कि मैं ऐसा नहीं हूँ लेकिन सोहा बहुत ही अच्छी इंसान है.

soha ali khan and kunal khemu

सोहा ऐसे हुई थी इम्प्रेस
नवाब खानदान से आने वाली सोहा अली ने बताया था कि वो कुणाल की आंखों और मुस्कान से बहुत ज्यादा प्रभावित हुई थी. उन्होंने कहा था कि मुझे यकीन था कि ये वो है जिसके साथ रहकर मैं शाम बिताना पसंद करूंगी. कुणाल ने ये भी बताया कि उन्हें सोहा के साथ पहली डेट के बारे में कुछ याद नहीं है. ना ही मैं तारीखें याद करने में यकीन रखता हूँ. कुणाल ने बताया कि वह इस रिश्तें को लेकर बहुत कमिटेड थे साथ ही वह मेरी बेस्ट फ्रेंड भी है.

soha ali khan and kunal khemu

कुणाल खेमू और सोहा अली खान ने एक दूसरे को पांच साल तक डेट करने के बाद 25 जनवरी 2015 को शादी की थी. इस कपल की एक क्यूट से बेबी इनाया भी है. अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो कुणाल खेमू 2020 में फिल्म ‘लूटकेस’ में नजर आए थे. इस फिल्म में उन्होंने नंदन कुमार की भूमिका निभाई थी. उनकी ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. उनके इस किरदार को काफी सराहा गया था. सोलो हीरो के रूप में  उन्होंने ‘कलयुग’, ‘ढोल’ और ‘ट्रैफिक सिग्नल’ जैसी फिल्मों में काम किया हैं.

Back to top button