बॉलीवुड

एक्ट्रेस पूनम झंवर 27 साल पहले अक्षय के साथ किया था डेब्यू, फ्लॉप होने के बाद करती है ऐसा काम

बॉलीवुड में हमें हर साल कई फिल्में देखने को मिलती है. बॉलीवुड में जब से फिल्में बनना शुरू हुई है तब से अब तक हमें कई फिल्में देखने को मिली है. इसके साथ ही कई सारे अभिनेता और अभिनेत्री भी हम लोगों ने देखें है. आज से कई सालों पहले एक फिल्म आई थी फिल्म मोहरा (Mohra). इस फिल्म में अक्षय कुमार, रवीना टंडन और सुनील शेट्टी जैसी स्टार कास्ट थी. उस समय यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में एक एक्ट्रेस पूनम झंवर भी थी. पूनम को गाने ‘ना कजरे की धार’ से पहचान मिली थी.

actress poonam jhawar

सुनील शेट्टी के साथ नजर आईं भोली-सी दिखने वाली पूनम को देखकर लोग उनके दीवाने बन गए थे. इस फिल्म ने रवीना के करियर के लिए बूस्ट का काम किया था. वहीं पूनम के करियर को इससे कुछ फायदा नहीं हुआ था. पूनम झंवर करीब 18 साल बाद 2012 में फिल्म ‘ओ माय गॉड’ में नजर आई थीं. अब 27 बाद उस अभिनेत्री के बारे में बात करें तो मोहरा की वो भोली-भाली एक्ट्रेस अब बेहद ही बोल्ड और ग्लैमरस नजर आती हैं.

actress poonam jhawar

गौरतलब है कि इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कामयाबी न मिलने के बाद साउथ की फिल्मों में चली गई थी. साउथ में भी पूनम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. पूनम कुछ समय तक लाइमलाइट से दूर रही. लेकिन उन्होंने अपनी सीधी-साधी इमेज को बदलने के लिए एक बार फिर से कमबैक किया और इस बार उन्होंने बेहद ही हॉट अवतार में लोगों की अपना दीदार करवाया. आज पूनम एक मशहूर मॉडल के रूप में सामने आई है. इस एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, उन्होंने अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सर्जरी का सहारा लिया है. इस सर्जरी के बाद इस एक्ट्रेस को आज पहचान पाना भी बेहद मुश्किल है.

actress poonam jhawar

पूनम अक्षय कुमार और परेश रावल स्टारर फिल्म ‘ओह माई गॉड’ में साध्वी गोपी मइया के अवतार में दिखाई दी थी. पूनम का ये किरदार राधे मां से प्रेरित हुआ था. पूनम झंवर का परिवार राजस्थान का रहने वाला है जो बाद में मुंबई में शिफ्ट हो गया. पूनम की स्कूलिंग और हायर एजुकेशन मुंबई में ही पूरी हुई है. पूनम का साहित्य से भी गहरा नाता है, उनकी माँ पूजाश्री हिंदी की बेहतरीन कवयित्री हैं और उनकी कई किताबें भी प्रकाशित हो चुकी है.

actress poonam jhawar

फिल्मों में आने से पहले पूनम झंवर एक सफल मॉडल हुआ करती थी. डव सोप , किलर जींस के अलावा कई और एड में उनक चेहरा नज़र आ चुका है. मॉडलिंग के समय में ही प्रोड्यूसर गुलशन रॉय की नज़र उन पर पड़ी और इस तरह उनका फिल्मों में आना हुआ. मोहरा फिल्म में इस एक्ट्रेस को प्रिया अग्निहोत्री के किरदार के लिए कास्ट कर लिया गया था. फिल्म में इनका किरदार बहुत ही छोटा था. इस फिल्म के बाद अभिनेत्री दीवाना हूं मैं तेरा और जियाला जैसी फिल्मों में भी नज़र आई. फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद इस एक्ट्रेस ने प्रोडक्शन में उतरने की सोची और आंच नाम से एक फिल्म बनाई.

actress poonam jhawar

उनकी इस फिल्म में नाना पाटेकर, परेश रावल और खुद पूनम ने भी अभिनय किया था. पूनम झंवर ने 2014 में एक फोटोशूट कराया था. इसमें वह बेहद ही बोल्ड नज़र आ रही है. पूनम झंवर आखिरी बार 2013 में आई फिल्म आर राजकुमार में नजर आई थीं.

Back to top button