बॉलीवुड

जब बोनी कपूर को श्रीदेवी ने बनाया भाई, बांध दी थी राखी, फिर उनसे ही कर ली शादी, जानें वजह

हिंदी सिनेमा के सितारें अक्सर अपनी फिल्मों और अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी शादी और अफ़ेयर्स को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. कई बॉलीवुड अभिनेता शादीशुदा होते हुए भी दूसरी एक्ट्रेस से शादी करने के लिए चर्चित रहे हैं. इसमें गुजरे जमाने के दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का नाम भी शामिल है.

mithun chakraborty

मिथुन दा के नाम से पहचाने जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने दो शादियां की थी. पहली शादी मिथुन चक्रवर्ती ने साल 1979 में अभिनेत्री योगिता बाली से की थी. मिथुन इसके बाद भी हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को अपना दिल दे बैठे थे.

mithun chakraborty and sridevi

बताया जाता है कि, साल 1984 में एक फ़िल्म आई थी ‘जाग उठा इंसान’. इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे. बहुत जल्द ही दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. मिथुन ने साल 1985 में चोरी-छिपे श्रीदेवी से शादी कर ली. हालांकि बाद में मिथुन को लगने लगा था कि श्रीदेवी की नजदीकियां फ़िल्म निर्माता बोनी कपूर से बढ़ने लगी है. ऐसे में श्रीदेवी ने मिथुन के प्रति अपना प्यार साबित करने के लिए बोनी कपूर को राखी बांध दी थी. इस संबंध में ख़ुलासा बोनी कपूर की पहली पत्नी मौना शौरी ने किया था.

mithun chakraborty and sridevi

मिथुन चक्रवर्ती के शादीशुदा होने के चलते मिथुन से श्रीदेवी ने कहा था कि वे अपनी पहली पत्नी योगिता बाली से तलाक ले लें. हालांकि जब योगिता बाली को यह ख़बर लगी तो उन्होंने मिथुन को छोड़ने से साफ़ इंकार कर दिया. इतना ही नहीं हैरानी की बात तो यह है कि, अपने एक साक्षात्कार में योगिता ने यह कहा था कि, मिथुन अपनी दूसरी पत्नी श्रीदेवी को अपने घर ले आए, तब भी वे मिथुन के साथ ही रहेगी. हालांकि मिथुन की दूसरी शादी का ख़ुलासा होने पर योगिता बाली ने आत्महत्या करने के लिए कदम भी उठाए थे.

mithun chakraborty and yogita

शादीशुदा बोनी भी श्रीदेवी को दे बैठे दिल..

फ़िल्म निर्माता बोनी कपूर भी दूसरी ओर श्रीदेवी को पसंद करने लगे थे. मिथुन चक्रवर्ती और बोनी कपूर के बीच दोस्ती का रिश्ता था. ऐसे में बोनी ने मिथुन से इसे लेकर कुछ नहीं कहा. हालांकि मिथुन को यह शक हो गया कि, बोनी और श्रीदेवी के बीच कुछ चल रहा है. हालांकि श्रीदेवी ने मिथुन के सामने अपना प्यार साबित कर दिया और बोनी कपूर को राखी बांध दी थी.

boney kapoor and sridevi

बता दें कि, मिथुन की तरह ही बोनी कपूर भी शादीशुदा थे. बोनी कपूर की पहली शादी मोना शौरी से हुई थी. हालांकि उन्होंने इसके बावजूद श्रीदेवी से नजदीकियां बढ़ा ली. फ़िल्म मिस्टर इंडिआ के लिए श्रीदेवी ने 10 लाख रूपये मांगे थे तो बोनी ने उन्हें 11 लाख रूपये फ़ीस दी थी. बोनी ने मोना से भी कह दिया था कि वे श्रीदेवी से प्यार करने लगे हैं.

sridevi and boney kapoor

ख़त्म हो गया मिथुन-श्रीदेवी का रिश्ता…

दूसरी ओर मिथुन चक्रवर्ती एवं श्रीदेवी का गंभीर रिश्ता ख़त्म हो गया. साल 1988 में मिथुन और श्रीदेवी के रिश्ते का अंत हो गया. मिथुन को उनकी पहली पत्नी योगिता बाली नहीं छोड़ना चाहती थी और श्रीदेवी को जब इस बात का एहसास हुआ कि मिथुन और योगिता अलग नहीं होना चाहते हैं तो ऐसे में श्रीदेवी ने मिथुन चक्रवर्ती से दूरी बना ली.

mithun

श्रीदेवी ने बोनी संग लिए सात फेरे…

मिथुन चक्रवर्ती से अलग होने के बाद श्रीदेवी और बोनी कपूर के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. श्रीदेवी को तो बोनी पहले ही पसंद करते थे जबकि अब श्रीदेवी भी बोनी कपूर को अपना दिल दे बैठीं. धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और बोनी कपूर ने श्रीदेवी से रिश्ता जोड़ने के लिए अपनी पत्नी मोना शौरी को भी तलाक दे दिया. साल 1996 में श्रीदेवी और बोनी कपूर ने सात फेरे लेकर घर बसा लिया.

sridevi and boney kapoor

Back to top button