बॉलीवुड

फराह खान अपने पति शिरीष कुंदर पति से है काफी बड़ी, हिन्दू पति के साथ किया था निकाह

फराह खान (Farah Khan) का नाम बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर में शुमार होता है. फराह खान काफी वर्षों से बॉलीवुड में एक्टिव है. उन्होंने प्रोड्यूसर-डायरेक्ट शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) से शादी की है. शिरीष कुंदर आज 48 साल के हो गए हैं. फराह खान से 9 दिसंबर, 2004 को शिरीष के साथ जीने-मरने की कस्मे खाई थी. इन दोनों ने एक दूसरे से लव मेरीज़ की है. इनकी शादी में सबसे बड़ी दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों की उम्र में पूरा 9 साल का अंतर है. शिरीष कुंदर फराह खान से छोटे है. ये कपल बॉलीवुड के कुछ मशहूर कपल में से एक है.

farah khan and shirish kunder

इन दोनों की ये दिलचस्प प्रेम कहानी फिल्म ‘मैं हूँ ना’ के सेट पर शुरू हुई थी. इस फिल्म को शुरू करने से पहले ही शिरीष फराह पर फ़िदा हो चुके थे. इस फिल्म के दौरान जब उन्हें बतौर एडिटर जॉब दिया गया तो बिना कुछ सोचे उन्होंने तुरंत ही हां कर दिया. दोनों ने लगभग 7 महीनों तक डेटिंग की इसके बाद दोनों ने सगाई कर ली थी. इन दोनों की शादी के बारे में बात की जाए तो इन्होने पहले रजिस्टर्ड मैरिज की और फिर इसके बाद साउथ इंडियन स्टाइल में शादी की थी और फिर बाद में निकाह किया था.

farah khan and shirish kunder

फराह खान के पति शिरीष साउथ इंडिया (मेंगलुरु) के रहने वाले हैं. फराह खान की शादी में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने अपनी पत्नी गौरी खान के साथ शिरकत की थी. इनके निगाह के दौरान शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन भी दिखें थे. फराह और शिरीष की शादी में अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी, करण जौहर, शाहरुख खान, गौरी खान, प्रियंका चोपड़ा, ऋतिक रोशन, सुजैन खान आदि सेलेब्स शामिल हुए थे.

farah khan and shirish kunder

Farah khan

फराह खान ने अपनी शादी के 4 बाद 11 फरवरी, 2008 को मुंबई के जसलोक अस्पताल में एक साथ तीन बच्चो को जन्म दिया था. इनके बच्चों का नाम आन्या, दीवा और जार है. आपको बता दें कि फिल्म मेकर कामरान खान फराह के पिता थे. वहीं इनकी माँ मेनका ईरानी, स्क्रीन राइटर हनी ईरानी की बहन हैं. फराह खान के छोटे भाई साजिद खान है जो खुद भी एक डायरेक्टर है. जावेद अख्तर के बच्चे फरहान और जोया अख्तर फराह के मौसेरे भाई-बहन हैं.

Farah khan

Farah khan

Farah khan

Farah khan

farah khan and shirish kunder

फराह खान के पति शिरीष कुंदर ने कर्नाटक में धारवाड़ के एसडीएम कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशंस में अपनी इंजीनियरिंग पास की है. फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले फराह के पति ने दुनिया की जानी मानी कंपनी मोटोरोला में करीब 4 साल तक नौकरी की थी. शिरीष कुंदर के काम के बारे में बात करे तो उन्होंने अब तक जानेमन, जोकर, कृति और मिसेज सीरियल किलर जैसी फिल्में डायरेक्ट की है. एक प्रोड्यूसर के रूप में शिरीष कुंदर ने तीस मार खां और जोकर फिल्म बनाई है.

farah khan and shirish kunder

फराह खान 100 से ज्‍यादा गानों में वे अपनी कोरियोग्राफी दिखा चुकी हैं. फराह खान मॉनसून वेडिंग, बॉम्‍बे ड्रीम्‍स, वैनिटी फेयर में उनके काम को देखते हुए उन्‍हें बेस्‍ट कोरियोग्राफर के रूप में 2004 के टोनी अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था. उन्‍हें 5 बार फिल्‍मफेयर का सर्वश्रेष्‍ठ कोरियोग्राफी पुरस्‍कार भी मिल चुका है. निर्देशक के तौर पर उनकी पहली फिल्‍म ‘मैं हूं ना’ थी जिसमें शाहरूख थे. उनकी दूसरी फिल्‍म ‘ओम शांति ओम’ थी. इस फिल्म ने अपने समय में बड़ी कमाई की थी.

Back to top button