समाचार

फरार चल रहे ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को हत्या के आरोप में दिल्ली पुलिस ने कर लिया गिरफ़्तार

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार कई दिनों से हत्या के मामले में फरार चल रहे है. अब खबर मिली है कि सुशील को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सुशील को पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ़्तार किया गया था. उसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस को सोप दिया गया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी सामने आई थी. ज्ञात हो कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के बाद से फरार ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार की तलाश जारी थी. उन पर इस हत्या में शामिल होने के आरोप लगे है. स्पेशल सीपी-स्पेशल सेल नीरज ठाकुर ने पहलवान सुशील कुमार और उसके साथी अजय की गिरफ्तारी की पुष्टि की.

sushil kumar

वहीं आपको बता दें कि सुशील को अदालत ने हाल में उन्हें अग्रिम जमानत देने से भी मना कर दिया है. इस मामले में सुशील ने मंगलवार को रोहिणी की जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था. पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में आरोपी बनाए जाने के बाद चार मई से ही सुशील पुलिस को छका रहे थे. सुशील के बारे में सुचना देने वाले को भी दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी. इसी के बाद से पहलवान सुशील ने जमानत के लिए अर्जी दी थी.

sushil kumar

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्पेक्टर शिवकुमार के निर्देशन में स्पेशल सेल की टीम ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. इन लोगों में पहलवान सुशील कुमार के साथ ही अजय उर्फ सुनील भी शामिल हैं. इन दोनों पर ही पुलिस द्वारा इनाम रखा गया था. सुशील को हिरासत में लेने से पहले दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि पहलवान सुशील कुमार को अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है. दिल्ली पुलिस की एक टीम पंजाब में छानबीन कर रही है.

sushil kumar

इससे पहले आपको बता दें कि सुशील कुमार की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और अब पंजाब में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई है. दिल्ली में कई ठिकानों पर पुलिस ने जांच की लेकिन सुशील का कही कोई ठिकाना नहीं मिला. पुलिस को सबसे पहले जानकारी मिली थी कि सुशील उत्तराखंड में कहीं छुपा हुआ है. सुशील कुमार को पांच राज्यों में ढूंढा गया था.

sushil kumar

सुशील को गिरफ्तार करने की खबरें शनिवार को भी आ रही थी. खबर थी कि उसे पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है. मगर दिल्ली पुलिस के अफसर इस बात से साफ़ मना करते रहे. ज्ञात हो कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई की रात पहलवानों के बीच हाथापाई की खबरें सुनने को आई थी. इनमे से कई पहलवानों को गंभीर छोटे आई थी. इसके बाद इन्हे अस्पताल में ले जाया गया था. इन्ही में से एक की इलाज़ के दौरान मौत हो गई थी. मरने वाले पहलवान का नाम सागर था. वह पहचान जूनियर नेशनल चैंपियन था.

Back to top button