बॉलीवुड

…तो इस वजह से टूटी थी अभिषेक-करिश्मा की सगाई, पूछने पर जया बच्चन ने दिया था ऐसा जवाब

बॉलीवुड में कई ऐसे रिश्ते रहे हैं, जिन्हे कोई मंजिल नहीं मिल पाई है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और 90 के दशक की टॉप अभिनेत्री करिश्मा कपूर का रिश्ता भी ऐसा ही रहा. दोनों की सगाई हो चुकी थी, हालांकि शादी तक बात नहीं पहुंच पाई और रिश्ता टूट गया.

abhishek and karisma

बता दें कि, साल 2002 में अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई हुई थी और जल्द ही दोनों की सगाई टूट गई थी. जब दोनों का रिश्ता टूटा तो मीडिया से लेकर फ़िल्मी गलियारों तक में बहुत बातें हुई थी. गैरतलब है कि, कपूर और बच्चन परिवार बॉलीवुड के साथ ही देश-विदेश में भी ख़ास पहचान रखते हैं और ऐसे में हर ओर इस बारे में बातें होना लाजिमी था.

karishma kapoor and abhishek bachchan

रिश्ता टूटने से दोनों परिवारों को कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ा था. मीडिया भी जोर-शोर से सगाई टूटने का कारण ढूंढने लगी थी और हर कोई यह जानना चाहता था कि, आखिर क्यों सगाई होने के बाद अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की शादी नहीं हो पाई थी.

karishma kapoor and abhishek bachchan

उस समय अभिषेक बच्चन की मां अभिनेत्री जया बच्चन से भी इस मामले में सवाल किया गया था. जया ने इसका बहुत ही शानदार ढंग से जवाब दिया था. जया ने इस मामले में जवाब देते हुए कहा था कि, ”इसके लिए किसी एक परिवार को दोष देना ठीक नहीं.” जया का यह जवाब तरह-तरह की बातों पर विराम लाने के लिए काफी था.

karishma kapoor and abhishek bachchan

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर हुआ था सगाई का ऐलान…

साल 2002 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का 60वां जन्मदिन मनाया गया था. इस ख़ास मौके पर फैंस को दोहरी ख़ुशख़बरी मिली. अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के अवसर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया और अभिषेक एवं करिश्मा की सगाई का ऐलान किया गया. इस दौरान कपूर परिवार ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

karishma kapoor and abhishek bachchan 5

ऐलान के बाद अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई. इसके बाद हर किसी को अभिषेक और करिश्मा कपूर की शादी का इंतज़ार था, हालांकि सगाई के कुछ दिनों बाद ही दोनों के फैंस के लिए बहुत बुरी ख़बर सामने आई. कहा गया कि, अभिषेक और करिश्मा की सगाई टूट गई. कई मीडिया रिपोर्ट्स में सगाई टूटने का कारण करिश्मा की मां और गुजरे जमाने की अभिनेत्री बबीता कपूर को माना गया. कहा गया कि, बबीता को अभिषेक बच्चन पसंद नहीं थे.

karishma kapoor and abhishek bachchan 6

बता दें कि, अभिषेक और करिश्मा की प्रेम कहानी की शुरुआत साल 1997 में अभिषेक की बहन श्वेता की शादी से हुई थी. दरअसल, श्वेता की शादी करिश्मा के बुआ के बेटे निखिल नंदा से हुई थी. बताया जाता है कि, निखिल और श्वेता की शादी के बीच करिश्मा एवं अभिषेक एक दूसरे को पसंद करने लगे. जल्द ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और फिर बातें दोनों के परिवार तक भी पहुंच गई. करिश्मा और अभिषेक ने एक दूसरे को करीब पांच साल तक डेट किया था.

karishma kapoor and abhishek bachchan

करिश्मा ने संजय कपूर संग लिए सात फेरे…

अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के बाद करिश्मा कपूर का रिश्ता बिजनेसमैन संजय कपूर से तय हुआ. साल 2003 में करिश्मा और संजय की शादी हुई. हालांकि शादी के 13 सालों के बाद दोनों का साल 2016 में तलाक हो गया. पहले करिश्मा की सगाई टूटी और फिर शादी. करिश्मा अकेले ही अपने दोनों बच्चों कियान राज कपूर और समायरा राज कपूर की परवरिश कर रही है.

karisma

अभिषेक ने ऐश्वर्या से रचाई शादी…

वहीं साल 2006 में अभिषेक बच्चन की नजदीकियां ऐश्वर्या से बढ़ी. थोड़े समय की डेटिंग के बाद ही ऐश्वर्या और अभिषेक ने शादी कर ली थी. साल 2007 में अभिषेक ने बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत और सफ़ल एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या से शादी कर ली. आज दोनों एक बेटी आराध्या के माता-पिता बने.

aishwarya

Back to top button