विशेष
Trending

न्यूड क्लब बना वैक्सिनेशन सेंटर, वजह सुनकर आप भी हो जाएँगे हैरान!

यहां वैक्सीन लगवाने वालों को फ्री में मिलती है शराब और गांजा...

देश सहित पूरे विश्व में वैक्सिनेशन पर सरकारें काफ़ी ज़ोर दे रही, ताकि जल्द से जल्द कोरोना से मुक्ति मिल सकें। ऐसे में अधिकतर देश वैक्सिनेशन के लिए आम जन को प्रोत्साहित करने के लिए तमाम तरीक़े के कार्यक्रम और जागरुकता अभियान चला रहे हैं। हमारे देश में भी ऐसे कई जागरूकता अभियान चल रहे। जिससे कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोग आगे आएं। हां लेकिन अपने देश में समस्या यह हो रही कि पर्याप्त संख्या में वैक्सीन ही नहीं। जो कहीं न कहीं “कोढ़ में खाज होना” होना कहावत को चरितार्थ कर रही।

corona vaccination

वैसे बता दें कि हम एक ऐसे देश की बात करने जा रहें। जहां न्यूड क्लब में वैक्सिनेशन सेंटर खोल दिया गया है। ऐसे में जानते हैं कि कौन सा है वह देश और आख़िर क्यों न्यूड क्लब में खोला गया वैक्सिनेशन सेंटर। मालूम हो अमेरिका में लोग वैक्सीन को प्राथमिकता दें, इसके लिए प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है। अमेरिकी जन वैक्सीन लगवाएं उसके लिए आएं दिन तरह-तरह के इनोवेटिव आइडियाज पर शासन-प्रशासन काम कर रहा, ताकि जल्द से जल्द विश्व का सबसे शक्तिशाली देश कोरोना पर जीत हासिल कर सकें।

nude club vaccination

जिसके लिए अमेरिका में पहले सभी लोगों की मुफ़्त में बेसबॉल गेम्स की टिकटें, बियर, फ्रेंच फ्राइज और यहां तक कि मुफ़्त में गांजा भी उपलब्ध कराया गया। बात इतने में बनती नहीं दिखी तो अब इस सबसे कई क़दम आगे बढ़ते हुए अमेरिका में आश्चर्यचकित करने वाला प्रयोग किया जा रहा। जी हां अब अमेरिका में लोगों को वैक्सीन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए स्ट्रिप और न्यूड क्लब को ही वैक्सीन सेंटर बना दिया गया है। बता दें कि लास वेगास शहर में स्थित लैरी फ्लाइन्ट हसलर नाम के क्लव को वैक्सिनेशन सेंटर का रूप दिया गया है। इसी विषय पर साउथ नेवादा हेल्थ डिस्ट्रिक्ट की चीफ़ नर्सने एपी से बातचीत करते हुए कहा कि, “लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करने के लिए यह अनूठा तरीका अपनाया गया है। मुझे लगता है कि इस अनूठे प्रयास के बाद वैक्सिनेशन में तेज़ी आएगी। ”

nude club vaccination

गौरतलब हो यह न्यूड क्लब वैक्सीन सेंटर के रूप में कई घण्टों तक खुलता है। जिसमें पहले दिन क़रीब सौ लोगों को वैक्सीन दी गई थी। जिसमें न्यूड क्लब में शामिल महिलाएं, डांसर्स आदि शामिल थी। बता दें कि दिन मे वैक्सीन सेंटर के रूप में चलने वाला यह क्लब शाम होते होते फ़िर न्यूड क्लब में तब्दील हो जाता है। इस प्रक्रिया के बाद आसपास के लोग वैक्सिनेशन के प्रति दिलचस्पी लेने लगे हैं। यह बात निकलकर वही सामने आ रही है।

nude club vaccination

रॉबर्ट नामक शख्स ने एसोसिएट प्रेस के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, “पहले मैं वैक्सीन को लेकर संजीदा नही था, लेकिन जब मुझे पता चला कि स्ट्रिप क्लब ही वैक्सीन सेंटर बन चुका है तो मुझे लगा कि वैक्सीन लगवा ली जाए।” वहीं बता दें कि अमेरिका के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग तरीक़े से वैक्सीन के प्रति जागरूक किया जा रहा। अमेरिका के ओहायो शहर में पहले ही वैक्सीन लगवाने पर 10 लाख रूपए की लॉटरी स्किम चल रही है। कुल-मिलाकर देखें तो जिस दौरान हमारे देश में वैक्सीन को लेकर राज्य और केंद्र सरकारें लड़ने में बेजा समय बर्बाद कर रही। उसी दरमियान विश्व के अन्य देश तेज़ी से वैक्सिनेशन पर जोर दे रहें फ़िर उसके लिए कैसे भी आमजन को प्रेरित क्यों न करना पड़े।

Back to top button