राशिफल

Rashifal 24 May: इन 3 राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा आज का दिन, होंगे कई लाभ

हम आपको सोमवार 24 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 May 2021

lord shiv

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन मन में प्रसन्नता अधिक रहेगी। असहायों की सहायता करेंगे। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। भविष्‍य में लाभ होने के योग हैं। घर-परिवार में किसी के साथ बहस करने से बचें। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। कार्यक्षेत्र में यदि किसी नई योजना की जिम्‍मेदारी सौंपी जाए तो उससे पल्‍ला झाड़ने के बजाए स्‍वीकार कर लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

स्वभाव का हठ आज आपको परेशानी में डाल सकता है। परिवार में यदि किसी का स्वास्थ्य कई दिनों से बिगड़ा हुआ है तो अब उसे अनदेखा न करें। कार्यक्षेत्र में किए गए कार्यों में अनुमान से ज्यादा लाभ होंगे। जो लोग दवाइयों से संबंधित व्यापार करते हैं, वह स्टॉक पर पैनी निगाह रखें। सरकारी कार्यों में तथा सरकार से लाभ होगा। आप थोड़े बेचैन भी रहेंगे। कुछ लोग आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शादीशुदा लोगो को अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। योग द्वारा आप अच्छा आरोग्य प्राप्त कर सकते हैं। बहुत हद तक संभावना है कि ऑफिस में आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जायेे। धन लाभ के योग बन रहे है। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। उदर विकार के प्रति सचेत रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नए सौदे कारोबार को मजबूती प्रदान करेंगे। कोई नया काम शुरू करने का मन बनायेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आपकी बातों से स्वजन सहमत न हों ऐसी संभावना है। अपने विचारों को आगे रखने के प्रयास में आप कहीं गलतफ़हमियाँ न उत्पन्न करते चले जाएँ। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपनी जीवनशैली को बदलें लाभ होगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। आप परिवार की जरूरतों को पूरा करने में सफल होंगे। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। कोई खास दोस्त आपसे आर्थिक मदद के लिए कहेगा। संतान पक्ष से सुख प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति ज्यादा सुधरने वाली है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सहनशीलता को प्राथमिकता देनी होगी। पैसों के मामले में पार्टनर से मदद मिलेगी। आपके स्नेह एवं हमदर्द व्यक्तियों के साथ चतुराई और बुद्धिबल-बाहुबल का प्रयोग ना करें। दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। घरवालों के साथ बेहतर तालमेल बनाने में आप सफल होंगे। ऑफिशियल कार्यों को और बेहतर बनाने के लिए ऑनलाइन कोर्स आदि किया जा सकता है।

lord shiv

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। सभी प्रकार की परेशानियां दूर होगी। अगर आप व्यापारी हैं तो हो सकता है आज आपको अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ जाए। समाज में तेजी से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होने वाली है। व्यवहार आपका ठीक बना रहेगा। नौकरी पेशा बालों के लिए कुछ अच्छा कार्य कर सकते हैं। किसी भी कार्य के लिए घर से निकलने से पहले दान जरूर दें। पारिवारिक मामलों में सुखद परिवर्तन होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण आपके लिए संकट खड़ा कर सकता है। माता-पिता के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। व्यापार में आपको उम्मीद से कम ही लाभ हो पायेगा। आपके महंगे तोहफ़े भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे। कार्य व व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा की कुछ कमी आयेगी। आपका पैसा कहीं अटक सकता है, साथ ही बढ़ता खर्च आपको थोड़ा परेशान कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्‍यवसाय में आज किसी भी कार्य को करेंगे तो सिद्धि प्राप्त होगी। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आज के दिन किसी इलेक्‍ट्रॉनिक संबंधी कारोबार शुरू करने में धन खर्च का योग बन रहा है। पैसे को आधार बनाकर कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आप ही का नुकसान करता चला जाए। धन दौलत एवं वाहन सुख प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में आशातीत सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ऑफिस में बॉस से अनबन हो सकती है। कुछ गुप्त सूचनाएं और जानकारियां आपको मिल सकती हैं। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिलेगी। कामकाज निपटाने के लिए थोड़ा बहुत पैसा खर्च करेंगे। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। स्वस्थ्य रहने के लिए व्यायाम और योग करें। प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आज आपकी वाणी से निकले शब्द कल्याणकारी रहेंगे। कामकाज के चलते यदि परिवार को वक्त नहीं दे पा रहें हैं, तो आज जितना हो सके परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। अपनी ऊर्जा और लक्ष्यों को हासिल करने की ललक आपको उत्साहित रख सकती है। नौकरी में बहुत बड़े अच्छे अवसर आपको हासिल होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी किसी खास शख्स से मुलाकात हो सकती है। आज यदि व्‍यवसाय में आप कुछ नया शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो जल्दबाजी ना करें। पहले संबंधित कार्य के सभी पक्षों का सही ढंग से मूल्यांकन कर लें। पारिवारिक मसलों में बड़ों की सलाह लें, बात बन जायेगी। आज के दिन किसी कार्य को पूर्ण करने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता नहीं, बल्कि कार्यों को धैर्य के साथ करें।

आपने Rashifal 24 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : माथे पर तिलक लगाते समय चावल के दाने क्यों लगाए जाते हैं? वजह है बड़ी दिलचस्प

Back to top button