समाचार

ओडिशा: नियमों की अनदेखी कर शादी में शामिल किए 100 से अधिक लोग, वायरल हुआ वीडियो

ओडिशा राज्य में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए एक शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों को शामिल किया गया और इस दौरान कोरोना के नियमों को अच्छे से तोड़ा गया। इस शादी से जुड़ी एक वीडियो काफी वायरल हो रही है। जिसमें काफी संख्या में लोग डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। हैरानी की बात तो ये है कि कई लोगों ने मास्क तक नहीं लगा रखा है और सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं किया गया। ये मामला राज्य के गंजाम जिले का है।

राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार ने शादी में 25 लोगों को ही शामिल करने की मंजूरी दी थी। लेकिन पत्रापुर ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले बरंगा क्षेत्र में शादी के दौरान इन नियमों की अनदेखी की गई। यहां हाल ही में हुई शादी में पूरे गांव के लोगों को शामिल किया गया। शादी से जुड़ी वीडियो वायरल होने के बाद ये मामला सामने आया। वीडियो में धूमधाम से बारात को ले जाया जा रहा है। शादी में शामिल हुए लोग डांस कर रहे हैं और इनके द्वारा कोरोना के नियमों का पालन भी नहीं किया गया।

indian marriage

वीडियो वायरल होने के बाद ही ये मामला प्रशासन के सामने आए। इस घटना पर गंजम कलेक्टर विजय अमृता कुलंगे का बयान भी आया है। इन्होंने कहा कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है। जो लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसी प्रकार से हिंजिलीकट के गोदरपाली इलाके में भी शादी के दौरान कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया। यहां पर एक साथ दो भाइयों की बारात निकाली गई और इस दौरान काफी संख्या में लोगों को शामिल किया गया। हालांकि जैसे ही प्रशासन को इसकी जानकारी लगी तो मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी कर तीन लोगों को हिरासत में भी लिया। साथ में ही गांव के लोगों के लिए बनाए गए खाने को हिंजिली एनएसी क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को बांट दिया।

तेजी से फैल रहा है कोरोना

covid

ओडिशा राज्य में कोरोना काफी तेजी से फैल रहा है। रविवार को राज्य में अभी तक के सबसे अधिक कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 12852 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 28 लोगों की मृत्यु हुई है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ओडिशा सरकार ने राज्य में 1 जून तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया है। इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं को ही जारी रखा गया है। लेकिन लोग कोविड प्रोटोकॉल के नियमों की अनदेखी करने में लगे हुए हैं। जिसके कारण ही राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में कई जगहों पर शादी के दौरान तय सीमा से अधिक मेहमानों को बुलाया जा रहा है। ऐसे करने से कोरोना फैलने का खतरा ओर बढ़ रहा है।

Back to top button