समाचार

विमान में दूल्हा और दुल्हन ने धूमधाम से रचाई शादी, तो मच गया हंगामा- जानें पूरा मामला

कोरोना के चलते कम ही मेहमानों की मौजूदगी में शादी की जा रही हैं और सादगी के साथ दूल्हा और दुल्हन फेरे ले रहे हैं। वहीं ऐसे हालातों में एक जोड़े ने अनोखी शादी की है और फ्लाइट में इन्होंने शादी की रस्में अदा की। विमान में हुई इस शादी की चर्चा हर जगह हो रही है और कई लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं। ये शादी मदुरई एयरपोर्ट में की गई है।

जानकारी के अनुसार शादी के दौरान 160 से अधिक लोगों को शामिल किया गया था और शादी के दौरान ये लोग विमान में मौजूद थे। विमान में हुई इस शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। साथ में ही शादी में शामिल हुए लोगों ने मास्क तक नहीं लगा रखे थे। इस शादी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जिसके बाद ये मामला प्रशासन के सामने आया। इस तरह से शादी करने को लेकर इनकी आलोचना की गई, साथ में ही एयरलाइन के खिलाफ भी एक्शन लेने की तैयारी की जा रही है।

marriage-flight-madurai-violation-covid-protocol

बताया जा रहा है कि रविवार को एक विमान ने मदुरई से थुथुकुडी के लिए दो घंटे की उड़ान भरी। इस विमान में दुल्हन व दूल्हा के परिवार वाले और रिश्तेदार मौजूद थे। मीनाक्षी मंदिर के ऊपर उड़ान भरने के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के गले में मंगलसूत्र बांधा और दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इस दौरान हर कोई अच्छे से सजा धजा भी था और विमान में ही दूल्हा और दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला भी पहनाई।  विमान में इस तरह से की गई शादी पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सवार यात्रियों के मास्क न लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर इनकी खींचाई की जा रही है।

marriage-flight-madurai-violation-covid-protocol

एयरलाइन से मांगा जवाब

ये खबर इंडियन एक्सप्रेस में छापी गई। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक एयरपोर्ट के डायरेक्टर सेंथिल वलावन ने बताया कि प्राइवेट एयरलाइन ने इस चार्टेड सर्विस की इजाजत दी थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से भी सभी तरह की मंजूरी दी गई थी। हालांकि उन्होंने कहा कि विमान में शादी करने की कोई इजाजत नहीं ली गई थी। ये कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ओर से इस शादी को लेकर एयरलाइन से जवाब मांगा गया है। इसके अलावा जिले करे कलेक्टर ने भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं और कहा बै  कि इस शादी के मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना प्रोटोकॉल नियमों के तहत शादी में 20 से अधिक लोगों को शामिल नहीं किया जा सकता है। जिसके कारण कई लोग तो अपने घरों से ही विवाह कर रहे हैं और शादी में कम ही लोगों को ही बुला रहे हैं। साथ में ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया जा रहा है। लेकिन विमान में हुई इस शादी में आम शादी की तरह भीड़ जैसा माहौल था।

Back to top button